ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल बने ‘बादल’ और मनीष सिसोदिया ‘मजीठिया’: स्वराज इंडिया

स्वराज इंडिया की महिला स्वराज मोर्चा की अध्यक्षा सर्वेश वर्मा ने अफसोस जताया कि नशामुक्त दिल्ली के वादे पर सत्ता में आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के 'बादल' और मनीष सिसोदिया दिल्ली के 'मजीठिया' बन गए हैं।
Author नई दिल्ली | November 5, 2017 21:39 pm
अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नवगठित राजनीतिक पार्टी, स्वराज इंडिया ने दिल्ली सरकार द्वारा शराब के लाइसेंस वितरण में बड़े घपले का पर्दाफाश किया है। स्वराज इंडिया की महिला स्वराज मोर्चा की अध्यक्षा सर्वेश वर्मा ने अफसोस जताया कि नशामुक्त दिल्ली के वादे पर सत्ता में आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के ‘बादल’ और मनीष सिसोदिया दिल्ली के ‘मजीठिया’ बन गए हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनुपम ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा शराब कारोबारियों को शॉपिंग मॉल्स में दुकानें चलाने के लिए अवैध लाइसेंस बांटे गए हैं।

उन्होंने कहा, “दिल्ली के क्रॉस रिवर मॉल में ही लगभग एक दर्जन शराब की दुकानें सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर हैं। शॉपिंग मॉल शराब की मंडी बन चुकी है और सूरजमल विहार जैसे नजदीक के रिहायशी इलाकों में रहने वाले स्थानीय लोग त्रस्त हैं। आश्चर्य की बात है कि आंखों के सामने साफ तौर पर दिखने वाले इस घपले पर एमसीडी से लेकर दिल्ली पुलिस तक भी किसी का ध्यान नहीं जाता। क्या ये सीधा संकेत नहीं कि दिल्ली में धड़ल्ले से हो रहे शराब के इस अवैध कारोबार में हर स्तर पर गोरखधंधा है?”

क्रॉस रिवर मॉल जिस क्षेत्र में है, वहां के पार्षद, विधायक और सांसद सभी भाजपा से हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली सरकार का उनके क्षेत्र में इस तरह अवैध लाइसेंस के घपले में लिप्त होना काफी कुछ कहता है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने लाइसेंस देने के नियमों में ढिलाई देते हुए किसी नई दुकान के लिए न्यूनतम कार्पेट एरिया को 1000 वर्ग फुट से घटाकर 500 वर्ग फुट कर दिया था। और अब तो सीधे तौर पर नियमों का उल्लंघन करते हुए शॉपिंग मॉल में अवैध ठेके चलाए जा रहे हैं।

स्वराज इंडिया की महिला स्वराज मोर्चा ने रविवार को दिल्ली के क्रॉस रिवर मॉल पर प्रदर्शन किया और शॉपिंग मॉल में खुले लगभग एक दर्जन शराब की दुकानों को बंद कराने की मांग की। शाहदरा स्थित इस मॉल में अवैध लाइसेंस देकर भारी संख्या में शराब की दुकानें खुलवा दी गई हैं। पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनुपम ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली को नशे के अंधकार में धकेलने के सरकार के नापाक इरादों को स्वराज इंडिया कभी भी पूरा नहीं होने देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App