ताज़ा खबर
 

आप के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती दैत्य रक्तबीज से की अपनी ही पार्टी की तुलना

सोमनाथ भारती की इस बात को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पकड़ लिया।

Author Published on: April 26, 2017 12:50 AM
दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती

आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती अक्सर मीडिया में अपने बयानों के कारण बने रहते हैं। सोमनाथ भारती ने ऐसा ही एक बयान एक नेशनल न्यूज चैनल में डिबेट के दौरान दिया है। सोमनाथ भारती से दिल्ली नगर निगम में एक्जिट पोल में बताए जा रहे संभावित नतीजों पर बोलते हुए अपनी पार्टी की तुलना पौराणिक दैत्य रक्तबीज से कर दी।  सोमनाथ भारती ने बोलते हुए कहा कि, ” 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भी मीडिया और विपक्षी पार्टियों ने हमें खत्म मान लिया था। लेकिन हम वो रक्तबीज है जो बार बार पनप आते हैं बार बार आप खत्म करने का प्रयास करते हो, बार बार हमें आपके सामने आ जाते हैं। सोमनाथ भारती की इस बात को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पकड़ लिया। संबित ने रक्तबीज के बारे में बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद को अराजक बताते हैं सोमनाथ खुद को रक्तबीज बताते हैं। क्या दैविए ताकतें दिल्ली पर राज करेंगी, या असूरी ताकतें दिल्ली पर राज करेंगी। दिल्ली एमसीडी के नतीजे बुधवार सुबह से सामने आने शुरू हो जाएंगे। एक्जिट पोल में बीजेपी को नगर निगम में विजयी बताया जा रहा है। वहीं अरविंद केजरीवाल साफ कर चुके हैं कि अगर नतीजे चौकाने वाले आए तो वो इसे ईवीएम में छेड़छाड़ मानते हुए आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

कौन था रक्तबीज

मार्कंडेयपुराण के अनुसार रक्तबीज नाम का एक असुर था| रक्तबीज ने भगवान ब्रह्मा की कठोर तपस्या की और उनसे ये वरदान माँगा की वो उसे अमर कर दें | भगवान ब्रह्मा ने उसे ऐसा वरदान देने से मना कर दिया पर इसके बदले में उन्होंने रक्तबीज को ये वरदान दिया की जब भी रक्तबीज किसी से युद्ध करेगा और उस युद्ध में अगर उसके तन से एक भी रक्त की बूँद धरती पर गिरेगी तो उससे एक नया रक्तबीज जन्म ले लेगा। रक्तबीज इस वरदान के चलते के अपराजेय हो गया। बाद में मां काली ने रक्तबीज का वध किया था।

 

 

2008 मालेगांव ब्लास्ट: बॉम्बे हाई कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को दी जमानत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आप के विधायक तोड़ने के आरोपों को बीजेपी ने किया खारिज, शाजिया इल्मी अलका लांबा को दी सबूत पेश करने की चुनौती
2 सीलमपुर में दूध कारोबारी की गोली मारकर हत्या हत्या के पीछे विवाद और गैंगवार की आशंका
जस्‍ट नाउ
X