ताज़ा खबर
 

दिल्ली: जेएनयू परिसर में पिस्तौल और कारतूस के साथ लावारिस बैग बरामद

जेएनयू के एक सुरक्षाकर्मी ने देर रात करीब दो बजे काले रंग का एक बैग देखा। इसमें 7.65 एमएम की एक पिस्तौल, सात कारतूस और एक पेंचकस था।

Author नई दिल्ली | November 7, 2016 4:10 PM
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू)।

देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में लावारिस पड़े एक बैग से पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए हैं। जेएनयू में एमएससी, बायोटेक्नोलॉजी के छात्र नजीब अहमद के गायब होने के बाद विश्वविद्यालय के छात्रों का एक वर्ग उसकी तलाश के लिए आंदोलन कर रहा है। काले रंग का हथियारों से भरा यह बैग विश्वविद्यालय कैंपस के उत्तरी गेट से लगभग 50 मीटर अंदर पड़ा हुआ था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेएनयू के एक सुरक्षाकर्मी ने देर रात करीब दो बजे काले रंग का एक बैग देखा। इसमें 7.65 एमएम की एक पिस्तौल, सात कारतूस और एक पेंचकस था। विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी ने जेएनयू प्रशासन को इसके बारे में सूचित किया जिसने पुलिस को बुलाया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शस्त्र कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। उल्लेखनीय है कि जेएनयू के छात्र नजीब के गायब होने के मुद्दे पर विश्वविद्यालय के छात्रों का एक वर्ग आंदोलन कर रहा है। आंदोलन करने वालों में लापता छात्र की मां और बहन भी शामिल हैं। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में बायोटेक्नोलॉजी से एमएससी करने वाला 27 वर्षीय छात्र नजीब उत्तर प्रदेश के बदायूं का निवासी है। विश्वविद्यालय परिसर में 15 अक्तूबर को कथित तौर पर एबीवीपी के सदस्यों के साथ हाथापाई के बाद वह से लापता है।

वीडियो में देखिए: धुंध की मोटी चादर से घिरी दिखी राजधानी दिल्ली

हिरासत में लिए थे प्रदर्शनकारी जेएनयू छात्र:

रविवार को नजीब अहमद के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों को दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर से हिरासत में ले लिया था। जामिया और जेएनयू के छात्र जंतर-मंतर पर नजीब को ढूंढ़ने की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। तभी दिल्ली पुलिस की टीम वहां पहुंची और उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App