ताज़ा खबर
 
title-bar

National Hindi News Today: अलगाववादी नेता यासीन मलिक के संगठन JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया बैन

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Latest National Today News in Hindi: मायावती की बसपा ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

मायावती, (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

पुलवामा हमले के बाद अलगाववादियों और आतंकियों से संदिग्ध तौर पर संबंध रखने वालों को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई जारी है। अब केंद्र सरकार ने अलगाववादी यासीन मलिक के संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है।

Lok Sabha Election 2019 के लिए शिवसेना ने अपनी पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 21 नामों का जिक्र किया गया है। उल्लेखनीय है कि पार्टी राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। 48 सीटों वाले राज्य में शिवसेना 23 और बीजेपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बहुजन समाज पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट के मुताबिक सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, बिजनौर से मलूक नागर, नगीना से गिरीश चन्द्र, अमरोहा से कुंवर दानिश अली, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब, गौतमबुद्धनगर से सतबीर नागर, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, अलीगढ़ से अजीत बालियन, आगरा से मनोज कुमार सोनी और फतेहपुर सीकरी से राजवीर सिंह मैदान में उतरेंगे।

बता दें कि मायावती ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। उत्तर प्रदेश में सपा 37 सीटों पर और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लडे़गी। वहीं मध्य प्रदेश में महज तीन सीटों पर सपा अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि 26 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी।

Live Blog

18:36 (IST)22 Mar 2019
यासीन मलिक के संगठन पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने अलगाववादी यासीन मलिक के संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। मलिक और उनके संगठन पर आतंकियों से संबंध रखने का आरोप है। पुलवामा हमले के बाद अलगाववादियों और आतंकियों से संदिग्ध तौर पर संबंध रखने वालों को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई जारी है।

17:51 (IST)22 Mar 2019
Hisar: 60 फीट गहरे से बोरवेल से निकला 18 महीना का बच्चा, रेस्क्यू सफल

हिसारः 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 18 महीने के बच्चे को रेस्क्यू किया गया। नदीम नाम का यह बच्चा बुधवार (20 मार्च) को बालसमंद गांव में बोरवेल में गिरा था।

17:46 (IST)22 Mar 2019
आतंकी हमले में घायल हुआ अनंतनाग नगर निकाय के चेयरमैन का पीएसओ

जम्मू-कश्मीरः आतंकियों ने अनंतनाग नगर निकाय के चेयरमैन हिलाल शाह पर हमला किया। इस हमले में उनका निजी सुरक्षा अधिकारी घायल हो गया। फिलहाल आतंकियों की तलाश जारी है। पीएसओ का इलाज चल रहा है।

17:11 (IST)22 Mar 2019
कांग्रेस के आरोपों पर बोले रविशंकर प्रसादः खोदा पहाड़, निकली चुहियां

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घूसखोरी वाली डायरी को फर्जी करार देते हुए कहा कि सुबह से कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस का इंतजार कर रहे थे लेकिन खोदा पहाड़, निकली चुहियां।

16:03 (IST)22 Mar 2019
शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली कैंडिडेट लिस्ट

Lok Sabha Election 2019 के लिए शिवसेना ने महाराष्ट्र में 21 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। यह पार्टी की पहली प्रत्याशी सूची है। शिवसेना राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। महाराष्ट्र की 48 में से 23 सीटों पर शिवसेना और 25 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही हैं।

15:39 (IST)22 Mar 2019
कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं सपना चौधरी, हेमा मालिनी को देंगी टक्कर!

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक अब सपना चौधरी भी कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। वहीं वो चुनाव में हेमा मालिनी को टक्कर भी दे सकती हैं। दरअसल कुमार विश्वास के एक ट्वीट के बाद से इस बात को और हवा लग गई है।

15:02 (IST)22 Mar 2019
BSP ने बनाए 20 स्टार प्रचारक, लिस्ट में भतीजे आकाश का भी नाम शामिल

बसपा की ओर से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट में 20 नाम हैं जिनमें उनके भतीजे आकाश का भी नाम शामिल है। बता दें कि लिस्ट में पहले नंबर पर मायावती जबकि दूसरे नंबर पर सतीश चंद्र मिश्रा हैं। गौरतलब है कि आकाश हाल ही में लंदन से पढ़ाई कर लौटे हैं।

14:29 (IST)22 Mar 2019
बसपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 

14:10 (IST)22 Mar 2019
सपा ने बदला अपना गाजियाबाद उम्मीदवार, सुरेन्द्र कुमार मुन्नी को सुरेश बंसल ने किया रिप्लेस

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से अपने उम्मीदवार का नाम बदल दिया है। बता दें कि पहले गाजियाबाद से सुरेन्द्र कुमार मुन्नी दावेदार थे जबकि अब सुरेश बंसल मैदान में उतरेंगे।

13:54 (IST)22 Mar 2019
भीमा- कोरेगांव हिंसा मामला: 2 अप्रैल तक के लिए स्थगित हुए सुनवाई

भीमा- कोरेगांव हिंसा मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रो. आनंद तेलतुंबडे की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 2 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी है।

13:38 (IST)22 Mar 2019
शिवराज सिंह चौहान ने किया गौतम गंभीर का स्वागत, लिखा- राजनीति की पिच पर प्रतिद्वंद्वियों के छक्के छुड़ायेगा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गौतम गंभीर का भाजपा में स्वागत किया है। शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा- क्रिकेट की पिच पर अपना लोहा मनवा चुका एक दिग्गज खिलाड़ी अब अपनी अगली पारी में राजनीति की पिच पर प्रतिद्वंद्वियों के छक्के छुड़ायेगा!

13:19 (IST)22 Mar 2019
राहुल गांधी ने बदला प्रेस कॉन्फ्रेंस का वक्त, बीजेपी ने कसा जोरदार तंज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली थी जिसका वक्त बदल दिया गया। बदले गए टाइम पर भाजपा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा- राहुल गांधी सुबह उठ नहीं पाते हैं। इसलिए वक्त बदला है।

12:34 (IST)22 Mar 2019
भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर, लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास हुए शुरू

गौतम गंभीर ने भाजपा ज्वाइन कर ली है। बता दें कि अरुण जेटली की मौजूदगी में उन्होंने 'कमल' थामा। वहीं इस खास मौके पर रवि शंकर प्रसाद भी मौजूद रहे।

12:02 (IST)22 Mar 2019
PM Narendra Modi बायोपिक से परेशान हुई DMK, रिलीजिंग डेट आगे बढ़ाने की कही बात

डीएमके पार्टी ने चुनाव आयोग से सिफारिश की है की पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीजिंग डेट आगे बढ़ाई जाए और साथ ही साथ चुनाव तक इसे बैन किया जाए। बता दें कि 5 अप्रैल को फिल्म रिलीज हो रही है।

11:29 (IST)22 Mar 2019
नोएडा सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

नोएडा सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर हादसे की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक एक महिला ट्रेन के सामने आ गई। जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई हैं।

11:06 (IST)22 Mar 2019
Baramulla encounter:गुरुवार को ढेर हुए 2 आतंकियों का जैश से था संबंध, आमिर है नाम

नमलनार, बारामूला मुठभेड़: गुरुवार को सुरक्षाबलों द्वारा दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था, जिनकी पहचान सोपोर के आमिर रसूल के रूप में की गई है और वही दूसरा आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक है। दोनों आतंकवादी JeM से संबद्ध रखते थे।

10:56 (IST)22 Mar 2019
शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन अभी भी जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में अभी सेना का ऑपरेशन जारी है। वहीं जारी एनकाउंटर में एक आतंकी की मौत की खबर सामने आई है।

10:33 (IST)22 Mar 2019
गाजियाबाद में चेकिंग के दौरान गाड़ी में मिला 120 किलो सोना, 38 करोड़ बताई जा रही है कीमत

गाजियाबाद में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी में 120 किलो सोना जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को चेकिंग के दौरान एक गाड़ी में इतना सोना जब्त किया गया है। बाजार में इसकी कीमत करीब 38 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इससे कुछ दिन पहले नोएडा में रुपयों से भरी वैन जब्त की गई थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगी आचार संहिता के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

10:07 (IST)22 Mar 2019
RSS पर सीएम अशोक गहलोत का तंज, कहा- या तो अपनी पार्टी बना लें या फिर भाजपा में शामिल हो जाएं

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा और आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा कि RSS को या तो अपनी पार्टी बना लेनी चाहिए या फिर भाजपा में ही शामिल हो जाना चाहिए। क्योंकि बिना उनकी इजाजत के कोई भी सीएम और मंत्री नहीं बन सकता है।

09:41 (IST)22 Mar 2019
Delhi: बवाना की फैक्टरी में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

दिल्ली में बवाना की एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आ रही है। वहीं घटनास्थल पर चार फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच चुकी हैं। हालांकि ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

09:29 (IST)22 Mar 2019
गुजरात में पेड़ से बांधकर दलित छात्र की पिटाई, कहा- मजूदरी करनी चाहिए तुझे

गुजरात में 12वीं कक्षा के दलित छात्र मितकुमार नरेशभाई चावड़ा की दो लोगों द्वारा पिटाई का मामला सामने आया है। पीड़ित के मुताबिक दो युवकों ने उसकी पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उनके मुताबिक उसे मजदूरी करनी चाहिए। वहीं इस मामले में पीड़ित के ऊंची जाति की लड़की के साथ अफेयर की बात भी सामने आ रही है।

09:12 (IST)22 Mar 2019
Karnataka: धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत में फंसे लोगों को पहुंचाई जा रही ऑक्सीजन और ORS, देखें वीडियो

धारवड़ जिले में एक निर्माणाधीन इमारत गिर जाने के मामले में डिप्टी कमिश्नर दीपा चोलन का कहना है कि कुल 14 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। वहीं जो लोग अंदर फंसे हैं उन तक ऑक्सीजन और ORS पहुंचाया जा रहा है। SDRF और NDRF की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

08:30 (IST)22 Mar 2019
Karnataka:धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 14 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

19 मार्च को उत्तरी कर्नाटक के धारवड़ जिले में एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी। जिसके बाद मलबे से शवों को निकालने का काम अभी तक जारी है। इस हादसे में अभी तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 12 लोग अभी भी लापता हैं। वहीं बचावकर्मियों ने अभी तक 56 लोगों की जान बचाई है। इसके साथ ही राहत कार्य अभी भी जारी है।

07:58 (IST)22 Mar 2019
Karnataka:धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 13 की मौत, 12 अब भी लापता

उत्तरी कर्नाटक के धारवड़ जिले में 19 मार्च को एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी। जिसके बाद मलबे से शवों को निकालने का काम अभी तक जारी है। इस हादसे में अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 12 लोग अभी भी लापता हैं।  वहीं बचावकर्मियों ने अभी तक 56 लोगों की जान बचाई है। इसके साथ ही राहत कार्य अभी भी जारी है।धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 13 की मौत, फोटो सोर्स- ANI