ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले 25 मुस्लिम नेता, कहा- कश्मीर में हालात खराब

घाटी के तनाव को केवल पीएम मोदी ही दूर कर सकते है।

Narendra Modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Image Source: PTI)

जमियात-उलमा-ए-हिंद की छत्र-छाया में करीब 25 मुस्लिम नेताओं ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इन मुस्लिम नेताओं ने मोदी से कश्मीर में बढ़ते तनाव और तीन तलाक के मुद्दे पर बात की। इस मुलाकात में जमियात-उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना कारी सयैद मोहम्मद उस्मान मंसूरपूरी, सचिव मौलाना महम्मूद ए मदानिम के अलावा कई अन्य मुस्लिम संगठन के नेता मौजूद थे। इन नेताओं ने पीएम मोदी से कहा कि कश्मीर में दिन प्रतिदिन हालात खराब होते जा रहे है। घाटी के तनाव को केवल पीएम मोदी ही दूर कर सकते है। इसके अलावा नेताओं ने तीन तलाक के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि हम पीएम की सराहना करते है कि वे इस मुद्दे को गंभीरता से देखते है।

वहीं पीएमओ ने अपना जवाब देते हुए कहा कि तीन तलाक एक गंभीर मुद्दा है इसलिए किसी भी पार्टी को इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए। यह देश के महिलाओं के हित में है कि तीन तलाक की प्रथा को खत्म किया जाए। सभी को आगे बढ़कर इस मामले पर काम करना चाहिए। इसके बाद पीएम ने कश्मीर मुद्दे पर कहा कि नई पीढ़ी भारत के निर्माण में बराबर की हिस्सेदार है। आतंकवाद एक गंभीर चुनौती है जिसे मिलकर सुलझाने की आवश्यकता है।

पीएमओ ने बयान दिया कि यह देश प्रत्येक समुदाय के लोगों का है। मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी देश की सुरक्षा में अपनी जिम्मेदारी दिखाने के लिए आगे आना चाहिए। किसी भी स्थिती में देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया जाए। वहीं नेताओं ने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए जो नई योजनाएं लागू की गई है वह काफी अच्छी हैं। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। डोभाल ने कहा कि आज सभी देश भारत की तरफ देखते है। यह हम सभी समुदाय के लोगों की जिम्मेदारी है कि हम भारत को विकास की ओर लेकर जाएं। नेताओं ने सहमति जताई कि देश का आगे लेकर जाने की जरूरत है इसलिए पीएम का नारा “सबका साथ, सबका विकास” बिलकुल सही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा, पांच आप नेताओं के विदेश दौरों पर खड़े किए सवाल, केजरीवाल से मांगा खर्च का हिसाब
2 दिल्ली: 21 महीने की बच्ची से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार
3 केजरीवाल की याचिका पर अदालत ने जेटली से मांगा जवाब
यह पढ़ा क्या?
X