ताज़ा खबर
 

National Hindi News Today: सुल्तानपुर से चुनाव लड़ेंगी मेनका गांधी, मां-बेटे की सीट आपस में बदली

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Latest National Today News in Hindi: चौकीदार शब्द ट्विटर का सबसे प्रचलित हैशटैग है और कई बीजेपी नेता इस शब्द को अपने नाम के आगे जोड़ चुके हैं। इसके बावजूद झारखंड के 24 जिलों में चौकीदारों को कई महीने से वेतन नहीं मिला है।

आज की लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

National Hindi News Today: आगामी लोकसभा चुनाव में मेनका गांधी सुल्तानपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी। उनकी सीट बेटे वरुण गांधी से बदली गई है, जिन्हें पीलीभीत से टिकट मिला है। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मेनका ने पीलीभीत और वरुण गांधी ने सुल्तानपुर से चुनाव लड़ा था व जीत हासिल की थी। इनके अलावा बीजेपी ने जयाप्रदा, रीता बहुगुणा जोशी, राम शंकर कठेरिया आदि नेताओं की भी सीट तय कर दी है। जयाप्रदा रामपुर से, रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद और कठेरिया एटा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सत्ता में आने के बाद गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने के वादे को लेकर मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) दिया और हम न्याय लेकर आए हैं। राहुल गांधी ने इस योजना को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया।

वहीं, दिल्ली के शाहीन बाग स्थित एक 4 मंजिला इमारत में आग लग गई। इस हादसे में 2 नाबालिग जिंदा जल गए। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा दक्षिणी दिल्ली स्थित अबु फजल एनक्लेव में एक फर्नीचर शॉप में हुआ। इस घटना में 6 साल के लड़के और 7 साल की लड़की की मौत हो गई है। एक सीनियर पुलिस अफसर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘‘यह एक 4 मंजिला इमारत है। पीड़ित परिवार इसके ग्राउंड फ्लोर पर रहता है, जबकि बेसमेंट में फर्नीचर स्टोर संचालित हो रहा था।’’

Live Blog

Highlights

    20:46 (IST)26 Mar 2019
    गिरिराज सिंह पर सुशील मोदी का बयान,कहा- उम्मीद है वो पार्टी के फैसले के खिलाफ नहीं जाएंगे

    सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को लेकर एक बयान दिया है। सुशील ने कहा कि गिरिराज बेगुसराय से ही चुनाव लड़ेंगे और उम्मीद है कि वो पार्टी के फैसले के खिलाफ नहीं जाएंगे। गौरतलब है कि गिरिराज सिंह को बेगुसराय से टिकट मिला है जबकि वो नवादा से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

    20:11 (IST)26 Mar 2019
    जयाप्रदा ने पीएम मोदी और अमित शाह को कहा- शुक्रिया, रामपुर का बताया- घर वापसी

    जयाप्रदा रामपुर सीट से आजम खां के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। ऐसे में लिस्ट में नाम आने के बाद जयाप्रदा ने पीएम मोदी और अमित शाह को शुक्रिया कहा। इसके साथ ही रामपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने कहा- रामपुर से हमेशा मुझे बहुत प्यार मिला है। मेरे लिए यह घर वापसी है।

    19:44 (IST)26 Mar 2019
    पूर्व भाजपा नेता घनश्याम तिवारी और सुरेन्द्र गोयल ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी रहे मौजूद

    जयपुर में पूर्व भाजपा नेता घनश्याम तिवारी और सुरेन्द्र गोयल कांग्रेस में शामिल हुए। बता दें कि दोनों ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा। 

    19:07 (IST)26 Mar 2019
    पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना की जवाबी कार्रवाई जारी

    जम्मू और कश्मीर: पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शाम करीब 5:50 बजे सीजफायर का उल्लंघन किया। वहीं भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई जारी है।

    18:22 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: गोंडा से चुनाव लड़ेंगी अपना दल अध्यक्ष कृष्णा पटेल

    अपना दल (कृष्णा गुट) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल गोंडा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। दल की राष्ट्रीय महासचिव पल्लवी पटेल ने मंगलवार को बताया कि अपना दल, कांग्रेस और जन अधिकार पार्टी गठबंधन ने गोंडा संसदीय सीट से कृष्णा पटेल को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। कृष्णा पटेल केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की मां हैं। पल्लवी ने कहा कि कांग्रेस और सहयोगी दलों के जनहितकारी चुनावी मुद्दों और जातिगत समीकरणों के आधार पर कांग्रेस गठबंधन लोकसभा के चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करेगा। उन्होंने सपा-बसपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों ने कुर्मी जाति के लिए कोई लाभकारी योजना नहीं चलाई, इसलिए अपना दल ने उनका साथ छोड़ दिया। उसी तरह बीजेपी ने भी किसानों के लिए किसान आयोग का गठन नहीं किया, जिसके कारण पार्टी को बीजेपी से किनारा करना पड़ा।

    18:18 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: भाजपा नेता सुभाष चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दिया

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सुभाष चौहान ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। आगामी लोकसभा चुनावों में ओडिशा की बारगढ़ सीट से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी द्वारा टिकट देने से इनकार किए जाने के बाद चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वे पार्टी की ओडिशा इकाई के उपाध्यक्ष थे। चौहान ने यहां पार्टी के राज्य मुख्यालय में भाजपा के एक अन्य उपाध्यक्ष समीर मोहंती को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा। मोहंती ने कहा, ‘‘मैंने उनसे अपने फैसले पर विचार करने का आग्रह किया।’’ बता दें कि भाजपा ने इस बार बारगढ़ लोकसभा सीट से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुरेश पुजारी को चुनाव मैदान में उतारा है।

    17:33 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: बीजेपी ने बिहार के लिए भी जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने बिहार के लिए 42 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, राम लाल, थावरचंद गहलोत, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, स्मृति ईरानी जैसे तमाम दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं।  

    16:28 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: सीएम योगी बोले- कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना छलावा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना को छलावा करार देते हुए मंगलवार को कहा कि राम मंदिर की राह में कांग्रेस-सपा-बसपा सबसे बड़ी बाधा हैं। योगी ने विजय संकल्प रैली में कहा, ‘‘पहले भी कांग्रेस पार्टी ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था। अब 72 हजार रुपए की न्यूनतम आय सिर्फ छलावा है।’’ राम मंदिर पर योगी बोले, ‘‘राम मंदिर की राह में यह महामिलावट यानी कांग्रेस, सपा और बसपा सबसे बड़ी बाधा हैं। कांग्रेस ने वकीलों की फौज खड़ी कर रखी है, ताकि फैसला जल्दी न आने पाए।’’ उन्होंने कोई नाम लिए बिना कहा कि एक परिवार है, जो चुनाव करीब आने के साथ ही भगवान राम को याद करना शुरू कर देता है। वे मंदिर में पूजा के लिए ऐसे बैठते हैं, मानो नमाज पढ़ रहे हों। लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को अपने गले से उतारी हुई माला पहना देना संस्कार न होने का उदाहरण है।’’

    15:48 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: ग्रेटर नोएडा की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के साइट-5 के औद्योगिक क्षेत्र स्थित थर्माकोल बनाने वाली एक फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर भयंकर आग लग गई। आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जब कंपनी में आग लगी, उस समय वहां काफी लोग काम कर रहे थे। कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों को दमकल विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों ने बाहर निकाला। किसी कर्मचारी के हताहत होने की तत्काल सूचना नहीं मिली है।

    14:55 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: ऊधमपुर लोकसभा सीट पर जितेंद्र सिंह और डोगरा महाराजा के पोते आमने-सामने

    जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर-डोगरा लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से है, जो पूर्ववर्ती महाराजा हरि सिंह के पोते हैं। चुनाव प्रचार के दौरान जितेंद्र सिंह अपने विकास संबंधी दावों का जिक्र करते हुए पूर्ववर्ती सरकारों को चुनौती देते हैं कि वे उनकी सरकार के कामकाज की तुलना पिछले साढ़े छह दशकों में किए गए कथित विकास कार्यों से करें। बीजेपी को वोट देने की अपील कर रहे सिंह ने कहा ‘‘मैं अपने पांच साल के विकास संबंधी रिपोर्ट कार्ड के आधार पर वोट मांग रहा हूं। इस संसदीय क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास हुआ है। बीते पांच साल में यहां कार्यान्वित बड़ी अवसंरचना परियोजनाओं की सूची लंबी है।’’ सिंह को अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिंह के पोते विक्रमादित्य सिंह सीधे चुनौती दे रहे हैं। विक्रमादित्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह के पुत्र हैं और उनकी उम्मीदवारी को नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन है।

    14:35 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: झोपड़ी में आग लगने से 2 बच्चों की मौत

    जिले के मंझनपुर थानाक्षेत्र में ईंट भट्ठे के निकट एक झोपड़ी में मंगलवार को आग लगने से दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, आग बुझाने के प्रयास में 5 लोग जख्मी हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसा तड़के चार बजे हुआ। फैजीपुर गांव में एक ईंट भट्ठे पर दीनानाथ अपने परिवार के साथ रहकर मजदूरी करता है। मंगलवार तड़के उसकी झोपड़ी में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया गया, झोपड़ी में सो रहे दीनानाथ के 2 बेटे महंगूलाल (11) और शत्रुघ्न (8) की जलकर मौत हो गई। आग बुझाने के प्रयास में दीनानाथ सहित पांच लोग झुलस गए।

    13:55 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: प्रधानमंत्री मोदी को अपशब्द बोलने वाले के खिलाफ मुकदमा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कथित तौर पर अपशब्द बोलने वाले संभल नगर पालिका अध्यक्ष के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि यह मामला एक वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया था। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि पिछले कुछ दिनों से वॉट्सऐप सहित सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। वीडियो में नजर आ रहा था कि मोदी के खिलाफ अपशब्द बोले गए। उक्त मामले में एसडीएम के आदेश के अनुसार संभल की पालिकाध्यक्ष आरिफा शकील के पति शकील अहमद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

    13:06 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: शामली में पिता, भाई ने युवती की हत्या की

    उत्तर प्रदेश के शामली जिले में 23 वर्षीय युवती की उसके पिता और भाई ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी। शामली के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने मंगलवार को बताया कि 23 मार्च को युवती का शव खेत में मिला। इसके बाद उसके परिवार ने शामली के थानाभवन थाने में शिकायत दर्ज कराई। पांडे के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि युवती के पिता और भाई ने ‘परिवार का नाम खराब’ करने की वजह से उसे मार डाला। पुलिस को गुमराह करने के लिए परिवार ने तीन बेगुनाह युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

    12:33 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, छात्र की मौत

    गाजीपुर जिले में नोनहरा थाना क्षेत्र के कठवांमोड़ बाजार में ट्रक और बाइक की टक्कर में बाइक सवार एक छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार (26 मार्च) को बताया कि पारा गांव के रहने वाले अंजेश कुमार (15), विवेक कुमार एवं आशीष कुमार गाजीपुर में कोई काम निपटा कर सोमवार को बाइक से घर लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, कठवांमोड़ पुल के निकट बाजार में ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। घायल छात्रों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान अंजेश की मौत हो गई।

    12:23 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: मिजोरम सरकार ने वित्त आयोग की टीम को ज्ञापन सौंपा

    मिजोरम सरकार ने राज्य के लिए 94,647.33 करोड़ रुपये की मांग करते हुए 15वें वित्त आयोग की टीम को एक ज्ञापन सौंपा है। टीम अभी राज्य के दौरे पर है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि 15वें वित्त आयोग की टीम अपने अध्यक्ष एनके सिंह के नेतृत्व में सिफारिशें सौंपने से पहले देशभर के विभिन्न राज्यों के दौरे के तहत सोमवार को मिजोरम पहुंची। वित्त आयोग की टीम ने मिजोरम के मुख्य सचिव लालनुनमाविया चुआउंगो और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक की।

    11:59 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: तेलंगाना में सड़क हादसे में चार की मौत

    तेलंगाना के जगित्याल जिले में एक कार अगला टायर फटने के बाद पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार दो दंपतियों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह हादसा सोमवार (25 मार्च) को धर्मराम गांव के पास तब हुआ, जब कोडीमल गांव के निवासी के. मनोहर अपनी पत्नी और ससुराल वालों के साथ एक कार्यक्रम में जा रहे थे। पेड्डापल्ली के सहायक पुलिस आयुक्त वी.आर रेड्डी ने बताया कि कार चला रहे 56 साल के मनोहर और वीरशम (78) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, वीरशम की 70 वर्षीय पत्नी ने सोमवार को अस्पताल में दम तोड़ा तो मनोहर की पत्नी की मौत मंगलवार को हुई।

    11:49 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: सड़क हादसे में दो की मौत

    उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र में तेज़ रफ्तार कार ने पहले बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मारी और फिर दो राहगीरों को कुचल दिया। हादसे में एक बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई । थाना प्रभारी वेद प्रकाश राय ने मंगलवार (26 मार्च) को बताया कि घटना सोमवार (25 मार्च) देर रात मझमेठिया- कपसेठी मार्ग पर उस वक्त हुई, जब साउपुर गांव निवासी अवधेश दूबे (55) अपने नाती खुशहाल दूबे (5) को बाइक पर बिठाकर घुमाने निकले थे। तभी एक बेकाबू कार ने बाइक को टक्कर मारी, जिससे खुशहाल की मौके पर मौत हो गई और अवधेश घायल हो गए। राय के मुताबिक, इसके बाद कार चालक वहां से भागा और दो राहगीरों मुन्ना पटेल और अरविन्द कुमार को कुचल दिया। घायल अवधेश, मुन्ना और अरविंद को अस्पताल ले जाया गया, जहां आधी रात को मुन्ना पटेल की भी मौत हो गई।

    11:23 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: शिमला में एसएफआई, एबीवीपी के सदस्यों में झड़प, 9 गिरफ्तार

    हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय परिसर के समीप एसएफआई और एबीवीपी के सदस्यों के बीच हिंसक झड़प के बाद 9 छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन भी किया गया है। पुलिस ने बताया कि रविवार (24 मार्च) सुबह 6 बजे पॉटर्स हिल एवं विश्वविद्यालय छात्रावास क्षेत्र में हुई हिंसा में 17 छात्र घायल हो गए थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ता और ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) के सदस्यों के बीच मैदान पर शाखा लगाने और क्रिकेट खेलने को लेकर झड़प हो गई थी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि कुलपति सिकंदर कुमार ने तथ्यों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है।

    10:43 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: मुजफ्फरनगर में आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कुछ लोगों ने सोमवार (25 मार्च) को दलित महापुरुष बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। पुलिस के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने के बाद कासमपुर भूमा गांव के जनसथ इलाके में लोगों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि इलाके में नई प्रतिमा लगा दी गई है। साथ ही, शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

    10:34 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से जुड़े मुद्दे पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

    निर्वाचन आयोग ने सोमवार (25 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी के विदेश से लौटने पर अपने सामान की जांच सीमा शुल्क अधिकारी को कथित तौर पर नहीं करने देने के मुद्दे पर रिपोर्ट तलब की है। पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बसु ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमने इस मामले में उत्तर 24 परगना के जिला निर्वाचन अधिकारी से एक तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है। हम सोशल मीडिया के एंगल से भी इसे देख रहे हैं।’’ बीजेपी और अन्य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर अपनी आवाज उठाई थी और आरोप लगाया कि बनर्जी की पत्नी ने 16 मार्च को थाई एयरवेज की उड़ान से एक अन्य महिला के साथ शहर पहुंचने पर सीमा शुल्क अधिकारियों को अपने सामान की जांच करने से रोका था। वहीं, तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन खबरों को खारिज किया था कि बैंकॉक से शहर लौटने पर उनकी पत्नी के सामान से दो किलो सोना जब्त किया गया था।

    10:00 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: छत्तीसगढ के सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार (26 मार्च) को हुई एक मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भाषा को बताया कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के जंगल में सुबह लगभग छह बजे हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दल को गश्त पर भेजा गया था। दल जब करकनगुड़ा गांव के जंगल में था, तब नक्सलियों ने हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से भाग गए। घटनास्थल की तलाशी ली गई तो काली वर्दी में चार नक्सलियों के शव, एक इन्सास राइफल, दो 303 राइफल और अन्य सामान बरामद किया गया।

    09:25 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: पर्रिकर के अस्थि कलश को पूरे गोवा में घुमाया जाएगा

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार (26 मार्च) को अपने पूर्ववर्ती दिवंगत मनोहर पर्रिकर के अस्थि कलश बीजेपी कार्यकर्ताओं को बांटे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इन अस्थि कलशों को राज्य के 40 विधानसभा क्षेत्रों में ले जाया जाएगा। ये चुनावों में बड़े अंतर से बीजेपी की जीत को सुनिश्चित करेंगे। दो लोकसभा सीटों उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा के साथ ही राज्य की तीन विधानसभा सीटों पर भी 23 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें नरेंद्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने के उनके (पर्रिकर) सपने को पूरा करना है। चुनाव अभियानों को संबोधित करने के लिये पर्रिकर हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि उनकी राख समेटे अस्थिकलश, जिन्हें प्रदेश भर में ले जाया जाएगा, वे बड़े अंतर से हमें जीत दिलाएंगे और आप इसे संभव बनाएंगे।’’ पर्रिकर (63) का निधन 17 मार्च को हुआ था।

    09:02 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: बिहार में अगले सप्ताह से चुनाव प्रचार करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

    लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का चुनाव प्रचार अभियान अगले सप्ताह जमुई और गया संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के साथ रफ्तार पकड़ने वाला है। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय द्वारा सोमवार (25 मार्च) को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी की यात्रा 2 अप्रैल को प्रस्तावित है। वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। जिन चार क्षेत्रों में शाह और मोदी चुनाव प्रचार करेंगे, वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे और इसके लिए नामांकन की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गई।

    08:42 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: पुलिस के साथ मुठभेड़ में इनामी बदमाश घायल

    नोएडा के थाना फेज-3 क्षेत्र में सोमवार रात (25 मार्च) पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 25 हजार रुपए का इनामी बदमाश घायल हो गया। हालांकि, उसके दो साथी फरार होने में कामयाब रहे। गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि सोमवार रात थाना फेज-3 की पुलिस को ट्रांसपोर्ट नगर के पास लूट के इरादे से कुछ बदमाशों के घूमने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश में चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक आते दिखाई दिए। उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस की गोली ताजिम नामक बदमाश के पैर में लगी। उसके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उस 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था।

    08:12 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: नोएडा में दलित महिला से सामूहिक बलात्कार मामले में आरोपी गिरफ्तार

    नोएडा के थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के गांव कॉमबख्सपुर में रहने वाली एक दलित महिला को दो दिन पहले घर से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने सोमवार रात (26 मार्च) एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक श्वेताभ पांडे ने बताया, ‘‘गांव कॉमबक्सपुर में रहने वाली दलित महिला (50) को दो दिन पहले उसके घर से अगवा करके छह लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था। पुलिस ने सोमवार को एक सूचना के आधार पर आरोपी विनोद निवासी गांव कॉमबक्स पुर को गिरफ्तार किया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

    07:58 (IST)26 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: महाराष्ट्र के पालघर नगर परिषद चुनावों में भाजपा-शिवसेना की जबरदस्त जीत

    भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर नगर परिषद चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है। सोमवार (25 मार्च) को इसके परिणाम घोषित किए गए। भगवा पार्टियों ने कुल 28 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की उज्ज्वला काले को मतदाताओं ने सीधे परिषद का अध्यक्ष चुना। अध्यक्ष का पद पहले शिवसेना के पास था। पार्षदों की कुल 28 सीटों के लिए रविवार (24 मार्च) को चुनाव हुए थे। शिवसेना ने 14 सीटें जीतीं। वहीं, भाजपा ने सात, एनसीपी ने दो और शेष पांच सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों (शिवसेना के बागी) के खाते में गईं। अगस्त 2014 में ठाणे जिले से अलग होने के बाद पालघर जिले में परिषद का यह पहला चुनाव था।

    Next Stories
    1 UP: मुस्लिम दोस्त ने FB पर ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ का जवाब नहीं दिया तो दोनों समुदाय के लोग भिड़े, 5 गिरफ्तार
    2 RTI में खुलासा: दिल्‍ली मेट्रो ने 2 साल में 8 नए रूट खोले, लेकिन किराया बढ़ाकर रोजाना गंवा दिए 3 लाख यात्री
    3 Lok Sabha Elections 2019: ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग, चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस
    ये पढ़ा क्या?
    X