ताज़ा खबर
 

धारा 144 तोड़ने पर कोर्ट का आदेश- 12 सितंबर को पेश हों केजरीवाल, सिसोदिया और संजय सिह

केजरीवाल और अन्य नेताओं ने यहां रेल भवन के बाहर धरना दिया था।

Author Updated: September 7, 2016 7:02 PM
Arvind Kejriwal, Manish Sisodia, Sanjay Singh, AAP, Delhi CM, Hinderance in Duty, Oublic servant, Delhi News, India News, Jansattaआप ने ईवीएम में कथित छेड़छाड़ पर चर्चा करने के लिए 9 मई को दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया था।

एक आंदोलन के दौरान निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने और जनसेवकों को उनके कर्तव्यपालन में रूकावट डालने के आरोपियों- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह को 12 दिसंबर को अदालत में पेश होने का आज निर्देश दिया गया। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने इन नेताओं को आज पेशी से छूट स्वीकार करते हुए यह आदेश दिया। अदालत को बताया गया कि आरोपी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पेश नहीं हो पाए। सुनवाई के दौरान अन्य आप नेता राखी बिरलान, सोमनाथ भारती और आशुतोष अदालत में पेश हुए। अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 12 दिसंबर तय की। इन सभी आरोपियों को अदालत से पहले जमानत मिल गयी थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

केजरीवाल और अन्य नेताओं ने यहां रेल भवन के बाहर धरना दिया था। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने और जनसेवकों को उनका सरकारी कामकाज करने में बाधा डालने के आरोप में इन नेताओं के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories