ताज़ा खबर
 

आप नेता आशीष खेतान को मिला धमकी भरा पत्र, लिखा- हिंदू राष्ट्र में तुम जैसे सिर्फ मौत के लायक हैं

आशीष खेतान ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मांग की है कि अपराधियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

पूर्व पत्रकार और आप नेता आशीष खेतान (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली डॉयलॉग कमीशन के चेयरमैन आशीष खेतान ने शनिवार (13 मई, 2017) को कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। आशीष खेतान ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मांग की है कि अपराधियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। आप नेता ने कहा कि उन्हें 9 मई (2017) को एक पत्र के जरिए धमकी दी गई जिसकी शुरुआत में लिखा था, ‘मैंने हिंदू संतों के खिलाफ बोलने में सारी हदों को पार कर दी है।’ पत्र में आगे लिखा था, ‘साध्वी प्रज्ञा सिंह (मालेगांव धमाके में आरोपी) और विरेंद्र सिंह (साल 2013 में रेशनलाईस्त नरेंद्र दाभोलकर हत्या में आरोपी) तुम्हारी वजह से जेल में हैं। हिंदू राष्ट्र में तुम्हारे जैसे लोग सिर्फ मौत के ही लायक है।’ पूर्व लेखक आशीष खेतान ने पत्र लिख कर यूनियन मिनिस्टर से मामले में अपराधियों के खिलाफ एक्शन लिए जाने की मांग की है। पत्र में आगे लिखा, ‘लेखकों, पत्रकारों, साहित्यकारों, कलाकारों और कार्यकर्ताओं को भी दक्षिणपंथी हिंदू संगठन द्वारा डराया और धमकाया जा रहा है। कई स्वतंत्र सोच वाले लोगों की हत्याएं भी की गई हैं।’ आप नेता को बीते साल भी इसी तरह की धमकी दी गई थी। दूसरी तरफ खेतान ने पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस हमेशा मूक बधिर बनी रही, जिससे ऐसे लोगों और संस्थाओं को बढ़ावा मिलता है।

वहीं खेतान को धमकी दिए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे बहुत चौकाने वाला बताकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाने की मांग की थी। सीएम केजरीवाल ने मामले में ट्वीट करते हुए कहा, ‘आशीष खेतान को जान से मारकी धमकी दी गई। आशा है राजनाथ सिंह जी जल्दी इसपर एक्शन लेंगे।’ बता दें कि आशीष खेतान ने साल 2014 में नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था जिसमें वो बुरी तरह से हार गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X