ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: कांकेर में प्रेशर बम से जवान समेत दो घायल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब बल के जवान मौलीमोर गांव के करीब थे तब वहां लगे बैनर को निकालते समय जवान प्रीतम का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया और बम में विस्फोट हो गया।

Author रायपुर | April 4, 2016 23:31 pm
छत्तीसगढ़ का कांकेर जिला नक्सल प्रभावित क्षेत्र है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में प्रेशर बम की चपेट में आकर एक पुलिस जवान समेत दो लोग घायल हो गए हैं। कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र सिंह मीणा ने सोमवार (4 अप्रैल) को बताया कि जिले के रावघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत मौलीमोर गांव के करीब प्रेशर बम की चपेट में आने से आरक्षक प्रीतम सिंह तथा एक अन्य ग्रामीण घायल हो गया है।

मीणा ने बताया कि पुलिस को सोमवार जानकारी मिली थी कि जिले के रावघाट मौलीमोर मार्ग पर नक्सलियों ने सड़क अवरुद्ध कर वहां बैनर लगा दिया है। सूचना पर सीमा सुरक्षा बल और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब बल के जवान मौलीमोर गांव के करीब थे तब वहां लगे बैनर को निकालते समय जवान प्रीतम का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया और बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में प्रीतम सिंह और उनके करीब खड़ा एक ग्रामीण घायल हो गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के बाद वहां मौजूद पुलिस जवानों ने दोनों घायलों को घटनास्थल से निकाला और अंतागढ़ के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से जवान प्रीतम सिंह को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया जा रहा है। मीणा ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस बल रवाना कर दिया गया है। घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App