ताज़ा खबर
 

New Delhi: स्कूटर पार्किंग से शुरू हुए विवाद में तोड़ा गया था मंदिर, आज होगी स्थापना

सुबह में मूर्तियों को स्थापित करने के बाद दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक भंडारे का आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि स्कूटर खड़ा करने को लेकर अलग-अलग समुदाय के दो व्यक्तियों में झगड़ा हो गया था जिसने सांप्रदायिक रंग ले लिया था जिसके बाद मंदिर पर पथराव किया गया था।

Lal_Kuan-tension 2प्रतीकात्मक तस्वीर (एक्सप्रेस फोटो)

पुरानी दिल्ली में हौज काजी के लाल कुआं इलाके के उस मंदिर में मंगलवार (9 जुलाई) को नई मूर्तियां स्थापित की जाएंगी जहां पिछले हफ्ते तोड़फोड़ की गई थी। दरअसल, लाल कुआं इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर दो व्यक्तियों में हुई लड़ाई ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था। निवासियों ने दावा किया कि दुर्गा मंदिर स्ट्रीट समिति मंदिर की मरम्मत का सारा खर्च उठा रही है।

मंदिर के पुजारी अनिल कुमार पांडे ने बताया, ‘मंगलवार को सुबह 10 बजे मंदिर का शुद्धिकरण करने के बाद नई मूर्तियां स्थापित की जाएंगी।’ दुर्गा मंदिर गली के रहने वाले 53 साल के ताराचंद सक्सेना ने बताया कि गली में 35 परिवार रहते हैं जिन्होंने समिति को रुपये दान दिया है। यह मंदिर की मरम्मत में आए सारे खर्च को वहन कर रहा है। किसी भी बाहरी से एक पैसा नहीं मांगा गया है।

सक्सेना ने कहा कि सुबह में मूर्तियों को स्थापित करने के बाद दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक भंडारे का आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि स्कूटर खड़ा करने को लेकर अलग-अलग समुदाय के दो व्यक्तियों में झगड़ा हो गया था जिसने सांप्रदायिक रंग ले लिया था जिसके बाद मंदिर पर पथराव किया गया था।

मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस अब तक सात व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चुकी है और आठ नाबालिगों को पकड़ा है। और गिरफ्तारियां हो सकती हैं क्योंकि संदिग्धों की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के कर्मी अब भी इलाके में तैनात हैं और मंगलवार को शुद्धीकरण के दौरान भी तैनात रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karnataka: कांग्रेस ने स्पीकर से कहा- खारिज कर दें विधायकों के इस्तीफे, कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने छोड़ी कुर्सी
2 Uttarakhand: बर्फीले तूफान में जान गंवाने वाले 8 पर्वतारोहियों के आखिरी पलों का वीडियो सामने आया, हेलमेट कैमरे से हुआ था शूट
3 योगी आदित्यनाथ का दावा, यूपी को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था
IPL 2020 LIVE
X