ताज़ा खबर
 

90 वर्षीय बुजुर्ग ने बहादुरी दिखाते हुए रोकी चोरी की वारदात और बचाई बीवी की जान, आरोपियों में पीड़ित का पोता भी शामिल

शकुंतला को घर के बाहर लाने के बाद राम लाल ने रजत को भी घर के अंदर धकेल दिया और मदद के लिए चिल्लाना शुरु कर दिया।

Author नई दिल्ली | June 12, 2017 10:29 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली में 90 वर्षीय एक बुजुर्ग ने न केवल अपने घर में चोरी होने से रोकी बल्कि अपनी बीवी की भी जान बचाई। यह मामला रोहिणी के सेक्टर 7 का है। यहां एच ब्लॉक में रहने वाले राम लाल मिगलानी के घर पर शनिवार को दो लोग एलपीजी टेकनीशियन बनकर घुस आए। इनमें एक राम लाल का पोता रजत भी शामिल था। इस मामले की शिकायत रोहिणी पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रजत ने अपने दोस्ते रिशभ के साथ मिलकर अपने दादा के घर चोरी करने की योजना बनाई। रजत जानता था कि हाल ही में उसके दादा ने अपनी एक जमीन बेची थी और इस जमीन के सौदे का पैसा घर में रखा हुआ है। राजत और उसके दोस्त ने बाजार से एक बच्चों के खेलने वाली बंदूक और एक हथोड़ा खरीदा और दोनों चोरी की वारदात को अंजाम देने निकल पड़े।

घर में घुसने के बाद रजत ने अपनी 84 वर्षीय दादी शकुंतला देवी को बेडरूम में धकेल दिया। इसके बाद दोनों आरोपियों ने पैसा चुराया और किचन में रखे गैस सिलेंडर का नोब खोलकर आग लगाना चाहा, जिससे कि सबको यह लगे कि घर में सिलेंडर फटने के कारण हादसा हुआ है। इसी बीच राम लाल ने रिशभ को पकड़ लिया और उसे फर्श पर गिरा दिया। इसके बाद राम लाल बेडरूम की तरफ अपनी बीवी को बचाने के लिए भागे। शकुंतला को घर के बाहर लाने के बाद राम लाल ने रजत को भी घर के अंदर धकेल दिया और मदद के लिए चिल्लाना शुरु कर दिया।

राम लाल और शकुंतला की रोने और चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी उनकी मदद के लिए मौके पर पहुंच गए। पड़ोसियों ने रजत और रिशभ को पकड़ लिया क्योंकि दोनों आरोपियों को इतना समय ही नहीं मिल पाया कि वे भाग सकें। पड़ोसियों ने शकुंतला को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया क्योंकि उनके चेहरे और दांतों में काफी चोट आई थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ हत्या का प्रयास करने के जुर्म में केस दर्ज किया गया है। अधिकारी ने यह भी बताया कि अब शकुंतला की हालत ठीक है और राम लाल ने बहुत ही बहादुरी के साथ आरोपियों को पकड़वाया और अपनी बीवी की जान बचाई।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App