ताज़ा खबर
 

मारपीट के आरोप में AAP विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को मिली जमानत

सोमनाथ भारती पर 9 सितंबर को एम्स के सुरक्षा गार्ड द्वारा परिसर में जबरदस्ती घुसने की कोशिश करने से रोके जाने के बाद उससे मारपीट करने का आरोप है।

Author नई दिल्ली | September 22, 2016 5:17 PM
दिल्ली पुलिस ने आप नेता सोमनाथ भारती को एम्स के सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। (File Photo)

एम्स के सिक्यॉरिटी स्टाफ के साथ बदसलूकी के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को दिल्ली की एक अदालत से मिली जमानत दे दी। भारती को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया था और करीब चार बजे उन्हें जमानत दे दी गई। बता दें, सोमनाथ भारती और उनके समर्थकों पर 9 सितंबर को ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स ) के सुरक्षा गार्ड्स के साथ बदसलूकी और मारपीट करने के आरोप में हौज खास थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

एम्स के चीफ सिक्यॉरिटी ऑफिसर आरएस रावत की ओर से की गई लिखित शिकायत में कहा गया था, ‘सोमनाथ भारती ने अपने समर्थकों को जेसीबी मशीन के साथ एम्स की चारदीवारी को नुकसान पहुंचाने के लिए उकसाया। वे कुछ अनाधिकृत लोगों को एम्स में दाखिल करवाना चाहते थे।’ शिकायत में कहा गया है कि इस दौरान जब एम्स सिक्योरिटी गार्ड्स की ओर से सोमनाथ भारती और उनके समर्थकों को रोकने की कोशिश की गई तो उन्होंने गार्ड्स से बदतमीजी और मारपीट की। हालांकि सोमनाथ भारती इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15868 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback

गौरतलब है कि सोमनाथ भारती पहले भी विवादों में घिर चुके हैं। इससे पहले उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था। इसके अलावा भारती पर दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में अफ्रीकी मूल की महिलाओं के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप भी लग चुका है।

Read Also: सोमनाथ भारती पर AIMS के सुरक्षा अधिकारी ने दर्ज कराई FIR, गार्डों से मारपीट का भी आरोप

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन ने सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा था कि पंजाब विधानसभा के चुनाव जब तक समाप्त नहीं हो जाते, तब तक इस तरह से आम आदमी पार्टी के विधायकों की गिरफ्तारी होती रहेगी। बता दें, बुधवार को दिल्ली पुलिस ने साले की पत्नी से छेड़छाड़ के आरोप में आप के दूसरे विधायक अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App