ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 25 May 2019 Updates: बीजेपी से नाराज ममता बोलीं- मैं अब सीएम के रूप में नहीं करना चाहती काम

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस में मंथन का दौर शुरू हो गया है। इस बीच राहुल गांधी ने पार्टी की मीटिंग में इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

Author नई दिल्ली | May 25, 2019 18:03 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कि यहां इमरजेंसी जैसे हालात हैं। हिन्दू-मुस्लिम वोटो को बांट दिया गया है। ऐसे में मैं सीएम के तौर पर काम नहीं करना चाहती हूं।

दिल्ली बीजेपी के चीफ मनोज तिवारी का मुकाबला कांग्रेस की शीला दीक्षित से था। जहां उन्होंने शीला को हरा दिया। इसके बाद आज मनोज शीला दीक्षित के घर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। इसके पहले पीएम मोदी ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी।

मध्य प्रदेश के सीएम पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के पिता प्रेम सिंह चौहान का निधन हो गया। उन्होंने मुम्बई के लीलावती हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस ली।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने CWC की मीटिंग में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन सभी सदस्यों ने इसे मानने से इंकार कर दिया है। दरअसल, चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है। शनिवार (25 मई) को राजधानी दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस के दिग्गजों ने राहुल गांधी से इस्तीफा नहीं देने की अपील की है। बताया जा रहा है कि राहुल ने इस्तीफा सौंपा था, लेकिन पार्टी नेताओं ने इसे नामंजूर कर दिया।

Live Blog

17:52 (IST)25 May 2019
नरेंद्र मोदी संसदीय दल के नेता चुने गए

25 मई को घटक दलों की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया है। इस दौरान सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया।

17:39 (IST)25 May 2019
बीजेपी से नाराज ममता बोलीं- मैं अब सीएम के रूप में नहीं करना चाहती काम

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कि यहां इमरजेंसी जैसे हालात हैं। हिन्दू-मुस्लिम वोटो को बांट दिया गया है। ऐसे में मैं सीएम के तौर पर काम नहीं करना चाहती हूं।

17:04 (IST)25 May 2019
NDA की बैठक में पहुंचे सनी देओल, गुरुदासपुर से दर्ज की थी जीत

25 मई को होने जा रही NDA Parliamentary Board की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सनी देओल दिल्ली पहुंच चुके हैं।

16:55 (IST)25 May 2019
मनोज तिवारी पहुंचे शीला दीक्षित के घर, चुनाव जीतने के बाद ली शुभकामनाएं

बता दें कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी आज पूर्व सीएम शीला दीक्षित से मिलने उनके घर पहुंचे। लोकसभा चुनाव में उन्होंने शीला को शिकस्त दी थी।

16:42 (IST)25 May 2019
पूर्व सीएम शिवराज सिंह के पिता का निधन, मुम्बई के लीलावती हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

मध्य प्रदेश के सीएम पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के पिता प्रेम सिंह चौहान का निधन हो गया। उन्होंने मुम्बई के लीलावती हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस ली।

16:14 (IST)25 May 2019
कांग्रेस प्रवक्ता बोले- राहुल गांधी ने की थी इस्तीफे की पेशकश, लेकिन CWC सदस्यों ने एकमत से किया खारिज

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने CWC की मीटिंग में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन सभी सदस्यों ने इसे मानने से इंकार कर दिया है।

15:54 (IST)25 May 2019
दिल्ली: राहुल की लीडरशिप पर उठे सवालों पर बोलीं अंबिका सोनी

बता दें कि आज CWC की बैठक हुई। इसके बाद कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि राहुल की लीडरशिप पर कोई सवाल नहीं है।

15:52 (IST)25 May 2019
गुजरात: सूरत पुलिस कमिश्नर ने किया आग हादसे की जगह का दौरा

बता दें कि सूरत में कल एक बिल्डिंग में आग लग गई थी, जिसकी वजह से 20 लोगों की मौत हो गई थी। इस जगह का मुआयना करने के लिए सूरत पुलिस कमिश्नर पहुंचे थे। मामले में 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

14:58 (IST)25 May 2019
नोटा को मिले प्रत्याशियों से ज्यादा वोट..

चुनाव आयोग ने जनता को विकल्प दिया है। प्रत्याशी पसंद नहीं होने पर वे नोटा दबा सकते हैं। देशभर में मतदाताओं ने इसका प्रयोग किया। झारखंड में भी हर लोकसभा सीट पर नोटा का बटन मतदाताओं ने दबाया। कई लोकसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशियों को नोटा से भी कम वोट मिले। कुछ आंकड़े ऐसे ही भी उभर कर सामने आए कि जहां विजेता प्रत्याशियों को अधिक वोट मिले, वहां नोटा पर भी लोगों ने अधिक बटन दबाएं। झारखंड में नोटाचतरा : 8,312धनबाद : 4,346दुमका : 14,396गिरिडीह : 19,708गोड्डा : 18,683हजारीबाग : 7,539जमशेदपुर : 5,813खूंटी : 21,245कोडरमा : 31,164लोहरदगा : 10,783पलामू : 5,808राजमहल : 12,919रांची : 4,381सिंहभूम : 24,270(ये आंकडे केंद्रीय चुनाव आयोग के हैं)

14:47 (IST)25 May 2019
पीएम मोदी की वाराणसी यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव में मिली जीत के बाद पहली बार वाराणसी जाएंगे। इसे लेकर डीएम और एसएसपी ने सुरक्षा के लिहाज से विश्वनाथ मंदिर का निरीक्षण किया है।

14:45 (IST)25 May 2019
Ranchi: ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, ठप हुआ रेल यातायात

झारखंड के खलारी और मैक्लुस्कीगंज स्टेशन के बीच एक ट्रेन के दो डिब्बे बेपटरी हुई। बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड में अप और डाउन लाइन में रेल लाइन में परिचालन ठप हो गया। खलारी एसएम ने घटनास्थल पर जाकर राहत कार्य शुरू कराया।

14:42 (IST)25 May 2019
एनडीए की बैठक के बाद राष्ट्रपति से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एनडीए की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक वे आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

14:38 (IST)25 May 2019
बीजेपी सांसद ने कहा- बंगाल की पुलिस ममता के साथ, जहां बीजेपी जीती वहां परेशान करेंगे टीएमसी के लोग

बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने कहा, 'पश्चिम बंगाल की सरकार में बहुत गंदगी है। जहां भी बीजेपी जीती है वहां ज्यादा हंगामा होगा और लोगों को प्रताड़ित किया जाएगा। अंततः तृणमूल कांग्रेस राज्य में सत्ताधारी पार्टी है। पुलिस से इस मामले में उनके साथ है और उनका कैडर इसका विशेषज्ञ है।'

14:26 (IST)25 May 2019
भंग हुई 16वीं लोकसभा, एनडीए की बैठक में अगली सरकार पर होगा मंथन

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 16वीं लोकसभा को भंग कर दिया गया है। एनडीए की बैठक में अगली सरकार पर मंथन किया जाएगा। यह बैठक शनिवार (25 मई) को आयोजित होगी।

14:22 (IST)25 May 2019
पूर्वी दिल्ली के सांसद बने गंभीर ने केजरीवाल पर बोला हमला

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद निर्वाचित हुए गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा, 'मैं सीएम साहब को बोलना चाहूंगा कि चुनाव आएंगे-जाएंगे। जिस दिन आप अपना जमीर और ईमान हार जाएंगे उस दिन सब हार जाएंगे। एक सीट जीतने के लिए अगर आप ऐसा घिनौना आरोप लगा सकते हैं तो मेरे पास ज्यादा शब्द नहीं हैं उनके बारे में बात करने के लिए।'

13:48 (IST)25 May 2019
मुख्य चुनाव आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी विजेता प्रत्याशियों की सूची

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रपति को लोकसभा चुनाव 2019 में जीते प्रत्याशियों की सूची सौंपी।

13:12 (IST)25 May 2019
NDA की बैठक आजः दिल्ली पहुंचे पलानीस्वामी, पन्नीरसेल्वम और त्रिवेंद्र सिंह रावत

New Delhi: शानदार जीत के बाद एनडीए के नेता बैठक के दिल्ली पहुंचने लगे हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के साथ-साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दिल्ली पहुंचे।

12:06 (IST)25 May 2019
कानपुर हादसाः आग लगने से फंसे पांच लोगों को सुरक्षित निकाला

कानपुर के कलेक्टरगंज के अन्तर्गत चावलमंडी स्थित पांच मंजिला इमारत में आग लग गई। आग ने नीचे के दो तलों को पूरी तरह से अपनी चपेट में लिया। बिल्डिंग में रहने वाले परिवार बच्चों समेत फंस गए। सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक पूर्वी, क्षेत्राधिकारी कलक्टरगंज, प्रभारी निरीक्षक कलक्टरगंज के साथ-साथ एसीएफओ टीम और अन्य थानों की फोर्स मौके हालात काबू में करने के लिए जुट गए। सभी ने बिना समय गंवाए आग में फंसे लोगों को निकालने के लिये जान जोखिम में डालकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिये बड़ी सूझबूझ के साथ पांच मंजिला इमारत के तीसरे तल से आग के बीच फंसे पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

12:00 (IST)25 May 2019
स्टालिन समेत डीएमके नेताओं ने करुणानिधि को दी श्रद्धांजलि

तमिलनाडुः डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने अपने नवनिर्वाचित सांसदों-विधायकों और अन्य पार्टी नेताओं के साथ जाकर एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही सभी नेताओं ने पार्टी के महासचिव के अंबझगन के आवास पर मुलाकात भी की।

11:52 (IST)25 May 2019
जीत के बाद PMO स्टाफ से बोले मोदी- आपने मेरी अपेक्षा से ज्यादा रिजल्ट दिया

लोकसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय के स्टाफ को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'आपने मेरी अपेक्षा से बेहतर परिणाम दिया है। खुद के अंदर लीडरशिप होना चाहिए। मेरी सोच पीएमओ के प्रभावी बनाने की नहीं है।'

11:47 (IST)25 May 2019
संबित पात्रा को हराने वाले पिनाकी मिश्रा ने CM राहत कोष में दी सैलरी

ओडिशा के पुरी में बीजेपी नेता संबित पात्रा को हराने के बाद बीजेडी के पिनाकी मिश्रा ने कहा, 'मैं लोगों के प्यार से अभिभूत हूं। मैंने अपनी पूरी सैलरी और भत्तों के लिए मिलने वाले पैसे मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।'

11:44 (IST)25 May 2019
Bulandshahr: 3 बच्चों की हत्या के मामले में कॉन्स्टेबल और एसएचओ निलंबित

बुलंदशहर में शनिवार सुबह तीन बच्चों के शव बरामद हुए थे। इसके बाद एसएसपी एन कोलांची ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक कॉन्स्टेबल और एक एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में जांच के लिए चार टीमें काम कर रही हैं। उन्होंने सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

11:02 (IST)25 May 2019
CWC बैठकः सोनिया-मनमोहन समेत कई दिग्गज पहुंचे पार्टी कार्यालय

Lok Sabha Election 2019 में करारी हार पर मंथन के लिए शनिवार (25 मई) को कांग्रेस के दिग्गज पार्टी दफ्तर में जुटे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह, आरपीएन सिंह, पीएल पुनिया और मोतीलाल वोरा समेत कई नेता पहुंचे हैं। सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह पहले ही पहुंच चुके हैं।

10:42 (IST)25 May 2019
पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद का दावाः विधानसभा चुनाव में 60 से ज्यादा सीटें नहीं जीतेंगी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस

पश्चिम बंगाल में टीएमसी से बीजेपी में आकर लोकसभा चुनाव जीतने वाले सौमित्र खान ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस 60 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएंगी।

10:23 (IST)25 May 2019
पीएम मोदी का ट्वीट- मां से आशीर्वाद लेने के बाद परसों जाऊंगा काशी

प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (26 मई) को मां से आशीर्वाद लेने गुजरात जाएंगे। उनकी मां हीरा बेन गांधीनगर में रहती हैं। इसके बाद सोमवार (27 मई) को वे अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाएंगे।

09:21 (IST)25 May 2019
Surat Fire: कोचिंग सेंटर संचालक समेत 3 पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

सूरत के कोचिंग सेंटर में आग से 21 लोगों की मौत के मामले में 3 लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। इस मामले में कोचिंग सेंटर के संचालक के भार्गव बूटाणी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

09:17 (IST)25 May 2019
हज यात्राः जुलाई में रवाना होंगे यात्री, 32 हजार से ज्यादा लोग शामिल

हज यात्रा के लिए 20 जुलाई से 5 अगस्त तक 49 उड़ानें रवाना होंगी। लखनऊ, वाराणसी और नई दिल्ली एयरपोर्ट से अलग-अलग तारीखों में 32,740 यात्री रवाना होंगे। 28 अगस्त से 12 सितंबर तक सभी वापस लौटेंगे।

08:03 (IST)25 May 2019
सूरत के बाद कानपुर में भी लगी आग, बुझाने की कवायद तेज

Kanpur: शहर के कलेक्टरगंज क्षेत्र में एक बहुमंजिला इमारत पर बने गोडाउन में आग लगने की खबर सामने आई है। बुझाने के लिए दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे।

X