ताज़ा खबर
 

2019 के चुनावों में पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे एनडीए का नेतृत्व, 33 दलों की बैठक में हुआ ऐलान

बैठक के बाद उद्धव ठाकरे और अमित शाह ने अलग से कमरे में जाकर काफी देर तक बातचीत भी की।

Author नई दिल्ली | April 11, 2017 10:07 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (File Photo)

2014 लोकसभा चुनाव और हाल ही में हुए पांच राज्यों में से चार जगह बीजेपी की सरकार बनने के बाद एनडीए ने फैसला किया है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा सामने रखकर ही चुनावी मैदान में उतरा जाएगा। सोमवार (10/04/2017) को आधी रात के समय रखी गई एनडीए की 33 दलों की बैठक में यह फैसला लिया गया है। नोटबंदी पर अन्य पार्टियों की आती प्रतिक्रिया के बाद भी विधानसभा चुनावों में जीतकर मोदी ने अपना दबदबा बना लिया है। इसी के चलते एनडीए ने दो साल पहले ही मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इस बैठक का मुद्दा अगला राष्ट्रपति कौन होगा यह है, लेकिन एनडीए का मुख्य उद्देश्य 2019 के लोकसभा चुनाव हैं।

इस बैठक की अगुवाई बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की। सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली बीजेपी ने 2019 चुनावों की सारी बागडोर पीएम मोदी को सौंप दी है। इस बैठक में शिवसेना प्रमुख् उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे। बैठक के बाद उद्धव ठाकरे और अमित शाह ने अलग से कमरे में जाकर काफी देर तक बातचीत भी की। बताया जा रहा है दोनों के बीच बीजेपी-शिवसेना में आई खटास को दूर करने को लेकर बातचीत हुई। 33 दलों की एनडीए की यह बैठक अभीतक की सबसे बड़ी बैठक थी। राजनीतिक इतिहास में कभी यह देखने को नहीं मिला कि चुनावों से दो साल पहले ही कोई पार्टी अपनी रणनीति तैयार कर रही है।

एनडीए को पूरा विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाएगी। वहीं मौजूद पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए बनी योजनाओं को उनतक पहुंचाना बहुत जरूरी है, और हमारी जिम्मेदारी है कि सभी का पूर्ण रूप से विकास हो। एनडीए के बारे में बात करते हुए मोदी ने कहा कि एनडीए पहले से काफी बड़ा हो गया और ऐसी संभावनाएं है कि इसमें और भी दल शामिल हो सकते हैं।

देखिए वीडियो - EVM की विश्वसनीयता पर उठे सवालों के जवाब में चुनाव आयोग का ओपन चैलेंज- "आइए EVM की जांच करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App