ताज़ा खबर
 

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू पर सुखबीर बादल का हमला, पूर्व क्रिकेटर को कह डाला बंदर

शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बंदर कहा है। उन्होंने सिद्धू पर सिख स्मारकों का अपमान करने का आरोप लगाया।
नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो और सुखबीर सिंह बादल। (फोटो सोर्स- पीटीआई और एएनआई )

शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बंदर कहा है। उन्होंने सिद्धू पर सिख स्मारकों का अपमान करने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक सुखबीर सिंह बादल ने कहा- ”नवजोत सिंह सिद्धू जो कि एक बंदर की तरह है, उन्होंने हमारे द्वारा बनाई गई सिख स्मारकों को सफेद हाथी कहकर अपमान किया है। क्या उन्होंने ‘विरासत-ए-खालसा’ को सफेद हाथी कहा है, जो कि सिख इतिहास को सलाम करता है?” सुखबीर सिंह बादल पर एक बार सिद्धू को मेंटल कहने का भी आरोप लग चुका है। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसके बाद पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें स्थानीय निकाय मंत्री बनाया गया। हाल ही में सुखवीर सिंह बादल की एक बार तब जुबान फिसल गई थी जब वह गुंडा टैक्स की बात कर रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार सुखबीर सिंह बादल ने गुंडा टैक्स की बात पर कहा था कि उनकी पार्टी का विधायक इतना नहीं करता था, जितना कांग्रेसी करते हैं। उनकी इस बात से अंदाजा लगाया गया था कि कांग्रेस के नेता उनके आदमियों से ज्यादा गुंडा टैक्स वसूलते हैं। हालांकि उन्होंने इतना कहकर तुरंत इस तरह के व्यवहार की निंदा की थी। दरअसल कांग्रेसी नेताओं पर आरोप लग रहे हैं कि वे अकाली दल के प्रयासों से शुरू कराई गई रिफाइनरियों से पैसे वसूल रहे हैं।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि अकाली दल ने काफी कोशिशों के बाद रिफाइनरी को बठिंडा में चलवाया और बाहरी निवेश लाने में कामयाब हुए, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनते ही रिफाइनरी ठेकेदारों से कांग्रेस विधायक मनप्रीत बादल के रिश्तेदार जोजो और रामपुरा से विधायक गुरप्रीत कांगड गुंडा टैक्स के नाम पर वसूली करने लगे। उन्होंने कहा कि एक और रिफाइनरी परियोजना कुछ दिनों में शुरू होने वाली है, कांग्रेसी नेताओं के इस तरह के व्यवहार से वह नहीं चल पाएगी। सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि जोजो ने लोगों को काफी धमकाया, लेकिन वह इस तरह से गुंडा टैक्स वसूले जाने के सख्त खिलाफ हैं और हस समय रिफाइनरी के ठेकेदारों के साथ खड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.