ताज़ा खबर
 

खजुराहो की दीवार पर अन्ना ने लिखा दिल्ली में होने वाले अगले आंदोलन की तारीख!

अन्ना मौजूदा केंद्र सरकार से खुश नहीं हैं, क्योंकि उनके अनुसार यह सरकार उद्योगपतियों का तो ख्याल रख रही है, मगर किसान उसकी नजर में नहीं हैं।

Author December 3, 2017 11:54 PM
सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे। (File Photo)

मध्यप्रदेश के खजुराहो की पहचान मंदिरों के चलते देश ही नहीं दुनिया भर में है, मगर आने वाले दिनों में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के आंदोलन के लिए पहचाना जाएगा। अन्ना ने रविवार को अपने हाथों से अपने दिल्ली आंदोलन की तारीख यहां की दीवार पर लिख दी। अन्ना मजबूत लोकपाल विधेयक और किसानों की कर्ज माफी के लिए 23 मार्च से दिल्ली में आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। वह मौजूदा केंद्र सरकार से खुश नहीं हैं, क्योंकि उनके अनुसार यह सरकार उद्योगपतियों का तो ख्याल रख रही है, मगर किसान उसकी नजर में नहीं हैं।

अन्ना ने कहा, “निर्धारित कानून के खिलाफ किसानों से कर्ज पर चक्रवृद्घि ब्याज वसूला जाता है। सरकार यह जानती है, फिर भी इस पर ध्यान नहीं दे रही है। लिहाजा आंदोलन का सहारा लेना पड़ रहा है।” अन्ना ने 23 मार्च से शुरू होने वाले आंदोलन का नारा दे दिया। उन्होंने दीवार पर नारा लिख भी दिया- ’23 मार्च को चलो दिल्ली।’ अन्नाा ने दीवार पर नारा लिखने के बाद कहा, “यह आंदोलन किसी दल के खिलाफ और किसी के समर्थन में नहीं है, यह जनता के हित में किया जा रहा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App