ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 26 April 2019 Highlights: इंटरव्यू में चायवाले से पीएम मोदी ने पूछा नाम, फिर पूछा- कहां के रहने वाले हो ? चाय के बारे में कहा ये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन भरने जा रहे हैं। सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें Jansatt.com

आज तक के इंटरव्यू में पीएम नरेन्द्र मोदी ने चायवाले से पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है? वहीं जब चायवाले ने अपना नाम बताया तो पीएम मोदी ने पूछा कि कहां के रहने वाले हो। वहीं चायवाले ने बताया कि पश्चिम बंगाल तो पीएम मोदी उससे बंगाली में बात करने लगे। वहीं चाय पीने के बाद चाय की तारीफ भी की।

त्रिपुरा पुलिस ने सीएम बिप्लब कुमार देब के डिवोर्स की अफवाह फैलाने के लिए एक फेसबुक यूजर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। न्यूज एक्स के मुताबिक फेसबुक यूजर का नाम अनुपमा पॉल है। वहीं सीएम की पत्नी नीति ने इसे चीप पब्लिसिटी स्टंट बताया है।

भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य  में लगी आग में एक नौसेना के अधिकारी की मौत हो गई। नौसेना अधिकारी का नाम  लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान बताया जा रहा है। नेवी के बयान के मुताबिक चौहान आग बुझाने के काम का नेतृत्व कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी नेता पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आप का आरोप है कि गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार है। आप की ओर से तीस हजारी कोर्ट में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है। वहीं इस मामले की सुनवाई 1 मई को होगी।

Live Blog

19:41 (IST)26 Apr 2019
इंटरव्यू में चायवाले से पीएम मोदी ने पूछा नाम, फिर पूछा- कहां के रहने वाले हो ? चाय के बारे में कहा ये

आज तक के इंटरव्यू में पीएम नरेन्द्र मोदी ने चायवाले से पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है? वहीं जब चायवाले ने अपना नाम बताया तो पीएम मोदी ने पूछा कि कहां के रहने वाले हो। वहीं चायवाले ने बताया कि पश्चिम बंगाल तो पीएम मोदी उससे बंगाली में बात करने लगे। वहीं चाय पीने के बाद चाय की तारीफ भी की।

18:54 (IST)26 Apr 2019
त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब के डिवोर्स की फैली अफवाह, पुलिस ने फेसबुक यूजर के खिलाफ दर्ज किया मामला

त्रिपुरा पुलिस ने सीएम बिप्लब कुमार देब के डिवोर्स की अफवाह फैलाने के लिए एक फेसबुक यूजर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। न्यूज एक्स के मुताबिक फेसबुक यूजर का नाम अनुपमा पॉल है। वहीं सीएम की पत्नी नीति ने इसे चीप पब्लिसिटी स्टंट बताया है।

Biplab Deb, Biplab deb divorce, tripura cm, tripura cm divorce, biplab deb divorce news, biplab deb divorce rumour, social media campaign, divorce suit against biplab deb, biplab deb wife, viral on fb, fb user, facebook, social media, fake news, fake news on social media

18:40 (IST)26 Apr 2019
INS Vikramaditya में लगी आग, लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान की हुई मौत

भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग में एक नौसेना के अधिकारी की मौत हो गई। नौसेना अधिकारी का नाम लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान बताया जा रहा है। नेवी के बयान के मुताबिक चौहान आग बुझाने के काम का नेतृत्व कर रहे थे।

18:18 (IST)26 Apr 2019
आप ने गौतम गंभीर के खिलाफ दर्ज कराया मामला, दो वोटर आईडी रखने का लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी नेता पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आप का आरोप है कि गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार है। आप की ओर से तीस हजारी कोर्ट में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है। वहीं इस मामले की सुनवाई 1 मई को होगी।

17:42 (IST)26 Apr 2019
मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचे पीएम मोदी, कहा- याद है कैसे 'स्वच्छ भारत मिशन' का कांग्रेस ने उड़ाया था मजाक

पीएम नरेन्द्र मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचे और कांग्रेस पर हमला किया। पीएम मोदी ने कहा कि याद है कैसे कांग्रेस के लोगों ने स्वच्छ भारत मिशन का मजाक उड़ाया था। उन्होंने इस आइडिया को छोटा बताने का कोई मौका नहीं छोड़ा था। मैंने जब जब झाड़ू उठाया तब तब पूरे दिन मुझे उन लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रोल किया।

16:50 (IST)26 Apr 2019
Sri Lanka Serial Blast के बाद रामेश्वरम के रामनाथ स्वामी मंदिर में बढ़ी सुरक्षा, 300 लोगों की हुई थी मौत

श्रीलंका में विस्फोटों के बाद रामानाथस्वामी मंदिर में शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश मीना ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पूजा स्थल पर सुरक्षा एहतियात के रूप में बम निरोधक दस्ते, खोजी कुत्ते, बैग स्कैनर और सशस्त्र पुलिस बलों को तैनात किया गया है।

15:46 (IST)26 Apr 2019
मायावती बोलींः हमारी जनसभाओं में छोड़े जा रहे बीजेपी के आवारा जानवर

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा, 'अब तो बीजेपी के आवारा जानवर हमारी चुनावी जनसभाओं में छोड़े जा रहे हैं। कल कन्नौत में हमारी जनसभा थी वहां हमारे आने से पहले बीजेपी के लोगों ने ऐसा लगता है शरारत के तहत आवारा जानवरों को भेजा है।'

15:44 (IST)26 Apr 2019
Rohit Shekhar Death Case: एनडी तिवारी की बहू को साकेत कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

रोहित शेखर तिवारी डेथ केसः रोहित की पत्नी अपूर्वा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। यह आदेश दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दिया है।

15:42 (IST)26 Apr 2019
पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद ने दाखिल किया नामांकन

बिहारः केंद्रीय मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया।

15:40 (IST)26 Apr 2019
INS विक्रमादित्य में आग से नेवी अधिकारी की मौत

एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्य में आग लगने से नौसेना अधिकारी की मौत की खबर। कर्नाटक के करवार हार्बर के पास हुआ हादसा।

15:10 (IST)26 Apr 2019
बैंकों को आरटीआई के दायरे में लाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आरबीआई को फटकारा

सुप्रीम कोर्ट ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को बैंकों को आरटीआई अधिनियम के दायरे में लाने पर अपनी निरीक्षण रिपोर्ट सौंपने का आखिरी मौका दिया है। जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस एमआर शाह ने आरबीआई को चेतावनी देते हुए कहा कि इस संबंध में अब कोई भी लापरवाही सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के दायरे में आएगी। सुप्रीम कोर्ट ने आरबीआई से अपनी नॉन-डिस्क्लोजर पॉलिसी वापस लेने के लिए कहा है।

15:00 (IST)26 Apr 2019
नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज, 24 मई को होगी सुनवाई

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका को लंदन कोर्ट ने खारिज कर दिया। मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी।

14:28 (IST)26 Apr 2019
Kolkata: चुनावी मैदान में उतरे खली, बीजेपी प्रत्याशी के लिए किया प्रचार

रेसलर खली भी चुनावी प्रचार के लिए मैदान में उतर आए हैं। ऐसे में उन्होंने कोलकाता में जाधवपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुपम हाजरा के लिए प्रचार प्रसार किया।

14:20 (IST)26 Apr 2019
पीएम मोदी बोले- MP में कांग्रेस कल्चर का ट्रेंड दिख गया, निशाने पर कमल नाथ सरकार

Lok Sabha Election 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के सीधी पहुंचे हैं। उन्होंने यहां जनसभा में कहा, 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस कल्चर का ट्रेंड दिखा है।'

14:03 (IST)26 Apr 2019
तेजस्वी बोले- हमें चाहिए राहुल गांधी जैसा प्रधानमंत्री

समस्तीपुर में बिहार महागठबंधन की रैलीः तेजस्वी यादव बोले- हमें प्रधानमंत्री ऐसा नहीं चाहिए जो अमीरों का हो, कुछ घरानों का हो। हमें राहुल गांधी जी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए जो गरीब की बात करता है।

13:37 (IST)26 Apr 2019
राहुल बोले- 5 साल में हर गरीब परिवार को मिलेंगे 3 लाख 60 हजार रुपए

बिहार में महागठबंधन की रैली में पहुंचे राहुल गांधी ने संबोधन करते हुए 'न्याय' का जिक्र किया और कहा, '5 साल में हर गरीब परिवार को मिलेंगे 3 लाख 60 हजार रुपए।' पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा, 'कुछ नहीं सब झूठा है, मोदी जी ने लूटा है।' इस दौरान मंच पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

13:30 (IST)26 Apr 2019
रेप केस में दोषी करार आसाराम का बेटा, 30 अप्रैल को होगा सजा का ऐलान

गुजरातः आसाराम के बेटे नारायण साईं पर चल रहे रेप केस में फैसला आ गया है। सूरत सेशन कोर्ट ने उसे दोषी करार दिया है। इस मामले में सजा का ऐलान 30 अप्रैल को होगा।

12:53 (IST)26 Apr 2019
Sri Lanka Serial Blast: राष्ट्रपति सिरिसेना बोले- आतंकियों की पहचान के लिए जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान की भी लेंगे मदद

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने कहा, 'आतंकियों की पहचान के लिए जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान की भी मदद लेंगे।' करीब 300 लोगों की मौत का कारण बने इन सिलसिलेवार हमलों के बाद श्रीलंका के पुलिस प्रमुख ने इस्तीफा दे दिया है।

12:36 (IST)26 Apr 2019
Acid Attack Victims से जुड़ी याचिका पर सु्प्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

सुप्रीम कोर्ट ने एसिड अटैक पीड़ितों से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई को फिलहाल चार हफ्तों के लिए टाल दिया है। इस याचिका में पीड़ितों को मुआवजे, तत्काल राहत, नौकरियों, मेडिकल सुविधाओं और अन्य पुनर्वास संबंधी मामलों के लिए केंद्र को निर्देश देने की मांग की गई थी।

11:48 (IST)26 Apr 2019
PM मोदी ने वाराणसी से नामांकन किया, बादल के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतारा है।

11:38 (IST)26 Apr 2019
राजनाथ बोले- तीन चौथाई बहुमत से जीतेगा NDA, सुषमा ने कहा- वाराणसी के लोग सौभाग्यशाली हैं, वे PM चुनेंगे

वाराणसी में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि एनडीए तीन चौथाई बहुमत के साथ जीतेगा। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, 'वाराणसी के लोग सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री चुनने का मौका मिला है, बाकी लोग सांसद चुनेंगे।'

11:17 (IST)26 Apr 2019
MP: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कैंटीन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार (26 अप्रैल) को आग लग गई। आग स्टेशन परिसर में एक कैंटीन पर लगी थी। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

11:11 (IST)26 Apr 2019
Lok Sabha Election 2019: वाराणसी में जुटे एनडीए के दिग्गज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन कार्यक्रम के चलते एनडीए के कई दिग्गज आज वाराणसी में जुटे हैं। इनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ कई मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री और कई एनडीए की पार्टियों के अध्यक्ष भी मौजूद हैं।

10:52 (IST)26 Apr 2019
Lok Sabha Election 2019: वाराणसी के काल भैरव मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। सुबह वे काल भैरव मंदिर के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं। आज वे चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर कई दिग्गज जुटेंगे।

10:22 (IST)26 Apr 2019
गाजियाबादः 12वीं मंजिल से गिरी मासूम ने अस्पताल के रास्ते में तोड़ा दम

गाजियाबाद में एक बच्ची के 12वीं मंजिल से गिरने के चलते मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पांच साल की नंदिर अपने फ्लैट में अकेली थी, पिता ऑफिस गए हुए थे और मां बड़ी बेटी को क्लास से लेने गई थी। इसी दौरान मासूम हादसे की शिकार हो गई। घटना विजय नगर के क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र की बताई जा रही है।

10:22 (IST)26 Apr 2019
गाजियाबादः 12वीं मंजिल से गिरी मासूम ने अस्पताल के रास्ते में तोड़ा दम

गाजियाबाद में एक बच्ची के 12वीं मंजिल से गिरने के चलते मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पांच साल की नंदिर अपने फ्लैट में अकेली थी, पिता ऑफिस गए हुए थे और मां बड़ी बेटी को क्लास से लेने गई थी। इसी दौरान मासूम हादसे की शिकार हो गई। घठना विजय नगर के क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र की बताई जा रही है।

08:28 (IST)26 Apr 2019
Rajasthan: पाली के धींगाना गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार, बोले- ऐसी सरकार चुनकर क्या फायदा जो समस्या हल न कर सके

राजस्थानः पाली जिले के धींगाना गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। उनका आरोप है कि स्थानीय प्रशासन ने उनकी सड़क, पानी और स्कूल की समस्या को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया। गांव वालों ने कहा, 'ऐसी सरकार चुनने का क्या फायदा जो समस्याओं का समाधान न कर सके।'

08:19 (IST)26 Apr 2019
Lok Sabha Election 2019: कालभैरव मंदिर पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी वाराणसी पहुंच चुके हैं। उन्होंने शुक्रवार (26 अप्रैल) को सुबह काल भैरव मंदिर में प्रार्थना की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां जाएंगे।