ताज़ा खबर
 

नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने की सुरक्षाबलों को पूरी छूट देने की मांग

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए हरियाणा के दो जवानों का पूरा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया ।

Author सोनीपत-करनाल | Updated: April 26, 2017 1:34 PM
Reuters

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए हरियाणा के दो जवानों का पूरा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया । इस दौरान दोनों जवानों के परिजनों ने नक्सलियों से निपटने के लिए सरकार से सुरक्षाबलों को पूरी छूट देनी की मांग की है। हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के एएसआई नरेश कुमार और कांस्टेबल राम मेहर के तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गावों में लाया गया जहां आस पास के क्षेत्रों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद जवानों को बंदूक की सलामी भी दी गई और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

एएसआई कुमार हरियाणा के सोनीपत जिले के जैनपुर गांव के रहने वाले थे वहीं कांस्टेबल मेहर करनाल जिले के खेड़ी मानसिंह गांव से थे।
शहीद मेहर के पिता पूरन चंद्र ने कहा कि सरकार को नक्सलियों से कड़ाई से निबटने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट देनी चाहिए।
उन्होंने कहा, ‘‘देश के अंदर छिपे दुश्मन ही हमारे सैनिकों की हत्या कर रहे हैं। सरकार को कड़ाई से इस समस्या से निबटना चाहिए।
शहीद जवान मेहर के परिवार में पत्नी एक नाबालिग पुत्र और पुत्री है। वहीं शहीद जवान कुमार के परिवार में पत्नी राजबाला देवी, बेटी और दो बेटे हैं।

मेहर के परिजनों की ही तरह राजबाला ने भी केन्द्र सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर नक्सलियों के हमलों को तत्काल नहीं रोका गया तो वह हमारे बलों को भारी नुकसान पहुंचाना जारी रखेंगे। दोनों जवानों के अंतिम संस्कार में हरियाणा की मंत्री कविता जैन और करण देव कांबोज के अलावा क्षेत्र के विधायक, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MCD चुनाव नतीजे 2017: अपने क्षेत्र में खराब प्रदर्शन के बाद AAP विधायक अलका लांबा ने की इस्तीफे की पेशकश
2 MCD चुनाव के नतीजों को लेकर बोलीं शीला दीक्षित, कहा- चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, वह हिंदुस्तान की रुह है
3 डॉक्टरों पर बहन के आरोपों के बाद ‘दुनिया की सबसे वजनी महिला’ को डिस्चार्ज करेगा सैफी हॉस्पिटल
ये पढ़ा क्या?
X