ताज़ा खबर
 

NCP छोड़ शिवसेना-बीजेपी में जाने वालों को शरद पवार ने कहा ‘कौआ’, बोले- चुनाव में कवाले पर नहीं मवाले पर ध्यान दें

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पार्टी छोड़ चुके नेताओं को 'कौआ' कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अब पार्टी में युवाओं और महिलाओं को मौका देने की सोच रहे हैं।

Author मुंबई | Published on: August 19, 2019 9:23 AM
शरद पवार (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने उनकी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टियों में शामिल हुए नेताओं को रविवार (18 अगस्त) को ‘कौआ’ करार दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों विशेषकर राकांपा के कई विधायक और बड़े नेता पिछले महीने भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गए थे। पवार ने यह बयान उसी संदर्भ में दिया है। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में नए चेहरे उतारने पर विचार कर रही है।

पार्टी के कार्यकर्ताओं पर ध्यान देंगेः राकांपा के प्रमुख शरद पवार ने कहा, ‘हमें अब कौओं (कवाले) के बारे में चिंता करने नहीं करनी चाहिए, इसके बजाय चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं (मवाले) पर ध्यान देना चाहिए।’ बता दें कि पिछले महीने राकांपा के विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। राकांपा के शिवेन्द्र सिंह भोसले, संदीप नाइक, वैभव पिचाड़ और पार्टी की राज्य महिला मोर्चा की अध्यक्ष चित्रा वाघ भाजपा में शामिल हुए थे। गौरतलब है कि राकांपा छोड़ने वाले नेताओं को पार्टी प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार (01 अगस्त) को ‘शुभकामनाएं’ दी थीं और कहा था कि उन्हें ऐसी स्थिति से निपटने का अनुभव है।

पार्टी चुनावों में युवाओं और महिलाओं को मौका देगीः राकांपा के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद पिछले महीने ही पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष सचिन अहीर और शाहपुर से विधायक पांडुरंग बरोरा ने शिवसेना का दामन थाम लिया था। इस पर पवार ने बयान देते हुए कहा, ‘पार्टी आगामी चुनावों में नए चेहरे उतारने पर विचार कर रही है। मैं आने वाले चुनावों में युवाओं और महिलाओं को मौका देने पर जोर दूंगा।’ बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव सितंबर-अक्टूबर में होने हैं। ऐसे में पवार ने भरोसा जताया कि विधानसभा चुनाव राकांपा सतारा जिले की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रक्षाबंधन मनाकर पति के साथ जा रही थी महिला, पैर फिसलने से नर्मदा नदी में बही, 6 महीने पहले ही हुई थी शादी
2 RTI कार्यकर्ता ने मांगी बारिश की जानकारी, सरकार ने GST लगाकर थमा दिया 20 लाख का बिल
3 Bihar News Today, 19 August 2019: पूर्व बिहार सीएम जगन्नाथ मिश्र का निधन, लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में ली अंतिम सांस