scorecardresearch

BJP धमकी दे रही है कि अगस्त तक सिसोदिया को भी गिरफ्तार कर लेंगे- केजरीवाल का दावा, शिक्षा पर बहस की दी चुनौती

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है, उसे बीजेपी भ्रष्टाचारी कह रही है। अगर उन्हें जेल में डाला तो वो देश के लिए काला दिन होगा।

arvind kejriwal | AAP| gujarat
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Source- Screengrab/ @AamAadmiParty)

दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का आरोप है कि बीजेपी धमकी दे रही है कि वो अगस्त तक मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को भी गिरफ्तार करेगी। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है, उसको जेल में डालोगे तो वो देश के लिए काला दिन होगा।

मंगलवार (5 जुलाई, 2022) को दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में बोलते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी कह रही है, अगस्त के अंत तक ये मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करेंगे। केजरीवाल ने कहा, “ये (मनीष सिसोदिया) शक्ल से आपको चोर नजर आता है? दिल्ली के 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है इसने।”

उन्होंने बीजेपी को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि तुम्हारी 19 राज्यों में सरकारे हैं, वो 19 राज्य एक तरफ और दिल्ली एक तरफ। मेरी चेतावनी है 10 स्कूल तुम अपने राज्य के दिखाओ और 10 हम दिखाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात के बड़े-बड़े नेता दिल्ली आए थे स्कूल देखने, लेकिन उन्हें कुछ मिला नहीं तो चुपचाप वापस लौट गए। उन्होंने कहा कि गुजरात के सारे बड़े-बड़े नेता आए थे कह रहे थे हम पोल खोलेंगे। हमने स्वागत किया उनका और वो खुद ही देखकर आए सारे स्कूल। फिर उन्होंने कहा कि आज 3 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, फिर प्रेस कांफ्रेंस नहीं की, बोले गुजरात जाकर करेंगे, वहां जाकर भी नहीं की। ऐसा आदमी जिसने 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया हो, उसको तुम भ्रष्टाचारी कहोगे और जेल में ड़ालोगे। वो देश के लिए काला दिन होगा।”

गौरतलब है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की हिरासत में हैं। उन्हें 30 मई को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था। उनकी तबीयत भी ठीक नहीं है जिस वजह से उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया। पिछले दिनों ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते उन्हें शहर के अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X