ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 30 April 2019 highlights: Lok Sabha Elections 2019: आजम खान पर फिर लगा बैन, आचार संहिता का किया उल्लंघन

आजम खान पर फिर लगा बैन, आचार संहिता का किया उल्लंघन

Author Updated: Apr 30, 2019 8:47 pm
दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें jansatta.com

एक बार फिर आजम खान पर प्रचार प्रसार न करने के लिए बैन लगा है। बता दें कि आजम खान पर 48 घंटे का बैन लगा है जो एक मई सुबह 6 बजे से शुरू होगा। बता दें कि आजम खान पर बैन आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगा है।

मंगलवार को दिल्ली के शास्त्री भवन में आग लग गई। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि फाइलें जलाने से आप बच नहीं जाएंगे। आपके फैसले का दिन आ रहा है।

आसाराम के बेटे नारायण साईं को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। बता दें कि आसाराम के बेटे पर दो बहनों के साथ रेप का आरोप लगा था जिसमें वो दोषी पाया गया।

दिल्ली के शास्त्री भवन में आग लगने की खबर सामने आ रही है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। उधर, बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर सवाल उठाया है। ऐसे में गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस जारी करके उनकी नागरिकता के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही, इस संबंध में 15 दिन में सबूत पेश करने के लिए कहा है।

उधर, ओडिशा और केरल समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, साइक्लोन फेनी धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान का रूप ले रहा है, जिसकी वजह से तटीय इलाकों में गुरुवार से भारी बारिश हो सकती है।

Live Blog

Highlights

    20:22 (IST)30 Apr 2019
    Lok Sabha Elections 2019: आजम खान पर फिर लगा बैन, आचार संहिता का किया उल्लंघन

    एक बार फिर आजम खान पर प्रचार प्रसार न करने के लिए बैन लगा है। बता दें कि आजम खान पर 48 घंटे का बैन लगा है जो एक मई सुबह 6 बजे से शुरू होगा। बता दें कि आजम खान पर बैन आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगा है।

    19:38 (IST)30 Apr 2019
    Maharashtra: नवी मुंबई के सेक्टर 19 में लगी आग, मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

    महाराष्ट के नवी मुंबई में सेक्टर 19 की एक बिल्डिंग में आग लगने की खबर सामने आ रही है। वहीं मौके पर दमकल विभाग पहुंच गया है और आग बुझाने का काम जारी है।

    18:24 (IST)30 Apr 2019
    पहली बार दो वोटर कार्ड पर सामने आए गौतम गंभीर, कही ये बात

    पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर पहली बार दो वोटर कार्ड मामले पर सामने आए हैं। गौतम गंभीर ने आप प्रत्याशी आतिशी के आरोपों को झूठा बताते हुए कहा- मेरे पास सिर्फ एक वोटर कार्ड है जो कि राजेन्द्र नगर से है। मेरे पास इसके अलावा और कोई वोटर कार्ड नहीं है।

    18:22 (IST)30 Apr 2019
    Delhi: शास्त्री भवन में लगी आग, राहुल ने पीएम मोदी पर लगाया फाइल जलवाने का आरोप

    मंगलवार को दिल्ली के शास्त्री भवन में आग लग गई। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि फाइलें जलाने से आप बच नहीं जाएंगे। आपके फैसले का दिन आ रहा है।

    17:47 (IST)30 Apr 2019
    आसाराम के बेटे नारायण साई को उम्रकैद की सजा, दो बहनों के रेप का है दोषी

    आसाराम के बेटे नारायण साईं को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। बता दें कि आसाराम के बेटे पर दो बहनों के साथ रेप का आरोप लगा था जिसमें वो दोषी पाया गया।

    17:17 (IST)30 Apr 2019
    1 जुलाई को होगी राहुल गांधी और सीताराम येचुरी पर सुनवाई, गौरी लंकेश में RSS का हाथ होने से जुड़ा है मामला

    ठाणे की अदालत ने कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी और सीपीआईएम के सीताराम येचुरी के खिलाफ आरएसएस कार्यकर्ता विवेक चंपानेकर द्वारा दायर नागरिक मानहानि के मुकदमे की सुनवाई की अगली तारीख के रूप में जुलाई 1 तय की है। बता दें कि उन्होंने गौरी लंकेश हत्याकांड में आरएसएस का हाथ होने के आरोप में उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया था।

    17:15 (IST)30 Apr 2019
    IIT कोचिंग संचालक की पत्नी की हत्या, पति पर लगा मर्डर का आरोप

    कानपुर में IIT कोचिंग संचालक मोहम्मद शहवान के फ्लैट में ही उनकी पत्नी का शव मिला है। बताया जा रहा है कि पति ने ही अपनी पत्नी के सिर पर कुकर मार दिया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी की तलाश जारी है।

    16:54 (IST)30 Apr 2019
    बाराबंकी में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- पहले कौन बनेगी पीएम खेल रहे थे अब लुकी-छिपी

    पीएम नरेन्द्र मोदी बाराबंकी पहुंचे और विपक्ष पर तीखा हमला किया। पीएम ने कहा कि कुछ दिन तक जो लोग 'कौन बनेगा प्रधानमंत्री' खेल रहा था। अब चौथे चरण के मतदान के बाद वो लोग लुका छिपी खेल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा- अब जनता ने इनके सारे सपनों को चार चरण में चूर- चूर कर दिया है।

    16:49 (IST)30 Apr 2019
    Kerala: CISF ने जब्त की गोल्ड बार, करीब दस किलो की कीमत है 3 करोड़ रुपए

    त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने 9.9 किलोग्राम गोल्ड बार जब्त की हैं। इनकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

    16:20 (IST)30 Apr 2019
    श्रीलंका ब्लास्ट के बाद से हाई अलर्ट पर केरल, कोस्ट गार्ड्स और कमांडो को दिए खास निर्देश

    केरल डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने बताया है कि श्रीलंका ब्लास्ट के बाद से ही केरल हाई अलर्ट पर है। कोस्ट गार्ड, कमांडो और बम डिटेचमेंट स्क्वाय्ड को खास निर्देश दिए गए हैं। वहीं फोन कॉल्स से लेकर सोशल मीडिया तक पर नजर रखी जा रही है।

    15:43 (IST)30 Apr 2019
    ओडिशा में नकली शराब पीने से तीन की मौत

    ओडिशा के भद्रक जिले में कथित तौर पर नकली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई और 29 बीमार पड़ गए। उप संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) उमाकांत मोहराना ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि पीड़ितों ने राज्य में चौथे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों द्वारा दिए पैसों से शराब खरीदी थी।

    15:33 (IST)30 Apr 2019
    टेम्पो से टकरायी रोडवेज बस, तीन की मौत

    उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद के कायमगंज थानाक्षेत्र में मंगलवार को रोडबेज बस और टेम्पो की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि टेम्पो को विपरीत दिशा से आ रही रोडवेज बस ने टक्कर मार दी, जिससे वह पलट गया। तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई ।

    15:14 (IST)30 Apr 2019
    दिल्ली- शास्त्री भवन में आग, 7 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली के शास्त्री भवन में आग लगने की खबर सामनेआ रही है। वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

    14:47 (IST)30 Apr 2019
    राहुल गांधी की नागरिकता पर प्रियंका ने दिया यह जवाब, देखें Video
    14:46 (IST)30 Apr 2019
    हमने फौजी को टिकट देकर निकाली भाजपा के आतंकवाद के मुद्दे की हवा : अखिलेश

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एक फौजी को टिकट देकर भाजपा के आतंकवाद के मुद्दे की हवा निकाल दी है। अखिलेश ने एक चुनावी रैली में कहा ‘‘भाजपा के लोग चुनाव प्रचार के दौरान आतंकवाद की बात कर रहे हैं। हमने वाराणसी से एक फौजी को टिकट देकर उनके इस मुद्दे की भी हवा निकाल दी है। वह फौजी असली है, जिसने सीमा पर देश की सुरक्षा की है। भाजपा के लोग कहते हैं कि उनकी वजह से देश सुरक्षित है। हम कहते हैं कि हमारे जवानों की वजह से ही देश सुरक्षित है। जनता को भाजपा के बहकावे में नहीं आना चाहिए।’’

    14:07 (IST)30 Apr 2019
    मोदी के खिलाफ खड़े बीएसएफ के बर्खास्त जवान को केजरीवाल ने दीं शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में ‘‘चुनौती’’ देने वाले बीएसएफ के पूर्व कॉन्स्टेबल तेज बहादुर यादव की प्रशंसा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि ‘‘हरियाणा की मिट्टी में कोई तो बात है।’’ बता दें कि तेज बहादुर हरियाणा के रहने वाले हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल ने अपना जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि 2014 में भी हरियाणा के ही एक व्यक्ति ने वाराणसी में मोदी को चुनौती दी थी।

    13:53 (IST)30 Apr 2019
    असम में पटरी से उतरी हमसफर एक्सप्रेस

    हमसफर एक्सप्रेस का एक डिब्बा मंगलवार को असम-त्रिपुरा सीमा के पास पटरी से उतर गया। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगरतला से बेंगलुरु जाने वाली 12504 हमसफर एक्सप्रेस का एक कोच चुराईबारी और कालकालीघाट स्टेशनों के बीच सुबह करीब 8:15 बजे पटरी से उतर गए। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

    13:36 (IST)30 Apr 2019
    कांग्रेस के ''डीएनए'' में झूठ : योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके ''डीएनए'' में ही झूठ है। योगी ने लखीमपुर में एक चुनाव जनसभा में कहा, ''कांग्रेस के डीएनए में ही झूठ है । वो कहते हैं कि हम न्याय देंगे । हम पूछते हैं कि हमेशा से आप यहां के लोगों के साथ अन्याय करते रहे हो, अब क्या न्याय करोगे ।'' उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में दलाली नहीं होती है। अगर योजना का पैसा भेजा जाता है तो पूरा पैसा लाभार्थियों के पास पहुंचता है।

    12:58 (IST)30 Apr 2019
    अखिलेश ने ‘शर्मनाक’ भाषण के लिए मोदी पर ‘72 साल’ के प्रतिबंध की मांग की

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी के उस दावे की तीखी आलोचना की है कि तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं। अखिलेश ने कहा कि उनके इस ‘‘शर्मनाक’’ भाषण के लिए मोदी पर ‘‘72 साल का प्रतिबंध’’ लगाया जाना चाहिए।

    12:57 (IST)30 Apr 2019
    महाराष्ट्र में 11.96 लाख रुपये का गुटखा जब्त, दो गिरफ्तार

    महाराष्ट्र के पालघर जिले से 11 लाख रुपये से अधिक का गुटखा जब्त किया गया और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    12:38 (IST)30 Apr 2019
    राहुल जन्मजात भारतीय नागरिक, मोदी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश में : कांग्रेस

    नागरिकता से जुड़ी शिकायत पर गृह मंत्रालय द्वारा राहुल गांधी को नोटिस जारी किए जाने के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल जन्मजात भारतीय नागरिक हैं , लेकिन  ‘फर्जी विमर्श ’ के जरिए बेरोजगारी एवं कृषि संकट जैसे असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास किया जा रहा है।

    12:04 (IST)30 Apr 2019
    लखनऊ में ईदगाह के इमाम व शिया मौलवी से मिले गृहमंत्री राजनाथ सिंह
    11:49 (IST)30 Apr 2019
    पंजाब-चंडीगढ़ के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
    10:20 (IST)30 Apr 2019
    उत्तर प्रदेश में व्यापारी के साथ लूट, हत्या

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दो अज्ञात बदमाशों ने एक व्यापारी को लूटने के बाद गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि व्यापारी नितिन गर्ग सोमवार की रात घर लौट रहा था। उसी दौरान यह घटना हुई। पुलिस आरोपियों की तलाश की रही है।

    09:41 (IST)30 Apr 2019
    सीआरपीएफ जवान ने बीमार चुनाव कर्मी को तीन किमी तक कंधे पर रखकर अस्पताल पहुंचाया

    झारखंड में एक सीआरपीएफ जवान ने ड्यूटी पर तैनात चुनाव कर्मी के बीमार पड़ने पर उसे तीन किलोमीटर तक अपने कंधे पर रखकर अस्पताल पहुंचाया और उसकी जान बचा ली। चुनाव कर्मी मतदान के दौरान बीमार पड़ गया था।

    09:35 (IST)30 Apr 2019
    दो समूहों के बीच झड़प में तीन लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में लेन-देन के विवाद में एक ही समुदाय के दो समूहों के बीच हुई झड़प में कम से कम तीन लोग घायल हो गए। थाना प्रभारी संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि जानसथ पुलिस थाना क्षेत्र के कवल गांव में झड़प हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस घटनास्थल पहुंची और पांच लोगों को गिरफ्तार करके हालात को काबू किया गया। घटना में घायल हुए नसरीन, शाहरुख और सत्तार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    08:50 (IST)30 Apr 2019
    50 हजार रुपए रिश्वत लेते चिकित्सक गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में पदस्थ एक चिकित्सक को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने यहां बताया कि ब्यूरो की टीम ने सोमवार को बिलासपुर के सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ पूर्व गर्भाधान एवं पूर्व प्रसव नैदानिक तकनीक मामलों के नोडल अधिकारी डाक्टर अविनाश खरे को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

    08:17 (IST)30 Apr 2019
    कभी चाय बेचने वाले भाजपा पार्षद उत्तर दिल्ली के महापौर निर्वाचित

    आजीविका के लिए कभी चाय बेचने वाले भाजपा पार्षद अवतार सिंह को सोमवार को उत्तरी दिल्ली का नया महापौर निर्विरोध चुन लिया गया। सिंह इस पद पर पहुंचने वाले पहले दलित सिख भी हैं। नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने नामांकित किया था और उत्तर दिल्ली नगर निगम की आम सभा में हुए चुनाव में उन्हें निर्विरोध चुन लिया गया।

    08:09 (IST)30 Apr 2019
    गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन इलाके में 29 घंटे तक गुल रही बिजली

    गाजियाबाद में ट्रांस हिंडन इलाके की 17 कॉलोनियों के निवासियों ने 29 घंटे तक बिजली गुल रहने पर सोमवार को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने गाजियाबाद नगर निगम के जल कार्य विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। शनिवार रात नौ बजे से रविवार देर रात दो बजे तक बिजली गुल रही।अधिकारियों ने बताया कि पीवीवीएनएल पानी आपूर्ति के लिए पाइप बिछाने के दौरान भूमिगत तार को कथित तौर पर नुकसान के लिए जल कार्य विभाग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगी।

    Next Stories