ताज़ा खबर
 

दिल्ली: राजौरी गार्डन के लिए आप ने कसी कमर

अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले सभी विधायकों से मुलाकात कर निर्देश दिया था कि वे अपने क्षेत्र में निगम चुनाव के उम्मीदवारों के साथ घर-घर जाकर प्रचार अभियान चलाएं।

Author नई दिल्ली | March 20, 2017 2:32 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

आगामी नगर निगम चुनावों के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आप के सभी विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में रविवार को व्यापक जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले सभी विधायकों से मुलाकात कर निर्देश दिया था कि वे अपने क्षेत्र में निगम चुनाव के उम्मीदवारों के साथ घर-घर जाकर प्रचार अभियान चलाएं। दिल्ली के तीनों नगर निगमों का चुनाव 22 अप्रैल को होना है। इसके पहले राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के लिए 9 अप्रैल को उपचुनाव होना है जिसके लिए आप ने हरजीत सिंह को उम्मीदवार के तौर पर उतारा है।  पंजाब और गोवा में निराशाजनक परिणामों के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली के निगम आम चुनाव और राजौरी गार्डन विधानसभा के लिए उपचुनाव पर पूरी ताकत झोंकने के मूड में है। हार से आहत आप कार्यकर्ताओं के मनोबल को दुरुस्त करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखने के साथ-साथ शनिवार को गूगल हैंगआउट के जरिए सीधे संवाद भी किया। और साथ भी अपने सभी विधायकों को निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएं।

रविवार को इसी क्रम में आप विधायकों ने अपने क्षेत्र के निगम चुनाव के उम्मीदवारों के साथ पदयात्रा की और घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की। इसके साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। पार्टी की चुनावी रणनीति के अनुरूप यह जनसंपर्क अभियान हर दिन शाम को चलाया जाएगा। आप की योजना दिल्ली के 46 लाख घरों में जाकर लोगों से संपर्क करने की है। यह सामूहिक जनसंपर्क अभियान अप्रैल के पहले सप्ताह तक पूरा किए जाने की योजना है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के 272 सीटों पर अप्रैल में होने वाले चुनाव के लिए 248 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही आप ने राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, इस सीट पर 9 अप्रैल को मतदान होना है। इस सीट से आप विधायक जनरैल सिंह ने पंजाब के लांबी से प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिया था। पश्चिमी दिल्ली के इस सीट से आप ने हरजीत सिंह को उतारा है जो 2013 में अण्णा आंदोलन से जुड़े और बंगला साहिब गुरूद्वारा में अक्सर स्वयंसेवक करते देखे जाते हैं।

 

Next Stories
1 दिल्ली: आप की युवा इकाई का नेता गिरफ्तार
2 गाली-गलौज करने वाले वयस्क बच्चों को घर से निकाल सकते हैं मां-बाप : हाईकोर्ट
3 जाट आंदोलन स्थगित: मेट्रो सेवा रहेगी सामान्य पर 4 स्टेशनों से नहीं निकल पाएंगे बाहर
ये पढ़ा क्या?
X