ताज़ा खबर
 

झारखंड : फिजिकल ट्रेनिंग के लिए जा रहा था कबड्डी का नेशनल खिलाड़ी, ट्रक ने कुचला

देवघर-दुमका रोड स्थित ब्लूमिंग बर्ड्स स्कूल के पास को नेशनल लेवल के कबड्डी खिलाड़ी विकेश कुमार की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वे अपने साथियों के साथ फिजिकल ट्रेनिंग के लिए मोहनपुर चोपा मोड़ स्थित जैप-5 कैंप जा रहे थे।

फोटो सोर्सः स्थानीय

देवघर-दुमका रोड स्थित ब्लूमिंग बर्ड्स स्कूल के पास को नेशनल लेवल के कबड्डी खिलाड़ी विकेश कुमार की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वे अपने साथियों के साथ फिजिकल ट्रेनिंग के लिए मोहनपुर चोपा मोड़ स्थित जैप-5 कैंप जा रहे थे। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद झारखंड स्टेट गेम्स के तहत कबड्डी का फाइनल मैच खेल रहे देवघर और रांची के खिलाड़ियों ने विकेश की मौत पर शोक जताया। देवघर के खिलाड़ियों ने घोषणा की कि यदि उनकी टीम जीती तो गोल्ड विकेश के नाम समर्पित कर देंगे।

झारखंड का प्रतिनिधित्व कर चुके थे विकेश : विकेश कबड्डी के बहुत ही उम्दा खिलाड़ी थे। उन्होंने वर्ष 2011 से 2014 तक जूनियर से लेकर सीनियर लेवल तक की कबड्डी प्रतियोगिताओं में झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था।

आर्थिक समस्या के कारण तलाश रहे थे नौकरी : रांची में चल रहे झारखंड स्टेट गेम्स के लिए जिला कबड्डी एसोसिएशन विकेश को देवघर जिला कबड्डी टीम का कप्तान बनाकर भेजना चाहती थी, मगर पारिवारिक समस्या के चलते वे टीम के साथ रांची नहीं जा सके। दरअसल, आर्थिक समस्या के कारण वे नौकरी की तलाश में थे। 13 फरवरी को बोकारो के जैप-4 में बहाली के लिए मंगलवार रात विकेश देवघर से बोकारो जाने वाले थे।

राज्यस्तर पर भी लहराया था परचम : देवघर के इस खिलाड़ी ने राज्यस्तर पर भी अपना परचम लहराया। प्रदर्शन के आधार पर विकेश को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कई प्रतियोगिताओं में शामिल होने का अवसर मिला। जमशेदपुर में आयोजित 59वीं सीनियर ईस्ट जोन कबड्डी प्रतियोगिता में उन्होंने झारखंड की टीम का प्रतिनिधित्व किया। इसके सालभर बाद पश्चिम बंगाल में आयोजित 61वीं सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप और बेंगलुरु में आयोजित 63वीं सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में भी विकेश ने झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में 8 घंटे चली मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक आतंकी भी मार गिराया
2 तीसरी बेटी हुई तो ससुराल वालों ने पहले आंगन में सजा दी चिता, फिर केरोसिन छिड़ककर बहू को जिंदा जला दिया
3 वाराणसी एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से गिरा पैसेंजर, CISF इंस्पेक्टर ने CPR देकर बचाई जान
ये पढ़ा क्या?
X