ताज़ा खबर
 

पेट के अंदर थी दो करोड़ की हेरोइन ले जाते अफगानिस्तान के नागरिक पकड़े गए

पुलिस ने उसके साथी की तलाश और इस गिरोह के बारे में जांच शुरू कर दी है।

Author नई दिल्ली | November 7, 2016 4:34 AM
ड्रग्स। (file picture)

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ड्रग्स तस्करी का एक अनोखा मामला सामने आया है। हवाई अड्डे पर तैनात पुलिस ने एक ऐसे अफगानिस्तान के नागरिक को पकड़ा है जो हेरोइन के कैप्सूल अपने पेट के अंदर छिपाकर अफगानिस्तान ले जाने की फिराक में था। हवाई अड्डे के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया के मुताबिक, तीन नवंबर को दो अफगानी नागरिक अफगानिस्तान जाने वाले थे। इसी दौरान उनमें से एक अफगानी नागरिक 43 साल के गुलाम रवानी की अचानक तबीयत खराब हो गई। गुलाम ने एअरलाइंस अधिकारियों से पेट दर्द की शिकायत की। एअरलाइंस कर्मचारी ने फौरन पुलिस और दूसरी एजंसियों को इसकी सूचना दी। पुलिस को अफगानी नागरिक की हालत देखकर उस पर संदेह हुआ और उसे कैट्स एंबुलेस पर एम्स में भर्ती करवाया गया। डाक्टरों ने जब गुलाम का इलाज शुरू किया तो पुलिस अधिकारी हैरान रह गए।

धुंध की मोटी चादर से घिरी दिखी राजधानी दिल्ली

जांच में पता चला की उसने अपने पेट में एक बड़ी पालीथीन का पैकेट छुपाया हुआ है। फौरन गुलाम की सर्जरी की गई और उसके पेट से डॉक्टरों ने 525 ग्राम का एक पैकेट निकाला जिसके अंदर हेरोइन के 57 बड़े कैप्सूल थे। बरामद हेरोइन की कीमत करीब दो करोड़ रुपए है। पुलिस ने गुलाम के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। गुलाम का अभी एम्स में इलाज चल रहा है। ठीक होने के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App