ताज़ा खबर
 

महिला को पहले गोली मारी, फिर खून साफ करने के लिए डीजे को 5 हजार रुपये देने लगा पूर्व जेडीयू विधायक!

पुलिस के मुताबिक डीजे और गुप्ता परिवार के तीन सदस्यों समेत कुल 32 लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस अधिकारी ने बताया सिंह परिवार ने डीजे को 3000-5000 रुपए देने का ऑफर दिया।

Author नई दिल्ली | July 17, 2019 4:47 PM
अर्चना गुप्ता। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

अर्चना गुप्ता मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है। 42 वर्षीय आर्किटेक्ट को 2019 न्यू ईयर पार्टी के दौरान पूर्वी जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व विधायक राजू सिंह ने कथित तौर पर गोली मार दी थी। चार्जशीट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि अर्चना को गोली लगने के बाद उनका खून साफ करने के लिए डिस्क जॉकी (डीजे) को 5 हजार रुपए ऑफर किए गए थे। लेकिन डीजे ने पूर्व विधायक की बात को मानने से इनकार कर दिया था। अधिकारी ने दावा किया जब डीजे ने ऐसा करने से मना कर दिया तो राजू सिंह के परिवार ने फ्लोर पर पड़ खून को साफ किया। अधिकारी के मुताबिक, डीजे के इस बयान को रिकॉर्ड किया गया है और चार्जशीट में भी शामिल किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस इस चार्जशीट को अगले हफ्ते कोर्ट के समक्ष रखेगी। मालूम हो कि विधायक ने न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में स्थित अपने फॉर्महाउस में एक पार्टी का आयोजन किया था। आरोप है कि राजू सिंह ने पार्टी के दौरान लगातर तीन गोलियां फायर की जिसमें से एक अर्चना गुप्ता को जा लगी।

जांच में शामिल एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मामले में डीजे और गुप्ता परिवार के तीन सदस्यों समेत कुल 32 लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस अधिकारी ने बताया सिंह परिवार ने डीजे को 3000-5000 रुपए देने का ऑफर दिया। लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया था। जिसके बाद डीजे से घटनास्थल से चले जाने को कहा गया। इसके बाद राजू सिंह की पत्नी रेणु सिंह, उनके भाई राणा राजेश और एक दोस्त जिसका नाम रमिंदर सिंह था उन्होंने खून के धब्बों को साफ किया। इसके बाद वहां पड़े कारतूस को हटाकर पास की झाड़ियों में फेंक दिया।

बहरहाल दिल्ली पुलिस ने राजू सिंह के खिलाफ मर्डर और आर्म्स एक्ट 1959 के तहत चार्जशीट में आरोप तय किए हैं। इसके साथ ही राजू के ड्राइवर हरी सिंह पर भी आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट में आरोप तय किए गए हैं। आरोप है कि हरी सिंह ने भी पार्टी के दौरान राजू सिंह की राइफल से गोलियां दागी थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App