ताज़ा खबर
 

यूपी: नई दुल्‍हन ने पान मसाला खाने से रोका तो पति ने कर दी पिटाई, 15 दिन में टूटी शादी

उत्तर प्रदेश में एक शादी इसलिए टूट गई कि दूल्हा पान-मसाला खाता था। दूल्हन ने जब विरोध किया तो उसकी पिटाई भी कर दी।महज 15 दिन में ही दूल्हन ने रिश्ता तोड़ लिया। मामला प्रतापगढ़ जिले के कंधई कोतवाली का है।इस मामले की खासी चर्चा है।हालांकि दोनों परिवार के लोग अब भी सुलह-समझौते की कोशिश […]

Author नई दिल्ली | May 16, 2018 3:26 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

उत्तर प्रदेश में एक शादी इसलिए टूट गई कि दूल्हा पान-मसाला खाता था। दूल्हन ने जब विरोध किया तो उसकी पिटाई भी कर दी।महज 15 दिन में ही दूल्हन ने रिश्ता तोड़ लिया। मामला प्रतापगढ़ जिले के कंधई कोतवाली का है।इस मामले की खासी चर्चा है।हालांकि दोनों परिवार के लोग अब भी सुलह-समझौते की कोशिश करने में लगे हैं। मगर दूल्हन अपना इरादा छोड़ने को तैयार नहीं है। कुछ लोग इसे नारी सशक्तीकरण से भी जोड़कर देख रहे हैं।

प्रतापगढ़ के कंधई कोतवाली निवासी युवक की 15 दिन पहले शादी हुई थी।दूल्हन घर आई तो देखा कि पति हमेशा मुंह में पान-मसाला भरे रहता था। मुंह से बदबू भी आता था। कुछ दिन तक तो दूल्हन ने नजरअंदाज किया, मगर जब पति अपनी आदतों से बाज नहीं आया तो टोकना शुरू कर दिया। फिर भी पति जब-तब पान-मसाला खाता रहा। इस बीच दो दिन पहले जब नई-नवेली दूल्हन ने फिर कैंसर के खतरे और मुंह से बदबू आने की बात कहकर उसे पान-मसाला खाने से रोका तो पति भड़क गया और उसने जमकर पिटाई कर दी।

नई-नवेली पत्नी को यह दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं हुआ।मियां-बीवी का झगड़ा पंचायत तक जा पहुंचा। पंचायत में नवदंपती को बड़े-बुजुर्गों ने काफी समझाया मगर पत्नी रिश्ता तोड़ने पर अड़ी रही। कहा कि वह पान-मसाला खाने वाले पति के साथ नहीं रह पाएगी। महिला ने पंचायत में ही शादी तोड़ने का ऐलान किया और वह मायके चली गई। पान-मसाला खाने वाले पति का इस तरह साथ छोड़ने की घटना का इलाके में काफी चर्चा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App