ताज़ा खबर
 

कर्नाटक का ‘लिटिल कुमारस्वामी’: कचरे में फेंक गए गए थे परिजन, पुलिस ने नवजात को दी जिंदगी

पुलिस वालों का कहना है कि चूकि बच्चा पुलिस ने बरामद किया है इसलिए अब यह बच्चा सरकार का है और सरकार ही उसके पालन - पोषण की सारी जिम्मेदारी देखेगी। इसलिए बच्चे का नाम राज्य के मौजूदा सीएम एच.डी.कुमारस्वामी के नाम पर रखा गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक के नए कुमारस्वामी की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। लेकिन, हम यहां बात राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की नहीं कर रहे बल्कि यहां बात हो रही है ‘लिटिल कुमारस्वामी’ की जिसे पैदा होते ही उसके मां-बाप ने उसे छोड़ दिया लेकिन एक महिला पुलिसकर्मी ने उसे अपना दूध पीलाकर उसे एक नई जिंदगी दी। राजधानी बेंगलुरू के एक इलाके में परिजनों ने नवजात बच्चे को कचरे के ढेर में फेंक दिया था। कचरा साफ करते वक्त सफाईकर्मी की नजर नवजात मासूम पर पड़ी। सफाईकर्मी ने लावारिस बच्चे की सूचना पास के एक दुकानदार को दी, जिसने तत्काल पुलिस को इस नवजात के बारे में बतलाया।

कचरे के ढेर से नवजात के मिलने की खबर सुनते ही इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बतलाया की मासूम बच्चे को एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास प्लास्टिक के थैले में भरकर फेंक दिया गया था। बच्चे के गर्दन में गर्भ नाल लिपटा हुआ था। पुलिस ने तत्काल मासूम को अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बतलाया कि बच्चे को काफी बुरी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के बाद हैरतअंगेज ढंग से नवजात पूरी तरह से स्वस्थ हो गया। इलाज के बाद मासूम बच्चे को जब थाने लाया गया तो एक एक महिला पुलिसकर्मी ने इस बच्चे को ममता की छांव दी।

पुलिसकर्मियों ने इस बच्चे का नाम ‘लिटिल कुमारस्वामी’ रखा है। पुलिस वालों का कहना है कि चूकि बच्चा पुलिस ने बरामद किया है इसलिए अब यह बच्चा सरकार का है और सरकार ही उसके पालन – पोषण की सारी जिम्मेदारी देखेगी। इसलिए बच्चे का नाम राज्य के मौजूदा सीएम एच.डी.कुमारस्वामी के नाम पर रखा गया है। बच्चे को सही देखभाल के लिए उसे होसुर रोड स्थित शिशु मंदिर को सौंप दिया गया है।

आपको बता दें कि राज्य में हाल ही में जनता दल सेक्यूलर के नेता एच.डी.कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी है। जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे  एच.डी.कुमारस्वामी पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। ‘लिटिल कुमारस्वामी’ का नाम नई सरकार के मुखिया के नाम पर ही रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App