ताज़ा खबर
 

जल्द होगी गेस्ट टीचरों की दोबारा नियुक्ति : सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि गेस्ट टीचरों की जल्द ही दुबारा नियुक्ति होगी।

Author नई दिल्ली | June 9, 2016 1:35 AM
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि गेस्ट टीचरों की जल्द ही दुबारा नियुक्ति होगी। सिसोदिया ने यह भी कहा कि गेस्ट टीचर्स ने अभी तक जितने भी साल काम किए हैं, उन्हें उसका अनुभव प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।

बुधवार को दिल्ली अतिथि शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सभी गेस्ट टीचर्स की बहुत जल्द दोबारा नियुक्ति कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि तबादले और पदोन्नति से स्थाई शिक्षकों के आने से हटाए गए जिन गेस्ट टीचर्स को अभी तक नियुक्ति नहीं मिली है, उनकी नियुक्ति भी जल्द की जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने इन शिक्षकों को अनुभव प्रमाण पत्र देने की भी घोषणा की।

गेस्ट टीचर्स की मांगों के अनुरूप उन्हें अब महीने में एक दिन का अवकाश भी मिलेगा, साथ ही महिलाओं को मातृत्व अवकाश के बाद अब उनकी दोबारा नियुक्ति हो सकेगी। प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री को अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंपा जिसमें अंक भार 0.75 से बढ़ाकर 5 अंक प्रतिवर्ष किए जाने और स्थाई होने तक दैनिक वेतन की जगह मासिक आधार पर वेतन दिए जाने की मांग भी थी, जिस पर मनीष सिसोदिया ने विचार करने का आश्वासन दिया। सिसोदिया ने गेस्ट टीचर्स को आश्वासन दिया कि उनके साथ किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App