ताज़ा खबर
 

भारत-पाक मैच पर सट्टा लगाते सात गिरफ्तार

मैच के दौरान वे होटल और गेस्ट हाउस या पाश इलाके में कमरे किराए पर लेकर सौदेबाजी करते थे और बाद में ठिकाना बदल लेते थे।

Author नई दिल्ली | Updated: October 13, 2018 8:12 PM
India vs Pakistan Final Cricket Match Champions Trophy 2017: ट्रॉफी के साथ भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद। (Source: PTI)

भारत-पाकिस्तान के बीच आइसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में खेले गए फाइनल मैच के दौरान कथित रूप से सट्टा लगाते हुए दो स्थानों से सात लोगों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। उत्तरी दिल्ली के पॉश इलाके सिविल लाइंस अलीपुर रोड के एक गेस्ट हाउस में सट्टेबाजी का खेल चल रहा था। गिरफ्तार सटोरिए राजेश कुमार, नितिन अरोड़ा और नितिन ग्रोवर के पास से दस मोबाइल फोन, ब्रीफकेस, लैपटाप और दो एलसीडी के साथ अन्य चीजें बरामद की गई हैं। अपराध शाखा के उपायुक्त मधुर वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने रविवार को मैच के दौरान मध्य दिल्ली के सिविल लाइन इलाका में अलीपुर रोड स्थित एक इमारत पर छापा मारकर राजेश कुमार, नितिन अरोड़ा और नितिन ग्रोवर को पकड़ा। राजेश सब्जीमंडी घंटा घर, नितिन अरोड़ा मेन बाजार सब्जी मंडी और नितिन ग्रोवर पूर्वी रोहताशनगर गली नंबर-5 के शाहदरा का है। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि रविवार को सिविल लाइंस के एक होटल में बैठकर वे मैच पर सट्ेटबाजी कर रहे थे। सट्टेबाजी के दौरान इनका कोड वर्ड डब्बा और पंटर्स चालू था।

डब्बा से आशय हरेक वाल पर खेलते समय से था जबकि पंटर्स इनके भाषा होते हैं। मैच के दौरान वे होटल और गेस्ट हाउस या पाश इलाके में कमरे किराए पर लेकर सौदेबाजी करते थे और बाद में ठिकाना बदल लेते थे। इनके साथियों की तलाश के लिए संबंधित पुलिस थाने को सूचित कर दिया गया है। उधर, उत्तरी दिल्ली में भी पुलिस ने सट्टा लगाने के आरोप में प्रदीप महाजन, अनू चोपड़ा, राकेश राजपूत और इंद्रदीप चौधरी को गिरफ्तार कर भारत पाक के बीच सट्टेबाजी का भंडाफोड़ किया है। सब्जी मंडी घंटा घर के पास सटोरिए यह धंधा रविवार रात चला रहा था। इनके पास से सात मोबाइल फोन और चार लाख 60 हजार 850 रुपए बरामद किए गए हैं। जिले के उपायुक्त जतिन नारवाल ने यह जानकारी दी।

किरोड़ीमल कॉलेज में बैग चुराने वाली छात्रा पकड़ी गई
दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कालेज में साथियों के साथ परीक्षा देने आई एक छात्रा दूसरी दो छात्राओं का बैग चोरी कर फरार हो गई। कालेज में लगे सीसीटीवी कैमरों में बैग ले जाते आरोपी देखी गई और पुलिस ने उसे दबोच लिया। बैग में 2400 रुपए नगद, मोबाइल व अन्य सामान रखा था।
पुलिस के मुताबिक रोहिणी में एक निजी कंपनी में काम करने वाली आरोपी छात्रा जहांगीरपुरी में परिवार के साथ रहती है। किरोड़ीमल कालेज में शुक्रवार को आयोजित एसओएल बीए दूसरे साल की परीक्षा देने वह अन्य छात्राओं के साथ आई थी। परीक्षा हाल के बाहर सभी छात्राओं के बैग रखवाए गए थे। आरोपी छात्रा पहले ही परीक्षा देकर निकली और दो छात्राओं का बेग लेकर फरार हो गई।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जामिया में तिरंगा फहराया, भावुक हुर्इं कुलाधिपति नजमा हेपतुल्ला
2 दिल्ली सरकार से बकाया राशि ना मिलने पर उपराज्यपाल से मिलीं मेयर
3 दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल के ‘रवैए’ और ‘दबाव’ से नौकरशाह नाराज
ये पढ़ा क्‍या!
X