ताज़ा खबर
 

दिल्ली: बाल सुधार गृह से 7 नाबालिग फरार

दो दिन पहले ही साकेत में प्रयास संरक्षण गृह से चार लड़कियां भाग गई थी जिसमें तीन को बाद में पुलिस ने पकड़ लिया था। इससे पहले 10 जनवरी को मुखर्जी नगर के बाल सुधार गृह से एक नाबालिग फरार हो गया था।

Author नई दिल्ली | July 26, 2017 02:57 am
प्रतीकात्मक तस्वीर।

सुरक्षाकर्मी को बांधकर अलीपुर स्थित बाल संरक्षण गृह (चिल्ड्रेन होम) से सात नाबालिग फरार हो गए। सभी नाबालिग चोरी, लूट, मारपीट के आरोपी हैं। अलीपुर थाना पुलिस नाबालिगों को पकड़ने में जुटी है। नाबालिगों की उम्र 16 से 17 वर्ष के बीच हैं। दो दिन पहले ही साकेत में प्रयास संरक्षण गृह से चार लड़कियां भाग गई थी जिसमें तीन को बाद में पुलिस ने पकड़ लिया था।  इससे पहले 10 जनवरी को मुखर्जी नगर के बाल सुधार गृह से एक नाबालिग फरार हो गया था। बताया जा रहा है कि सोमवार रात फरार हो रहे नाबालिगों को यहां रखने के लिए एक हफ्ता पहले ही लाया गया था। उन्हें संरक्षण गृह के एक हिस्से में बने कमरे में रखा गया था। सुरक्षाकर्मी सतवीर को निगरानी सौंपी गई थी। सोमवार रात करीब आठ बजे सतवीर सातों को खाना खिलाने के लिए मेस में ले गया था। इसी दौरान तीन नाबालिगों ने उससे कहा कि उन्हें बर्तन धुलना है।

वह उन्हें लेकर बाथरूम में लेकर आ गया। बाथरूम में पहुंचते ही पीछे से चार और नाबालिग पहुंच गए और सब ने मिलकर सुरक्षाकर्मी को पकड़ कर पिटाई शुरू कर दी। बाथरूम में पड़े बनियान और अन्य कपड़े उसके मुंह में ठूंस दिए और उन्हीं कपड़े की रस्सी बनाकर सतवीर के हाथ पांव बांध दिए। उसे फिर पीटा और बाथरूम के एक कोने में धकेलकर सभी नाबालिग पेड़ के सहारे चाहरदीवारी पर चढ़ गए और दूसरी तरफ लगी पाइप आदि के सहारे नीचे उतर कर भाग गए। चाहरदीवारी करीब दस फीट ऊंची है। सतवीर ने किसी तरह खुद को बंधन मुक्त किया और संरक्षण गृह प्रशासन को जानकारी दी। कमर्चारियों व अन्य सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें आसपास खोजा लेकिन जब उनका कुछ पता नहीं चला तो करीब साढ़े 11 बजे मामले की सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी। फरार नाबालिगों को मॉडल टाउन, मौर्या एंक्लेव, तिलक नगर, ख्याला और नई दिल्ली रेलवे पुलिस में पकड़ा गया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App