ताज़ा खबर
 

दो साल की बच्ची की मंदिर के फर्श पर पटक कर हत्या

अमित बच्ची को उसके घर से उठाकर करीब आधा किलोमीटर दूर बने मंदिर तक ले गया जहां फर्श पर पटक कर उसकी हत्या कर दी।

Author नई दिल्ली | Updated: October 25, 2016 6:31 AM
dalit boy killed, up dalit boy killed, dalit thrashing, una incident, schedule castes, dalit discrimination, akhilesh yadav govt, gau rakshak, dalit violence, india clashes, latest news, india news, latest newsइस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्‍मक तौर पर किया गया है। (Source: Agency)

पश्चिमी दिल्ली के रणहौला इलाके में दो साल की एक बच्ची की पीट-पीट कर हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि 28 साल के एक युवक ने सोमवार दोपहर को फर्श पर पटक कर बच्ची की हत्या इसलिए कर दी क्योंकि उसे इस मासूम में भूत का साया नजर आता था। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बच्ची के साथ गलत हरकत की गई थी या नहीं। ऐसे में पुलिस बच्ची के नाम बताने से इंकार कर रही है। आरोपी की पहचान अमित कुमार के रूप में की गई है, जो रिक्शा चालक है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी अमित बच्ची को उसके घर से उठाकर करीब आधा किलोमीटर दूर बने मंदिर तक ले गया जहां फर्श पर पटक कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों की मानें तो सोमवार दोपहर रणहौला पुलिस थाने को बच्ची की पिटाई की जानकारी मिली जिसके बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर बच्ची को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में इलाज के लिए लेकर गई। जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस की टीम ने रणहौला थाने में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसे बच्ची में भूत दिखा था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। हालांकि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
महिला की लाश मिली, ससुराल वाले फरार

दक्षिणी दिल्ली में 28 साल की महिला की संदिग्ध हालत में पंखे से लटकी लाश मिली है। घटना के बाद से ससुराल पक्ष के सभी सदस्य फरार हैं। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है। घटना दिल्ली के कटवरिया सराय इलाके की है। मृतक महिला की पहचान अनीता कटारिया के रूप में हुई है। पति रिकी कटारिया ने सुबह में पत्नी को पंखे से लटके देखा था। पुलिस के मुताबिक रविवार को अनीता की लाश उसके घर में पंखे से लटकी हुई मिली। पुलिस को जांच में पता चला है कि शनिवार रात परिवार में काफी झगड़ा हुआ था। जिसके बाद यह हादसा सामने आया। झगड़े की वजह से पुलिस को भी बुलाना पड़ा था। पड़ोसियों की माने तो पिछले कई सालों से अनीता के ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे थे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आप नेताओं ने की 18 महीनों में 10 विदेश यात्राएं, कांग्रेस ने RTI से किया खुलासा
2 बर्ड फ्लू की दहशत के बीच सरकार ने जारी किया स्वास्थ्य परामर्श
3 पंजाब: अमरिंदर सिंह की बहस की चुनौती से भागे केजरीवाल बोले- मैं सिर्फ सोनिया या राहुल से करूंगा बहस