ताज़ा खबर
 

ओरछा: राम मंदिर में नवजात बच्ची को छोड़ गए माता- पिता, सीसीटीवी में आए नजर, जांच में जुटी पुलिस

ओरछा के श्री राम राजा सरकार मंदिर पर पति -पत्नी अपनी नवजात बच्ची को बैग में छोड़कर चले गए। जिसके बाद जब बैग से रोने की आवाज आई तो लोगों ने पुलिस को जानकारी दी।

Author Published on: January 9, 2019 9:23 AM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

ओरछा के श्री राम राजा सरकार मंदिर पर पति -पत्नी अपनी नवजात बच्ची को बैग में छोड़कर चले गए। जिसके बाद जब बैग से रोने की आवाज आई तो लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को स्थानीय अस्पताल भेजा और बच्ची के परिवार वालों की शिनाख्त में जुट गई। पुलिस के मुताबिक बच्ची को छोड़ने वाले उसके माता पिता हैं।

क्या है पूरा मामला: दरअसल पूरा मामला मध्य प्रदेश में ओरछा के श्री राम राजा सरकार मंदिर का है। जहां मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे लोगों को बैग में से बच्ची के रोने की आवाज आई। जिसके बाद वहीं मंदिर सुरक्षा में लगे जवानों को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे सुरक्षा जवानों ने बैग की तलाशी ली तो बैग के अंदर करीब एक महीने की नवजात बच्ची रोती हुई मिली। जिसके बाद सुरक्षा गार्डों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस द्वारा जननी एक्सप्रेस से बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।

स्वस्थ्य है बच्ची: स्वास्थ्य केन्द्र में बच्ची की जांच के बाद मेडिकल अफसर डॉ रमेश आर्या ने बताया कि बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य है। बता दें कि जब बच्ची बैग में मिली थी तो उसको गर्म कंबल में लपेट कर रखा गया था। साथ ही एक दूध की बोतल भी रखी थी।

पुलिस का क्या है कहना: वहीं पुलिस ने मंदिर प्रबंधन परिसन में लगे सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को छोड़ने वाले महिला- पुरुष की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि बच्ची को उसके माता पिता की छोड़कर गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मध्यप्रदेश में किसानों की कर्जमाफी के निर्देश जारी, दो लाख रुपए तक का कर्ज होगा माफ
2 Gujarat: किसमें कितना है दम ? मकर संक्रांति के लिए पतंगों पर छाए पीएम मोदी और राहुल गांधी
3 राजस्‍थान: पूर्व गृहमंत्री बोले- पंचर बनाने वालों संग भाग रहीं बेटियां, हर शहर में बन जाएगा पाकिस्‍तान