ताज़ा खबर
 

दिल्ली यातायात पुलिस ने महीने भर में वसूला 54 हजार जुर्माना

अभियान के तहत इस तरह की गाड़ियां जब्त की जा रही हैं, उनके मालिकों को नोटिस भेजे जा रहे हैं और जुर्माना वसूला जा रहा है।

Author नई दिल्ली | December 11, 2017 4:39 AM
traffic Policeतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है

राजधानी दिल्ली की सड़कों पर बेतरतीबी से वाहन खड़ा करने वालों को रोकने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस अन्य एजंसियों के साथ मिलकर अभियान चला रही है। इनमें नगर निगम, एनडीएमसी और अन्य एजंसियां शामिल हैं। अभियान के तहत इस तरह की गाड़ियां जब्त की जा रही हैं, उनके मालिकों को नोटिस भेजे जा रहे हैं और जुर्माना वसूला जा रहा है। यातायात पुलिस का कहना है कि सिविक एजंसियों की तुलना में पुलिस जुर्माना और अन्य दंड ज्यादा दे रही है।
यातायात पुलिस की संयुक्त आयुक्त गरिमा भटनागर ने दिल्ली के 28 कॉरिडोर्स पर महीने भर चलाए गए इस अभियान के आंकड़े दिए हैं। इसके मुताबिक, अवैध तरीके से गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों से 54100 रुपए जुर्माना वसूलने का दावा किया गया, जबकि सिविक एजंसियां 44400 रुपए वसूले। तुलनात्मक रूप से यातायात पुलिस ने 75 गाड़ियां उठार्इं जबकि सिविक एजंसियों ने 33 गाड़ियां उठार्इं।

चालान के मामले में यातायात पुलिस ने 364 चालान काटे, जबकि एजंसियों ने सिर्फ 33 ही किए। नोटिस के मामले में भी दिल्ली यातायात पुलिस ने 162 गाड़ियों को नोटिस भेजे, जबकि सिविक एजंसियां किसी को नोटिस नहीं भेज सकीं। इस पूरी कार्रवाई में पुलिस के 153 जवान व अधिकारी लगे रहे, जबकि सिविक एजंसियों के कुल 9 कर्मचारी ही मुस्तैद दिखे। गाड़ी उठाने में भी पुलिस की 25 क्रेनें लगाई गई थीं, जबकि एजंसियों की आठ क्रेनें ही काम कर रही हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश की संभावना, बढ़ेगी ठिठुरन और घटेगा प्रदूषण
2 दिल्ली मेरी दिल्ली- दिल्ली पुलिस आपकी कोई मदद नहीं कर सकती
3 मैक्स का साथ देने के लिए केजरीवाल ने किया मनोज तिवारी पर वार, कहा- बेच दी ईमानदारी
यह पढ़ा क्या?
X