ताज़ा खबर
 

‘प्रवास’ के जरिए निगम चुनाव की जमीन तैयार करेगी भाजपा

निगम चुनाव के लिए भाजपा ने जमीनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बार निगम से नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए पार्टी ‘प्रवास’ मुहिम की शुरुआत करेगी।

BJPसांकेतिक फोटो।

इस मुहिम में प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता व संगठन महामंत्री सिद्धार्थन प्रवास करेंगे। इसकी मदद से दिल्ली की हर विधानसभा में पार्टी पहुंचेगी और उन्हें केंद्र सरकार की नीतियां और निगम के कामकाज की रिपोर्ट बताने की कोशिश की जाएगी।

निगम के चुनाव 2022 में होंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रवास से हाल ही में तैयार किए गए नए संगठन के कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीति और आगे की रणनीति से अवगत कराया जाएगा। पहले चरण में इस पहल के तहत आरडब्लूए संगठन, व्यापारिक संगठन और क्षेत्र के महत्त्वपूर्ण लोगों को जोड़ा जाएगा। इसके अतिरिक्त धार्मिक स्थलों तक भी भाजपा पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि इन सभाओं में पार्टी के दो से ढाई हजार कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाएगा जो एक ही विधानसभा से संबंधित होंगे।

1980 के बाद पार्टी से जुड़े नेताओं को तलाशा जाएगा : इस बार के चुनाव में पार्टी एक और खास रणनीति के तहत नजर आएगी। इस रणनीति में 1980 के बाद से कार्यकर्ताओं की एक विस्तृत सूची तैयार की जा रही है। इन कार्यकर्ताओं का सहयोग लेने के लिए पार्टी के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन खुद प्रवास करेंगे। इस सूची में उन लोगों को शामिल किया गया है जो अब संगठन में किसी भी पद पर नहीं हैं।

युवाओं पर रहेगा ध्यान : चुनाव से पहले नए मतदाताओं पर सब पार्टी की नजर रहती है क्योंकि पार्टी का मानना है कि एक बार युवा अवस्था में अगर कार्यकर्ता के बतौर कोई जुड़ता है तो वह लंबे समय के लिए पार्टी के साथ रहता है। नीतियां समझने के बाद उसमें सक्रिय भागीदारी भी देता है। इसके लिए पार्टी ने 18 साल की उम्र के नए मतदाताओं की एक परिचय बैठक की भी तैयारी की है।

फरवरी में आएंगे पार्टी के राष्‍‍ट्रीय उपाध्यक्ष : निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी की गतिविधियां शुरू होने के बाद फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में खुद पार्टी के राष्‍‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दिल्ली की इस मुहिम से जुड़ेंगे। पार्टी सूत्र का कहना है कि राष्‍‍ट्रीय अध्यक्ष को पहले ही इस मुहिम में आना था लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद उनका कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बसपा को फिर सालभर नहीं मिला चंदा? पार्टी ने Nil दिखाया डोनेशन, NCP का चंदा एक साल में पांच गुना बढ़ा
2 कांग्रेस प्रवक्ता बोलीं, बाबा रामदेव चीन से ला रहे चीनी, बेच रहे शहद; ऐंकर ने कहा, आपके ईष्ट होंगे, मेरे नहीं
3 अंतिम संस्मरण में प्रणब मुखर्जी ने गिनाईं सोनिया गांधी की गलतियां, लिखा- बड़े नेताओं ने कराई कांग्रेस की दुर्गति
रूपेश हत्याकांड
X