ताज़ा खबर
 

चंदौली में कुख्यात नक्सली कृष्ण मुरारी गिरफ्तार

जिला मुख्यालय पर कोतवाली पुलिस तथा एटीएस की वाराणसी इकाई ने गुरूवार की देर शाम को चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन पर कुख्यात माओवादी नक्सली एमसीसी का सदस्य कृष्ण मुरारी उर्फ महादेव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

जिला मुख्यालय पर कोतवाली पुलिस और एटीएस की वाराणसी इकाई ने गुरुवार की देर शाम को चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन पर कुख्यात माओवादी नक्सली एमसीसी का सदस्य कृष्ण मुरारी उर्फ महादेव को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक 32 बोर की पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार नक्सली मिर्जापुर जनपद के मड़िहान थाना क्षेत्र के गोरथरा गांव का निवासी है। वह नक्सली दस्ते में शामिल होने के लिए गया (बिहार) जाने की तैयारी में था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकारा है। उसने पुलिस को बताया कि वह एमएमसी संगठन से लगभग दो साल से जुड़ा है। उसने एके-47, एके-56 और एलएमजी चलाने के साथ-साथ बारूदी सुरंग बिछाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

कई नक्सली घटनाओं में शामिल कृष्ण मुरारी एमएमसी में सेक्शन कमांडर के पद पर रह चुका है। संगठन में इसे महादेव नाम से भी बुलाया जाता है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी टीम में 12 हथियार बंद सदस्य रहते हैं। उसने बताया कि उसने अपने गिरोह के साथ आमस, गया बिहार के सोलर प्लांट औरझारखंड के पलामू के क्रेशर प्लांट में आग लगाने की घटनाओं को अंजाम दिया था। गुरुवार की शाम को वह चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन से अपने दस्ते में जाने की फिराक में था। सटीक सूचना के आधार पर गुरुवार की शाम को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

दो अभियुक्त गिरफ्तार : जनपद के मुगलसराय क्षेत्र में भारी मात्रा में गांजा लेकर जा रहे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से छह किलो चार सौ ग्राम गांजा बरामद किया गया है। दोनों अभियुक्त जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के हलुंआ गांव के निवासी हैं। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मुगलसराय कोतवाली पुलिस और अपराध शाखा की टीम के जरिए सीटी स्टैंड तिराहे पर जांच की जा रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App