ताज़ा खबर
 

बारामूला में घुसपैठिए को मार गिराया सेना ने

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया जबकि, पांच अन्य को घेर लिया गया है।

Author नई दिल्ली, 19 अगस्त। | August 20, 2018 7:01 AM
अधिकारियों के मुताबिक स्वचालित हथियारों से लैस पांच से छह आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ से उड़ी बारामूला के उड़ी सेक्टर में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया जबकि, पांच अन्य को घेर लिया गया है। आतंकियों ने रविवार की सुबह बारामूला के कस्तूरी नार इलाके से घुसपैठ की कोशिश की। अधिकारियों के मुताबिक स्वचालित हथियारों से लैस पांच से छह आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ से उड़ी बारामूला के उड़ी सेक्टर में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। उनकी मौजूदगी का पता चलते ही सुरक्षा बलों ने उनके खिलाफ अभियान शुरू किया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों का समूह कस्तूरी टॉप पहाड़ी के रास्ते घुसा था। सुबह पांच बजे के करीब जवानों ने एक जगह घुसपैठियों को देखते ही ललकारा। घुसपैठियों ने इसके जवाब में गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों का अभियान जारी था। जवानों ने बचे हुए आतंकियों को घेर रखा है। बताते चलें कि शनिवार को सेना ने कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही, सेना के डीजीएमओ ने सीमा पर पाकिस्तान की ओर से हो रही आतंकियों की घुसपैठ को लेकर उधर के डीजीएमओ से बात की थी।

भारतीय सेना के डीजीएमओ ने अपने समकक्ष पाकिस्तानी डीजीएमओ को कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर के इलाके में आतंकियों के लाचिंग पैड्स बने हुए हैं, जो भारत के लिए अहम चिंता वाली बात है। पाकिस्तानी सेना जब तक ऐसे तत्वों पर लगाम नही कसेगी, तब तक सीमा पर शांति नही हो सकती। इस साल नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से 1000 से भी ज्यादा बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। भारतीय खुफिया एजंसियों ने गृह मंत्रालय को अलर्ट भेजा है कि सीमा पर घुसपैठ की कोशिश के लिए 546 आतंकी तैयार हैं। घुसपैठ के दौरान पाकिस्तानी सेना आतंकियों को कवर फायर देकर उनकी मदद कर रही है। अकेले तंगधार सेक्टर में ही 79 आतंकियों के होने की सूचना है। इसके साथ ही केरन सेक्टर में करीब 117 आतंकियों के सक्रिय होने की सूचना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X