ताज़ा खबर
 

विपक्ष नेता विजेंद्र गुप्ता ने लगाया आरोप, कहा- सोनी की आत्महत्या के लिए दिलीप पांडे को करें गिरफ्तार

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से मांग की है कि वे आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता सोनी के आत्महत्या मामले में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे को तुरंत गिरफ्तार करें।

Author नई दिल्ली | July 24, 2016 4:05 AM
new delhi, aap politics, congress opposition leader vijendra gupta, demands, protest, arrest, bjp, dileep pandeyभाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से मांग की है कि वे आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता सोनी के आत्महत्या मामले में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे को तुरंत गिरफ्तार करें। उन्होंने कहा कि अगर पांडे ने रमेश भारद्वाज के खिलाफ सोनी की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मामला पुलिस को सौंप दिया होता तो सोनी को आत्महत्या नहीं करनी पड़ती। उसकी आत्महत्या के लिए दिलीप पांडे भी उतने ही जिम्मेदार हैं जितने कि रमेश भारद्वाज और उसके दो साथी।

गुप्ता ने कहा कि सोनी को नरेला के राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ने भर्ती करने से इनकार कर दिया। अगर उसे वहां इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। बाद में सोनी को लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल लाया गया। वो सात घंटे तक अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष करती रही, लेकिन दिल्ली सरकार का कोई भी मजिस्ट्रेट मौत से पहले उसका बयान लेने के लिए नहीं पहुंचा, जो कि ऐसे मामलों में अनिवार्य है।

साफ है कि सरकार इस मामले को दबाना चाहती थी। नेता विपक्ष ने कहा कि आप के बड़े नेता और दिलीप पांडे अब अपना दामन बचाने के लिए झूठा प्रचार कर रहे हैं कि रमेश भारद्वाज और उसके दो अन्य साथी, जोकि सोनी को धमकियां दे रहे थे, आप के कार्यकर्ता नहीं है। यह सरासर झूठ है क्योंकि जब सोनी दिलीप पांडे से मिलने गई थी तब वहां रमेश भारद्वाज को बुलाया गया और सोनी पर दबाव डाला गया कि वह भारद्वाज से समझौता कर ले। यह इस बात का संकेत है कि दिलीप पांडे सोनी और रमेश भारद्वाज को पहले से ही जानते थे। उन्होंने सोनी के साथ न्याय न करके उसे भारद्वाज से समझौता करने के लिए मजबूर किया। इससे सोनी डिप्रेशन का शिकार हो गई क्योंकि उसे लगा कि सरकार उसे न्याय नहीं दिलाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हवाईअड्डा कर्मचारियों को लेकर डीटीसी ने दिखाई मेहरबानी
2 5 MRI और 10 CT Scan मशीनें खरीदेगी सरकार, केजरीवाल का Tweet: दशकों का कुशासन सही करने में लगेगा वक्त
3 सफदरजंग सेक्स रैकेट की तस्वीरें कर रहीं और जांच की मांग
ये पढ़ा क्या?
X