ताज़ा खबर
 

आप के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती दैत्य रक्तबीज से की अपनी ही पार्टी की तुलना

सोमनाथ भारती की इस बात को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पकड़ लिया।

सोमनाथ भारती, भारती, आप, खूबसूरत महिलाएं, आप सरकार, दिल्ली पुलिस, अरविंद केजरीवाल, Somnath Bharti, Beautiful women, AAP, Delhi Police, Arvind Kejriwal, Delhi Newsदिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती

आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती अक्सर मीडिया में अपने बयानों के कारण बने रहते हैं। सोमनाथ भारती ने ऐसा ही एक बयान एक नेशनल न्यूज चैनल में डिबेट के दौरान दिया है। सोमनाथ भारती से दिल्ली नगर निगम में एक्जिट पोल में बताए जा रहे संभावित नतीजों पर बोलते हुए अपनी पार्टी की तुलना पौराणिक दैत्य रक्तबीज से कर दी।  सोमनाथ भारती ने बोलते हुए कहा कि, ” 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भी मीडिया और विपक्षी पार्टियों ने हमें खत्म मान लिया था। लेकिन हम वो रक्तबीज है जो बार बार पनप आते हैं बार बार आप खत्म करने का प्रयास करते हो, बार बार हमें आपके सामने आ जाते हैं। सोमनाथ भारती की इस बात को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पकड़ लिया। संबित ने रक्तबीज के बारे में बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद को अराजक बताते हैं सोमनाथ खुद को रक्तबीज बताते हैं। क्या दैविए ताकतें दिल्ली पर राज करेंगी, या असूरी ताकतें दिल्ली पर राज करेंगी। दिल्ली एमसीडी के नतीजे बुधवार सुबह से सामने आने शुरू हो जाएंगे। एक्जिट पोल में बीजेपी को नगर निगम में विजयी बताया जा रहा है। वहीं अरविंद केजरीवाल साफ कर चुके हैं कि अगर नतीजे चौकाने वाले आए तो वो इसे ईवीएम में छेड़छाड़ मानते हुए आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

कौन था रक्तबीज

मार्कंडेयपुराण के अनुसार रक्तबीज नाम का एक असुर था| रक्तबीज ने भगवान ब्रह्मा की कठोर तपस्या की और उनसे ये वरदान माँगा की वो उसे अमर कर दें | भगवान ब्रह्मा ने उसे ऐसा वरदान देने से मना कर दिया पर इसके बदले में उन्होंने रक्तबीज को ये वरदान दिया की जब भी रक्तबीज किसी से युद्ध करेगा और उस युद्ध में अगर उसके तन से एक भी रक्त की बूँद धरती पर गिरेगी तो उससे एक नया रक्तबीज जन्म ले लेगा। रक्तबीज इस वरदान के चलते के अपराजेय हो गया। बाद में मां काली ने रक्तबीज का वध किया था।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आप के विधायक तोड़ने के आरोपों को बीजेपी ने किया खारिज, शाजिया इल्मी अलका लांबा को दी सबूत पेश करने की चुनौती
2 दिल्ली मेट्रो में बुजुर्ग मुस्लिम ने मांगी सीट तो युवाओं ने दी गालियां, कहा-पाकिस्तान चले जाओ
3 सीलमपुर में दूध कारोबारी की गोली मारकर हत्या हत्या के पीछे विवाद और गैंगवार की आशंका
IPL 2020 LIVE
X