ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 26 June 2019 Updates: कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगर निगम के अधिकारी को क्रिकेट के बैट से पीटने का है मामला

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को जम्मू-कश्मीर जाने वाले हैं। इस दौरान उनके अमरनाथ गुफा के दर्शन करने की बात कही जा रही है।

Author Jun 26, 2019 18:28 pm
देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

इंदौर में नगर निगम के एक अधिकारी की क्रिकेट बैट से पिटाई के मामले में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले पर आकाश ने कहा था कि यह सिर्फ शुरुआत है, हम इस भ्रष्टाचार और गुंडई को खत्म करेंगे। हमारे काम करने का तरीका है पहले आवेदन फिर निवेदन और बाद में दे दनादन। आकाश ने बुधवार को अतिक्रमण हटाने आए एक निगम अधिकारी को बैट से पीटा था।

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के बेटे अंकुर पांडे की कार हादसे में मौत हो गई। यह हादसा फरीदपुर के पास NH-24 पर आज तड़के करीब 3 बजे हुआ। जब उनकी कार की की टक्कर एक ट्रक से हो गई। इस हादसे में 2 अन्य की भी मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। बताया जा रहा है की अंकुर एक शादी में शामिल होने के लिए गोरखपुर जा रहा था।

Bihar News Today, 26 June 2019: बिहार की हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

देश के गृहमंत्री अमित शाह बुधवार (26 जून) को जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह अपने दौरे के दौरान राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। बता दें कि गृहमंत्री बनने के बाद शाह का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह अमरनाथ गुफा मंदिर भी जा सकते हैं। गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होने वाली है।

Live Blog

Highlights

    18:04 (IST)26 Jun 2019
    ममता बोली सभी विपक्षी दलों को साथ मिलकर करना चाहिए काम

    पक्षिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा में कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ मिलकर काम करना चाहिए।

    18:00 (IST)26 Jun 2019
    भीम आर्मी चीफ ने का मायावती पर बोला हमला, कहा- BSP ने खो दी अपनी ताकत

    बुलंदशहर पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीएसपी यूपी में अपनी ताकत खो चुकी है।

    17:43 (IST)26 Jun 2019
    टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर बोले कांग्रेस नेता, सरकार कर रही है देश का भगवाकरण

    महाहारष्ट्र कांग्रेस के एमएलए एम.ए खान ने इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी पर बोला है कि यह सरकार हर चीज को अलग नजर से देखने और दिखाने की कोशिश पिछले पांच साल से कर रही है और देश को भगवाकरण की ओर ले जाने का काम कर रही है। बता दें की इंग्लैंड से होने वाले वर्ल्ड कप मैच में भारतीय टीम भगवा जर्सी पहनेगी। आईसीसी ने कहा है कि इंग्लैंड की जर्सी भी नीली होने के कारण भारत को इस मैच के लिए यह जर्सी दी गई है। 

    17:20 (IST)26 Jun 2019
    बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का बेटा गिरफ्तार, आक्रोशित हुए समर्थक

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय का बेटा व इंदौर से विधायक आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार करने के बाद उसके समर्थक आक्रोशित हो गए। कोर्ट ले जाते वक़्त समर्थकों का हुजूम ने पुलिस गाडी को घेर लिया। 

    17:13 (IST)26 Jun 2019
    उत्तराखंड: शराब माफियाओं ने पुलिसकर्मी के साथ की मारपीट

    उत्तराखंड के हरिद्वार में मंगलवार को कथित रूप से शराब माफिआओं द्वारा पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की गई। सिटी एसपी ने बताया कि मंगलवार की रात स्कूटी से शराब ले जा रहे थे पूछे जाने पर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार किया।

    16:57 (IST)26 Jun 2019
    क्रिकेट के बैट से पीटने के मामले में BJP विधायक गिरफ्तार

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय का बेटा आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इंदौर से बीजेपी विधायक आकाश ने बुधवार को नगर निगम अधिकारी को क्रिकेट बैट से पिटाई की थी।

    16:42 (IST)26 Jun 2019
    INLD के एकलौते राज्य सभा सदस्य बीजेपी में शामिल

    INLD के राज्य सभा सदस्य रामकुमार कश्यप बीजेपी में शामिल हुए, राज्य सभा में अकेले सदस्य है INLD के, और उनके बीजेपी में शामिल होने से पूरी INLD संसदीय पार्टी का मर्जर बीजेपी में हो गया है। अब बीजेपी की राज्य सभा में 76 सदस्य हो गए हैं।

    16:25 (IST)26 Jun 2019
    दिल्ली : उपराष्ट्रपति से मिले प्रकाश जावड़ेकर 

    केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को उपराष्ट्रपति से मुलाकात किया। बताया जा रहा है कि वेंकैया नायडू से हुई यह मुलाकात के दौरान उन्होंने कई अहम मसलों पर बात की।

    15:44 (IST)26 Jun 2019
    मध्यप्रदेश : बीजेपी एमएलए आकाश विजयवर्गीय पर दर्ज हुआ केस

    वरिष्ट बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे व इंदौर से विधायक आकाश विजयवर्गीय पर केस दर्ज हुआ है। बता दें कि आकाश ने बुधवार को अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम अधिकारी को क्रिकेट बैट से पिता था।

    15:36 (IST)26 Jun 2019
    गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे श्रीनगर, सुरक्षा हालातों का करेंगे जायजा

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को श्रीनगर पहुंचे। शाह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सुरक्षा हालतों का जायजा लेंगे। वह वहां अमरनाथ यात्रा के लिए किए गए सुरक्षा के इंतजाम पर भी चर्चा करेंगे। 

    15:00 (IST)26 Jun 2019
    पीएम मोदी ने संसद में सुनाया ग़ालिब की शायरी

    संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए ग़ालिब की शायरी बोली है। उन्होंने कहा कि उम्र भर ग़ालिब एक हीं भूल करता रहा, धूल चेहरे पर थी और आइना साफ करता रहा।

    14:55 (IST)26 Jun 2019
    पीएम का विपक्ष पर हमला, बोले अब न्यू इंडिया का कर रहे हैं आलोचना

    संसद भवन में बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला की है। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया है कि वह अब न्यू इंडिया का आलोचना कर रहे हैं। वे फिर से उस पुराने भारत को चाहते हैं जहां कैबिनेट के फैसले को प्रेस वार्ता के दौरान फाड़ दिया जाता था। भारतीय नेवी का उपयोग व्यक्तिगत यात्रा के लिए किया जाता था और जहां टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन किया जाता था।

    14:36 (IST)26 Jun 2019
    BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे ने निगम अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटा, देखें VIDEO

    मध्य प्रदेश में बीजेपी के विधायक और वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर में क्रिकेट बैट से नगर निगम के एक अधिकारी की पिटाई की। बताया जा रहा है कि अधिकारी अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत सरकारी कार्य में थे। 

    12:11 (IST)26 Jun 2019
    दिल्ली: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया राहुल से अध्यक्ष बने रहने की अपील

    बुधवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल के घर के बाहर जुटे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से अपना इस्तीफा वापस लेकर अध्यक्ष बने रहने की अपील की।

    11:56 (IST)26 Jun 2019
    साइकल से संसद भवन पहुंचे केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया

    केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद मनसुख मांडविया बुधवार को साइकल चलाते हुए संसद भवन पहुंचे। 

    11:45 (IST)26 Jun 2019
    पुलवामा : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद किया एक आतंकवादी का शव बरामद 

    बुधवार को सुबह पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच  हो रहे मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी का शव बरामद किया है। बताया जा रहा है कि बाकी आतंकियों का तलाश अभी जारी है। 

    10:33 (IST)26 Jun 2019
    उत्तराखंड के शिक्षामंत्री के बेटे की सड़क हादसे में मौत

    उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के बेटे अंकुर पांडे की कार हादसे में मौत हो गई। यह हादसा फरीदपुर के पास NH-24 पर आज तड़के करीब 3 बजे हुआ। जब उनकी कार की की टक्कर एक ट्रक से हो गई। इस हादसे में 2 अन्य की भी मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। बताया जा रहा है की अंकुर एक शादी में शामिल होने के लिए गोरखपुर जा रहा था। 

    09:55 (IST)26 Jun 2019
    कर्नाटक : छठवें दिन भी जारी रहा किसानों का प्रदर्शन

    कर्नाटक के मंड्या में किसानों का प्रदर्शन छठवें दिन भी जारी है। बता दें कि किसान कावेरी और हेमवंती नदी का पानी नहर से जोड़ने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं ताकि उनके फसलों को बचाया जा सके। 

    09:49 (IST)26 Jun 2019
    पुलवामा : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

    कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ होने की खबर है। घटना त्राल का है जहां 42 राष्ट्रीय रायफल द्वारा तलाशी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ हुआ। बताया जा रहा है कि सुबह से हो रही गोलीबारी अबतक जारी है।

    08:56 (IST)26 Jun 2019
    अमरनाथ गुफा जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह?

    गृहमंत्री बनने के बाद शाह का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह अमरनाथ गुफा मंदिर भी जा सकते हैं। गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होने वाली है।