राज्‍यसभा सांसद बनने से पहले ही कानूनी झगड़े में उलझे आप उम्‍मीदवार सुशील गुप्‍ता

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा, ‘ अगर सच कहने में इनके मान की हानि होती है तो सौ बार करूँगा “मानहानि”।

Sushil gupta, aap, aap rajya sabha candidate, BJP MP Parvesh Verma, BJP leader Harish Khurana, former Delhi minister Kapil Mishra, arvind kejriwal, Hindi news, Delhi news, News in hindi, Jnasatta
दिल्ली से आप के राज्यसभा उम्मीदवार सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार सुशील गुप्ता संसद के उच्च सदन में पहुंचने से पहले ही कानूनी विवाद में उलझते नजर आ रहे हैं। सुशील गुप्ता ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा, बीजेपी नेता हरीश खुराना और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को मानहानि का नोटिस भेजा है। बुधवार को राज्यसभा के लिए सुशील गुप्ता का नाम फाइनल होने के साथ ही इन तीनों नेताओं ने अलग अलग सुशील गुप्ता पर टिकट खरीदने का आरोप लगाया था। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने आम आदमी पार्टी पर 50 करोड़ रुपये में सुशील गुप्ता को टिकट बेचने का आरोप लगाया था। प्रवेश वर्मा ने यहां तक कहा कि अगर उनका आरोप गलत साबित होगा तो वह अपने परिवार समेत देश छोड़कर चले जाएंगे। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी सुशील गुप्ता और सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ऐसे ही आरोप लगाये थे।

दिल्ली के राजघाट पर धरने पर बैठे कपिल मिश्रा ने सीएम अरविंद केजरीवाल को बिकाऊ और खाऊ दोनों कहा है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल ने राज्यसभा सीटों का सौदा किया है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा, ‘ अगर सच कहने में इनके मान की हानि होती है तो सौ बार करूँगा “मानहानि”। पूरा देश जनता है ऐसे लोग राज्यसभा में कैसे जाते हैं। किसी मुकदमे से नहीं डरता। इनकी एकमात्र योग्यता है “पैसा” इनके राज्यसभा में जाने से असली मानहानि दिल्ली वालों की हुई हैं।’

वहीं दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने भी आप नेतृत्व और सुशील गुप्ता पर पैसे की लेन-देन कर राज्यसभा का टिकट लेने का आरोप लगाया है। खुराना ने कहा कि सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजने के लिए 70 करोड़ रुपये की डील हुई है। हरीश खुराना ने बताया, ‘मैं सुशील गुप्ता को नजदीक से जानता हूं, जानकारी के मुताबिक टिकट लगभग 70 करोड़ में सुशील गुप्ता जी के साथ डील हुई है, मैंने सुना था कि बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रूपैया,ये कहावत केजरीवाल जी पर चरितार्थ होती है।’ हरीश खुराना ने कहा कि दिल्ली के सीएम ने कार्यकर्ताओं को टिकट न देकर उनका अपमान किया है। 160 करोड़ की जायदाद के मालिक सुशील गुप्ता राज्यसभा के लिए आप की ओर से उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद लगातार सुर्खियों में हैं।

पढें नई दिल्ली समाचार (Newdelhi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट