ताज़ा खबर
 

धारा 144 तोड़ने पर कोर्ट का आदेश- 12 सितंबर को पेश हों केजरीवाल, सिसोदिया और संजय सिह

केजरीवाल और अन्य नेताओं ने यहां रेल भवन के बाहर धरना दिया था।
Author September 7, 2016 19:02 pm
आप ने ईवीएम में कथित छेड़छाड़ पर चर्चा करने के लिए 9 मई को दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया था।

एक आंदोलन के दौरान निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने और जनसेवकों को उनके कर्तव्यपालन में रूकावट डालने के आरोपियों- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह को 12 दिसंबर को अदालत में पेश होने का आज निर्देश दिया गया। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने इन नेताओं को आज पेशी से छूट स्वीकार करते हुए यह आदेश दिया। अदालत को बताया गया कि आरोपी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पेश नहीं हो पाए। सुनवाई के दौरान अन्य आप नेता राखी बिरलान, सोमनाथ भारती और आशुतोष अदालत में पेश हुए। अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 12 दिसंबर तय की। इन सभी आरोपियों को अदालत से पहले जमानत मिल गयी थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

केजरीवाल और अन्य नेताओं ने यहां रेल भवन के बाहर धरना दिया था। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने और जनसेवकों को उनका सरकारी कामकाज करने में बाधा डालने के आरोप में इन नेताओं के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    Prem Parkash
    Sep 8, 2016 at 8:07 am
    मैं जनसत्ता का प्रकाशन के पहले दिन से आज तक पाठक हूँ, घर पर रोज आता है . ा लगती हैं इसीलिए ऐसी गलतियां 12 दिसंबर है यह तारीख या फिर 12 सितम्बर ?
    (0)(0)
    Reply
    1. Sidheswar Misra
      Sep 8, 2016 at 3:58 am
      यह कोई समाचार है नेता का धरना जेल तो दैनिक कार्य होता है अख़बार वाले नेता .सामान बेचने का पेपर बन गए है .
      (0)(0)
      Reply