ताज़ा खबर
 

T-20 मैचों को लेकर भारत-पाक के बीच यात्रा अनुमति को लेकर तकरार जारी

पाकिस्तान के ट्वेंटी20 क्रिकेट विश्वकप मैचों को देखने के लिए यहां पाकिस्तान उच्चायोग में पाकिस्तानी अधिकारियों को यात्रा अनुमति देने को लेकर गुरुवार तकरार उस समय बढ़ गई जब इस्लामाबाद ने भारत के इस बयान को गुमराह करने वाला बताया कि उसने मिशन के 19 अधिकारियों को अनुमति दी है।

Author नई दिल्ली | Published on: March 18, 2016 12:19 AM
world t20, india pakistan, india pakistan match, pakistan diplomat, pakistan, eden garden

पाकिस्तान के ट्वेंटी20 क्रिकेट विश्वकप मैचों को देखने के लिए यहां पाकिस्तान उच्चायोग में पाकिस्तानी अधिकारियों को यात्रा अनुमति देने को लेकर गुरुवार तकरार उस समय बढ़ गई जब इस्लामाबाद ने भारत के इस बयान को गुमराह करने वाला बताया कि उसने मिशन के 19 अधिकारियों को अनुमति दी है। पाकिस्तान उच्चायोग के सूत्रों ने कहा कि जिन लोगों को अनुमति नहीं दी गई है उसमें रक्षा सलाहकार, प्रेस परामर्शदाता, तीन राजनीतिक परामर्शदाता, नौसेना सलाहकार और वायुसेना सलाहकार शामिल हैं।

उच्चायोग सूत्रों ने यहां कहा, उच्चायोग ने दो कोलकाता और दो मोहाली सहित कुल चार मैच देखने के लिए 34 अधिकारियों के लिए आवेदन किया था। उन्होंने अब तक केवल 10 को अनुमति दी है जिसमें उच्चायुक्त और अधिकारियों के परिजन शामिल हैं। उन्होंने कहा, रक्षा सलाहकार, प्रेस परामर्शदाता, नौसेना सलाहकार, वायुसेना सलाहकार और प्रोटोकाल सहायक को अनुमति नहीं दी गई है। भारत द्वारा दिया जा रहा 19 का आंकड़ा गुमराह करने वाला है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कल कहा था कि भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के 19 अधिकारियों की यात्रा को मंजूरी दी है और इस तरह के अन्य आग्रहों पर विचार करने को तैयार है। स्वरूप ने कहा था कि पाकिस्तान ने द्विपक्षीय परंपरा के अनुसार सरकार को प्रस्तावित यात्राओं के लिए यात्रा कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी। बीते कुछ दिन में बार बार रिमाइंडर के बावजूद ऐसा नहीं किया गया। हालांकि मौके को देखते हुए सद्भावना में 19 को मंजूरी दी गई। हमने अनुरोध किया है कि सहमति वाली जरूरतें पूरी की जाएं ताकि बाकी के आग्रह पूरे किये जा सकें।

पाकिस्तान उच्चायोग के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी टी20 विश्वकप की मेजबानी नहीं की है तो पारस्परिकता का सवाल ही नहीं उठता। भारत इस कप की मेजबानी कर रहा है लेकिन उच्चायोग के अधिकारियों को उन स्थलांे पर जाने की अनुमति देने का इच्छुक नहीं है जहां हमारी टीम खेल रही है। पाकिस्तान की टीम कल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी और अब उसका अगला मुकाबला भारत से 19 मार्च को इसी मैदान में होगा। बाकी के मैच अन्य स्थलों पर होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एशियाई ओलंपिक कुश्ती क्वालीफिकेशन में योगेश्वर पर टिकीं सबकी नजरें
2 ICC World T-20: पहले मैच में हार से निराश भारतीय खिलाड़ी, होटल के कमरों में रहे बंद
3 ICC T-20 WC: भारत-पाक के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले सुनील गावस्कर ने दी चेतावनी
ये पढ़ा क्या?
X