ताज़ा खबर
 

मध्याह्न भोजन में फिर मिली छिपकली, 26 बच्चे बीमार, सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराए गए बच्चे

नरेला इलाके में एक सरकारी स्कूल में बुधवार को मध्याह्न भोजन (मिड-डे मिल) खाने के बाद 26 छात्र बीमार पड़ गए। बच्चों को सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले कुछ दिनों में स्कूली बच्चों के मध्याह्न भोजन में छिपकली मिलने की यह दूसरी घटना है। दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने गुरुवार […]

Author नई दिल्ली, 11 जुलाई। | July 12, 2018 6:39 AM
नरेला इलाके में एक सरकारी स्कूल में बुधवार को मध्याह्न भोजन (मिड-डे मिल) खाने के बाद 26 छात्र बीमार पड़ गए।

नरेला इलाके में एक सरकारी स्कूल में बुधवार को मध्याह्न भोजन (मिड-डे मिल) खाने के बाद 26 छात्र बीमार पड़ गए। बच्चों को सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले कुछ दिनों में स्कूली बच्चों के मध्याह्न भोजन में छिपकली मिलने की यह दूसरी घटना है। दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने गुरुवार को मध्याह्न भोजन वितरण से जुड़े अधिकारियों और आपूर्तिकर्ताओं की एक बैठक बुलाई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्याह्न भोजन खाने के बाद 26 छात्रों के बीमार पड़ जाने की हमें सूचना मिली थी। बच्चों को सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की थी। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि सभी छात्रों की हालत स्थिर है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है।

मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की यह हफ्ते भर के अंदर दूसरी घटना है। इससे पहले, पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर में सरकार के एक विद्यालय में शनिवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद दो छात्राएं बीमार हो गई थीं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल का दौरा किया था और मध्याह्न भोजन की आपूर्ति करने वाले ठेकेदार का लाइसेंस रद्द कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App