ताज़ा खबर
 

चाय पर एक अध्याय शुरू करेगी एनसीईआरटी

पूर्वोत्तर चाय संघ ने इस संबंध में एनसीईआरटी से अनुरोध किया था।

Author गुवाहाटी | May 23, 2016 2:05 AM
NCERT Tea Chapter, Tea Lesson NCERT Bookपूर्वोत्तर चाय संघ ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी से अर्थव्यवस्था और समाज में चाय की भूमिका को लेकर स्कूलों की पाठ्य पुस्तकों में इस पर एक अध्याय शामिल करने की अपील की थी।

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) अपने पाठ्यक्रम में चाय पर एक अध्याय शामिल करने का प्रस्ताव पाठ्यक्रम विकास समिति के समक्ष रखेगी। पूर्वोत्तर चाय संघ ने इस संबंध में एनसीईआरटी से अनुरोध किया था। इस संघ ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी से अर्थव्यवस्था और समाज में चाय की भूमिका को लेकर स्कूलों की पाठ्य पुस्तकों में इस पर एक अध्याय शामिल करने की अपील की थी।

पूर्वोत्तर चाय संघ के सलाहकार बिद्यानंद बर्काकोटी ने यह जानकारी दी। एनसीईआरटी ने एक पत्र में दिए अपने जवाब में कहा था कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति तैयार किए जाने की प्रक्रिया में है और इसके बाद पाठ्यक्रम का ढांचा और अन्य सामग्री विकसित की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमृतसर में सड़क हादसा, पांच महिला सहित 10 की मौत
2 जल संरक्षण को चुनावी घोषणापत्र में शामिल करें राजनीतिक दल: सीचेवाल
3 सीबीसीआइडी करेगी तरुण विजय पर हमले की जांच, हरीश रावत ने माना प्रशासनिक चूक हुई
ये पढ़ा क्या?
X