ताज़ा खबर
 

एक-दूसरे को देखा भी नहीं और संसद के गलियारे से गुजर गए अमित शाह, राहुल गांधी

एक समय था जब सोनिया गांधी लालकृष्ण आडवाणी के प्रति इतनी शत्रुतापूर्ण थीं कि जब आडवाणी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देने की कोशिश की तो उन्होंने अपना चेहरा घुमा लिया।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (फाइल फोटो)

केंद्र की राजनीति में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच सदन में जमकर एक-दूसरे पर कटाक्ष करते देखा जाता रहा हो लेकिन सदन के बाहर इन्हीं नेताओं को हंसी-मजाक करते देखा जाता रहा है। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मामले में ऐसा नहीं देखा गया। इंडियन एक्सप्रेस को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय पार्टियों के दोनों अध्यक्ष संसद के गलियारे में एक-दूसरे से हाथ मिलाए बिना ही चले गए। दोनों ने एक-दूसरे की तरफ देखा तक नहीं। बता दें कि हाल के दिनों तीन तलाक बिल को लेकर कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच तीखी नोकझोंक हुई, लेकिन अगले ही दिन जेटली ने अपने ऑफिस में आनंद शर्मा का जन्मदिन मनाया था।

खास बात यह है कि बर्थडे केक का ऑर्डर मुंबई से रेल मंत्री पीयुष गोयल ने दिया था। इस दौरान विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद भी उपस्थित थे। हालांकि एक समय था जब सोनिया गांधी लालकृष्ण आडवाणी के प्रति इतनी शत्रुतापूर्ण थीं कि जब आडवाणी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देने की कोशिश की तो उन्होंने अपना चेहरा घुमा लिया। लेकिन अब दोनों नेता आधिकारिक कार्यक्रमों में सौहार्दपूर्ण तरीके से बातचीत करते देखे जाते हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के समीप आते ही भाजपा और कांग्रेस में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। दोनों ओर से लगातार एक दूसरे पर जुबानी हमले बोले जा रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कर्नाटक दौरे के बाद से यह प्रक्रिया और तेज हो गई है। योगी ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया की कड़ी आलोचना की थी। इसके जवाब में कांग्रेस ने एक वीडियो बनाकर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को जवाब दिया था। जिसपर भाजपा ने कांग्रेस को उसी की भाषा में वीडियो बनाकर जवाब दिया है। कर्नाटक में विपक्ष की भूमिका निभाने वली भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर हिंदुओं की हत्‍या कराने और किसानों को रुलाने तक का आरोप लगाया है। इसमें मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया के साथ कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की भी आलोचना की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.