NC नेता ने आतंकी बुरहान और जाकिर मूसा को बताया शहीद, कहा- BJP को त्राल में नहीं मिलना चाहिए था वोट

नेशनल कांफ्रेंस (JKNC) के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने भारतीय सेना द्वारा मारे गए आतंकी बुरहान वानी और जाकिर मूसा को शहीद बताया है।

Ali Mohammad Sagar, NC, BURHANनेशनल कांफ्रेंस (JKNC) के महासचिव अली मोहम्मद सागर फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (JKNC) के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने भारतीय सेना द्वारा मारे गए आतंकी बुरहान वानी और जाकिर मूसा को शहीद बताया है। यही नहीं उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पुलवामा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उनके (मूसा-बुरहान) के नाम पर वोट भी मांगे। इस दौरान अली मोहम्मद ने कहा कि बीजेपी को त्राल क्षेत्र में वोट मिलना एक विडंबना है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंक के पोस्टर बॉय बन चुके बुरहान वानी और जाकिर मूसा को सेना ने कुछ समय पहले एनकाउंटर में ढेर कर दिया था।

National Hindi News, 25 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या बोले एनसी नेता: टाइम्स नाउ में छपी खबर के मुताबिक, पुलवामा और राजपुरा विधानसभा क्षेत्रों के एनसी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अली मोहम्मद सागर ने कहा, “बीजेपी को त्राल में वोट मिला, यह एक विडंबना है। यह एक ऐसी जगह है जहां बुरहान वानी और जाकिर मूसा शहीद हुए थे। ऐसा नहीं होना चाहिए था।” बता दें कि अली मोहम्मद नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता हैं और वह मंत्री भी रह चुके हैं।

क्या है राजनीतिक समीकरण: बता दें कि 2014 के जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, जबकि बीजेपी ने 25 सीटें जीतीं। वहीं उमर अब्दुल्ला की JKNC को महज 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। ऐसे में विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के चलते कश्मीर में नेता अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इस दौरान कुछ नेता आतंकियों के नाम का प्रयोग करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं।

Next Stories
1 ‘कहां है कर्जमाफी?’, राजस्थान में किसान की आत्महत्या, सुसाइड नोट में ठहराया सीएम गहलोत और पायलट को जिम्मेदार
2 Jharkhand: गढ़वा जिले में यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 6 की मौत, 43 घायल
3 UP Police की पहल: डायल-100 गाड़ियों में गश्त के दौरान बजेगा- ‘जागते रहो-जागते रहो’
X