ताज़ा खबर
 

आप सांसद का नरेंद्र मोदी पर हमला, बोले- वो पाकिस्तान से बात कर सकते हैं लेकिन हमसे नहीं

राज्यसभा से 'आप' के सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत करने के लिए समय नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री तैयार हैं।

आप नेता संजय सिंह और पीएम नरेंद्र मोदी। (फोटोः पीटीआई)

दिल्ली सरकार और आईएएस एसोसिएशन के बीच चल रहे विवादों का अब तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है। इस बीच आम आदमी पार्टी के सांसद ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राज्यसभा से ‘आप’ के सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत करने के लिए समय नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री तैयार हैं। दिल्ली सरकार तैयार है लिहाजा पीएम को केजरीवाल से जरूर बातचीत करनी चाहिए वो एक निर्वाचित सीएम हैं। उन्होंने पीएम पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान से बातचीत कर सकते हैं लेकिन हमसे नहीं। आम आदमी पार्टी के सासंद ने कहा कि अगर आईएएएस अधिकारी मीटिंग में नहीं आ रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो हड़तला पर हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल पर आईएएस अधिकारियों के हड़ताल का समर्थन करने का आऱोप लगाया है। केजरीवाल सरकार का कहना है कि दिल्ली के आईएएस अधिकारी फोन नहीं उठाते और मंत्रियों के साथ बैठकों में हिस्सा नहीं लेते। हालांकि इससे पहले आईएएस अधिकारी इस आरोप को खारिज कर चुके हैं और उनका कहना है कि वो सिर्फ उन्ही बैठकों में नहीं जाते जहां वो खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते। रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईएएस अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि आप नेता उन्हें मौखिक और शरीरिक रुप से प्रताड़ित करते हैं।

दिल्ली के सीएम (11 जून) से उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर वेटिंग रुम में अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ धरने पर बैठे हैं। धरने पर भूख हड़ताल करने की वजह से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य भी बिगड़ गया था। जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अरविंद केजरीवाल कैबिनेट मंत्री गोपाल राय के साथ अभी भी एलजी के घर धरने पर बैठे हुए हैं।

दिल्ली सरकार की मांग है कि उपराज्यपाल आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म करवाएं एवं बैठकों में ना आने वाले आईएएस अधिकारियों पर कार्रवाई करें। इधर आम आदमी पार्टी ने यह भी संकेत दिया है कि उनका यह आंदोलन अभी और व्यापक होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App