ताज़ा खबर
 

2G Scam Verdict: कपिल सिब्बल ने कहा- देश से माफी मांगें पूर्व कैग विनोद राय और भाजपा

2G Scam Case Final Verdict: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन से हुए नुकसान के बारे में उनका रुख सही साबित हुआ

Author नई दिल्ली | December 21, 2017 14:36 pm
कपिल सिब्बल मीडिया से बात करते हुए।

2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में गुरुवार को एक अदालत द्वारा सभी आरोपियों को बरी किए जाने के बाद कांग्रेस ने पूर्व कैग विनोद राय और भाजपा पर निशाना साधा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन से हुए नुकसान के बारे में उनका रुख सही साबित हुआ। सिब्बल ने कहा, “मैं पहले दिन से कह रहा था कि कोई नुकसान नहीं हुआ है और आज यह बात साबित हुई। वास्तव में विनोद राय को देश से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा (उस समय विपक्ष) को भी देश से क्षमा मांगनी चाहिए।”

सीबीआई की विशेष अदालत की ओर से स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले के सभी आरोपियों को बरी कर दिए जाने के बाद सिब्बल ने यह बात कही। पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और द्रमुक सांसद कनिमोई को गुरुवार को एक विशेष अदालत ने 2जी घोटाला मामले में आज बरी कर दिया और साथ ही इस मामले में 15 अन्य आरोपियों और तीन कंपनियों को भी बरी कर दिया।

सिब्बल ने कहा कि शुरुआत से ही कोई मामला नहीं था। वास्तव में अगर घोटाला है तो झूठ का घोटाला है, हमारी तरफ से कोई घोटाला नहीं था। हमने नीतियों के अनुरूप काम किया था। मीडिया, भाजपा और विनोद राय ने ऐसा माहौल बनाया, जिसकी वजह से दूरसंचार क्षेत्र आज भी गंभीर स्थिति में है और यह सब विनोद राय और उस समय विपक्षी पार्टी रही भाजपा की वजह से हुआ है। फरवरी 2012 में उच्चतम न्यायालय ने 122 दूरसंचार लाइसेंसों को रद्द कर दिया था, इस पर सिब्बल ने कहा कि यह सही निर्णय नहीं था। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने अपनी तरफ से देश हित में अच्छे से अच्छा फैसला देने की कोशिश की, हालांकि यह जरूरी नहीं कि वह सही ही रहा हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App