ताज़ा खबर
 

National Hindi News Today : भाजपा इलेक्शन कमेटी की बैठक आज, पहुंचे कई बड़े नेता

हिंदी न्यूज़, Hindi News, Latest National Today News in Hindi: स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इमारत में बीते दो साल से निर्माण कार्य चल रहा था।

आज दिन भर की ताजा खबरों के लिए देखें Jansatta.com

भाजपा की इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक आज दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में हो रही है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अरुण जेटली, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेता पहुंच चुके हैं। इस बैठक में संभावित पार्टी उम्मीदवारों पर मंथन हो सकता है। कर्नाटक के धारवाड़ में एक निर्माणाधीन इमारत मंगलवार को गिर गई। इसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा के फंसे होने की आशंका है। 6 लोगों के घायल होने की भी खबर है। घटना धारवाड़ के कुमारेश्वर नगर की है, जो बेंगलुरु से करीब 400 किमी दूर स्थित है। घटना की जानकारी मिलने के बाद 10 एंबुलेंस और आधा दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

वहीं, मलबा हटाने के लिए भी कई गाड़ियां लगा दी गईं। देर शाम तक 15 मजदूरों को बचा लिया गया था। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इमारत में बीते दो साल से निर्माण कार्य चल रहा था। फिलहाल तीसरे तल का काम चल रहा था। पहले दो तलों पर करीब 60 दुकानें थीं, जो चल रही थीं। कुछ रिपोर्ट में तो यह भी कहा जा रहा है कि हादसे के वक्त दुकानों में करीब 150 लोग थे। सीएम एचडी कुमारस्वामी ने चीफ सेक्रेटरी को राहत और बचाव कार्य पर नजर रखने के लिए कहा है।

Live Blog

21:07 (IST)19 Mar 2019
मिर्जापुर में प्रियंका गांधी का रोड शो

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के चुनार में प्रियंका गांधी ने एक रोड शो का आयोजन किया। इस रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी और लोग प्रियंका की एक झलक पाने के लिए देर शाम तक सड़कों पर जमे रहे। 

19:50 (IST)19 Mar 2019
भाजपा इलेक्शन कमेटी की बैठक आज

भाजपा इलेक्शन कमेटी की बैठक आज भाजपा मुख्यालय में हो रही है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई बड़े नेता भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं। 

18:43 (IST)19 Mar 2019
कर्नाटक में निर्माणाधीन इमारत गिरी
15:10 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: भाजपा कर रही लोकसभा चुनाव को ‘खाकी चुनाव’ में तब्दील करने की कोशिश : थरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि लोकसभा चुनाव ‘‘किसी एक क्षण की त्रासदी’’ पर नहीं, बल्कि गरीबी और बीमारी जैसे ‘‘सार्वकालिक मुद्दों’’ पर लड़ा जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की बीजेपी  सरकार पुलवामा हमले के बाद 2019 के चुनाव को ‘‘खाकी चुनाव’’ में तब्दील करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ जवानों की जान लेने वाले पुलवामा हमले के समय तक माहौल कांग्रेस के पक्ष में था। उसके बाद से सरकार लोकसभा चुनाव को ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा आधारित चुनाव’’ बनाने का प्रयास कर रही है।

14:47 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज

आईआईएम रांची के दीक्षांत समारोह में 5 और वर्ष तक अपनी सरकार के लिए छात्रों का आशीर्वाद मांगने के मुद्दे पर केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर रांची के खेलगांव थाने में केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 एवं जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 123 के तहत यह मामला सोमवार को दर्ज किया गया।

13:58 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: कश्मीर में आतंकवाद के मामले में गिरफ्तार शिक्षक की हिरासत में मौत

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के एक मामले में गिरफ्तार किए गए एक शिक्षक की पुलिस की हिरासत में मौत हो गई। पुलिस विभाग ने इस घटना की मैजिस्ट्रेट जांच का अनुरोध किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में रहने वाले रिजवान पंडित की सोमवार देर रात मौत हो गई। एक प्राइवेट स्कूल में कार्यरत शिक्षक पंडित को सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकवाद के एक मामले की जांच के सिलसिले में तीन दिन पहले हिरासत में लिया था। 

13:35 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: बीजेपी नेता का मायावती पर निशाना, कहा- BSP सुप्रीमो खुद बाल करती हैं रंगीन और हमारे नेताओं को कहती हैं शौकीन

बीजेपी विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर हमला बोला है।उन्होंने कहा, ‘‘मायावती जी खुद रोज फेसियल करवाती हैं, वो हमारे नेताओं को क्या शौकीन कहेंगी। बाल पका हुआ है और रंगीन करवाकर आज भी अपने आप को मायावती जी जवान साबित करती हैं। 60 साल की उम्र हो गई, लेकिन सब बाल काले हैं।’’ 

13:29 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: नोएडा में मकान मालिक पर महिला का रेप करने का आरोप

नोएडा थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के छलेरा गांव में रहने वाली एक महिला ने अपने मकान मालिक पर रेप करने का आरोप लगाया है। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कपिल ने मंगलवार को बताया कि इस मामले में छलेरा गांव की एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि वह गांव में किराए के एक मकान में रहती है। इससे पहले उसने किराए का पुराना मकान छोड़ दिया था। महिला के अनुसार, सोमवार रात वह अपने पुराने मकान से कुछ सामान लेने गई थी। इसी बीच वहां मकान मालिक प्रेम चौहान आ गया। आरोप है कि चौहान ने उसे कमरे में बंद करके जबरन शराब पिलाई और बलात्कार किया।

13:16 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE:31 मार्च को चौकीदारों से बात करेंगे पीएम मोदी

Chowkidar शब्द इस वक्त काफी ज्यादा ट्रेंड में है। कांग्रेस चौकीदार चोर है के नारे लगा रही है तो बीजेपी ने मैं भी चौकीदार अभियान चला रखा है। इस कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश में 500 जगह चौकीदारों से बात करेंगे। साथ ही, उनकी समस्याओं को भी जानेंगे।

13:13 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE:बीजेपी विधायक ने क्या कहा मायावती को, देखें इस वीडियो में

सुरेंद्र नारायण सिंह बोले, ‘‘मायावती जी खुद रोज फेसियल करवाती हैं, वो हमारे नेताओं को क्या शौकीन कहेंगी। बाल पका हुआ है और रंगीन करवाकर आज भी अपने आप को मायावती जी जवान साबित करती हैं। 60 साल की उम्र हो गई, लेकिन सब बाल काले हैं।’’

13:05 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: तमिलनाडु में डीएमके ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र

तमिलनाडु के राजनीतिक दल डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र मंगलवार को जारी कर दिया। इसमें उन्होंने राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) को खत्म करने और निजी क्षेत्र में आरक्षण देने का वादा किया। बता दें कि नीट चिकित्सा स्रातक पाठ्यक्रम में प्रवेश संबंधी अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा है। तमिलनाडु में बड़े राजनीतिक दलों और छात्रों के लिए नीट एक बड़ा मुद्दा रहा है। स्टालिन ने कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण देने के लिए कदम उठाए जाएंगे। वहीं, पार्टी ने छात्रों के सभी शैक्षणिक कर्ज माफ करने का भी वादा किया।

13:05 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: तमिलनाडु में डीएमके ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र

तमिलनाडु के राजनीतिक दल डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र मंगलवार को जारी कर दिया। इसमें उन्होंने राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) को खत्म करने और निजी क्षेत्र में आरक्षण देने का वादा किया। बता दें कि नीट चिकित्सा स्रातक पाठ्यक्रम में प्रवेश संबंधी अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा है। तमिलनाडु में बड़े राजनीतिक दलों और छात्रों के लिए नीट एक बड़ा मुद्दा रहा है। स्टालिन ने कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण देने के लिए कदम उठाए जाएंगे। वहीं, पार्टी ने छात्रों के सभी शैक्षणिक कर्ज माफ करने का भी वादा किया।

12:58 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया वनकर्मी

महाराष्ट्र के पालघर जिले में वन विभाग का एक कर्मचारी रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया। आरोप है कि उसने एक व्यक्ति को जीपीएस सर्वे रिपोर्ट मुहैया कराने के बदले 13,000 रुपए की रिश्वत ली। एसीबी ने मंगलवार को बताया कि दहानू मंडल में तैनात 29 वर्षीय दिनेश शिवडे ने सोमता गांव के एक इलाके में हुए जीपीएस की सर्वे रिपोर्ट एक व्यक्ति को मुहैया कराने के बदले में उससे 25000 रुपए की रिश्वत मांगी थी। जब वह 13 हजार रुपए ले रहा था तो उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

12:35 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: बीजेपी में बगावती सुर, मेनका गांधी को चुनाव नहीं लड़ाने पर जोर

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुट गईं हैं। इस बीच बीजेपी के अंदर बगावती सुर भी देखने को मिल रहे हैं। पीलीभीत से बीजेपी की मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ पार्टी के कुछ विधायक और संगठन के नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर मांग की है कि मेनका की जगह किसी स्थानीय उम्मीदवार को लोकसभा का टिकट दिया जाए।

11:17 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE:मोदी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनने के आसार : सर्वे

देश में एक बार फिर मोदी सरकार बन सकती है। यह बात टाइम्स नाऊ और वीएमआर के सर्वे में सामने आई है। इस सर्वे के मुताबिक, एनडीए को 543 में से 283 लोकसभा सीटें मिल सकती है, लेकिन उन्हें यूपी में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, पश्चिम बंगाल में बढ़त मिलने और नॉर्थ ईस्ट के असम व हिंदी पट्टी वाले राज्यों में कमल का दबदबा कायम रहने की उम्मीद है। अनुमान है कि यूपीए को सिर्फ 135 सीटें ही मिलेंगी।

10:25 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: यूपी के डिप्टी सीएम ने प्रियंका की गंगा यात्रा पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गंगा यात्रा पर निशाना साधा है। शर्मा ने कहा, ‘‘पुराने जमाने में उन्हें राजघराना कहा जाता था। वे चुनाव के दौरान आते हैं। पिकनिक मनाते हैं और लौट जाते हैं। फिर 5 साल बाद दिखाई देते हैं। बोट यात्रा सिर्फ वोट के लिए निकाली गई है। इनकी बोट यात्रा में खोट है, जो इनके सहयोगियों ने पहले ही दिखा दी।’’

10:11 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: दिल्ली के वेलकम एरिया में फायरिंग, एक को लगी गोली

दिल्ली के वेलकम इलाके में अज्ञात लोगों ने सोमवार रात (18 मार्च) शादी के दौरान फायरिंग की। इस घटना के एक शख्स घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

09:54 (IST)19 Mar 2019
National Hindi News Today LIVE: राहुल की सभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सोमवार (18 मार्च) को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान अजब स्थिति का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि वे यहां उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। प्रदर्शनकारियों ने राहुल गांधी से मंच छोड़ने के लिए भी कहा। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मौके से हटा दिया।