ताज़ा खबर
 

छेड़छाड़ के आरोप में नौसेना अधिकारी को छुट्टी पर भेजा गया

नौसेना के एक वरिष्ठ पदक प्राप्त अधिकारी पर एक कनिष्ठ महिला अधिकारी द्वारा दो बार छेड़छाड़ करने का आरोप लगाने के बाद उसे अवकाश पर भेज दिया गया है।
Author नई दिल्ली | May 25, 2016 22:01 pm
पिछले 3 वर्षों से चीन ने हिंद महासागर क्षेत्र में समुद्री डकैतों से लड़ने के लिए विमानवाहक युद्धपोत के अलावा परमाणु पनडुब्बियां तैनात की हुई हैं।

नौसेना के एक वरिष्ठ पदक प्राप्त अधिकारी पर एक कनिष्ठ महिला अधिकारी द्वारा दो बार छेड़छाड़ करने का आरोप लगाने के बाद उसे अवकाश पर भेज दिया गया है। इस मामले की जांच के लिए बोर्ड आफ इंक्वायरी गठित करने का आदेश दिया गया है। महिला अधिकारी ने आरोप लगाया है कि उसने दो बार उसके साथ छेड़छाड़ की जिसमें एक बार एक वरिष्ठ एडमिरल के मकान पर की गयी हरकत शामिल है।

नौसेना सूत्रों ने बताया कि यह घटना इस माह घटी है। नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने बताया, ‘‘हमने मामले पर गौर किया है तथा इस घटना पर बोर्ड आफ इंक्वायरी गठित करने का आदेश दे दिया गया है जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंप सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नौसेना की इस प्रकार के मुद्दों पर बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति है। एक बार जांच पूरी होने और रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी।’’ सूत्रों ने बताया कि लेफ्टीनेंट रैंक की इस महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसके वरिष्ठ एवं सर्जन कमांडर रैंक के अधिकारी ने उससे दो बार छेड़छाड़ की। एक घटना तो एक वरिष्ठ एडमिरल के आवास की है। आरोपी चिकित्सक को इस साल विशिष्ट सेवा पदक प्रदान किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App