ताज़ा खबर
 

दिल्ली विश्वविद्यालय: दूसरी कटआॅफ के बाद प्रवेश रद्द कराने का सिलसिला शुरू

इसी तरह दक्षिण परिसर में मौजूद आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज में दूसरी कटआॅफ के आधार पर 130 छात्रों ने दाखिला लिया जबकि 24 छात्रों ने प्रवेश रद्द कराया।
Author नई दिल्ली | July 2, 2017 03:56 am
दिल्ली विश्वविद्यालय।

सुशील राघव

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की ओर से शुक्रवार देर रात जारी दूसरी कटआॅफ के आधार पर शनिवार से कॉलेजों में दाखिले शुरू हुए। दाखिलों के साथ ही प्रवेश रद्द कराने का सिलसिला भी शुरू हो गया। दूसरी कटआॅफ के पहले दिन बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने दाखिले रद्द कराए।  डीयू के उत्तरी परिसर में मौजूद किरोड़ीमल कॉलेज में शनिवार को जहां 159 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया वहीं 51 छात्रों ने प्रवेश रद्द भी किराया। इस कॉलेज में पहली कटआॅफ के आधार पर करीब 450 छात्रों ने दाखिला लिया था। इसी तरह दक्षिण परिसर में मौजूद आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज में दूसरी कटआॅफ के आधार पर 130 छात्रों ने दाखिला लिया जबकि 24 छात्रों ने प्रवेश रद्द कराया। इसी तरह श्री अरबिंदो कॉलेज में 120 छात्रों ने प्रवेश लिया और 90 ने दाखिला रद्द कराया।  लक्ष्मीबाई कॉलेज में 24 छात्राओं ने प्रवेश लिया, वहीं 8 छात्राओं ने अपना दाखिला कॉलेज से रद्द करा लिया। लक्ष्मीबाई कॉलेज में पहली कटआॅफ के आधार पर 92 छात्राओं ने प्रवेश लिया था। कॉलेज आॅफ वोकेशनल स्टडीज (सीवीएस) में शनिवार को 120 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया जबकि 25 छात्रों ने दाखिला रद्द कराया। इसी तरह रामानुजन कॉलेज में करीब 100 छात्रों ने प्रवेश लिया तो 40 ने दाखिला रद्द कराया। रामजस कॉलेज में शनिवार को करीब 250 छात्रों ने दाखिला लिया जबकि करीब 20 ने दाखिला रद्द कराया।

एनसीवेब में पहले दिन 500 छात्राओं ने लिया दाखिला
डीयू से संबद्ध नॉन कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में पहले दिन 500 से अधिक लड़कियों ने दाखिले के लिए पंजीकरण कराया। फीस भुगतान के बाद इनका दाखिला पक्का माना जाएगा। एनसीवेब ने शुक्रवार को अपनी पहली कटआॅफ जारी की थी। एनसीवेब में स्नातक में बीकॉम और बीए प्रोग्राम के दो पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। बीकॉम की अधिकतम कटआॅफ में पिछले साल के मुकाबले दो फीसदी कम हुई थी जबकि बीए प्रोग्राम की कटआॅफ लगभग पिछले साल के आसपास ही रही।
पहली कटआॅफ के आधार पर शनिवार से 4 जुलाई तक सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक दाखिला लिया जा सकता है। छात्राएं एनसीवेब के सभी 26 केंद्रों पर दाखिला ले सकती हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.