ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 24 April 2019 Highlights: मद्रास हाईकोर्ट का फैसला, अब डाउनलोड कर पाएंगे TikTok ऐप

अरुणाचल प्रदेश के वेस्ट सियांग इलाके में मंगलवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं, मौसम विभाग ने तमिलनाडु-पुड्डुचेरी में तूफान आने का अंदेशा जताया है।

Author Updated: Apr 24, 2019 7:28:48 pm
दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर।

मद्रास हाईकोर्ट ने शॉर्ट वीडियो एप Tiktok पर लगा प्रतिबंध समाप्‍त कर दिया है। बता दें कि 22 अप्रैल को पोर्नोग्राफी और अश्‍लील कंटेंट के आरोप में मद्रास हाईकोर्ट ने तीन अप्रैल को केंद्र को टिकटॉक ऐप पर बैन लगाने का निर्देश दिया था। बता दें कि फैसला जस्टिस एन किरुबाकरन और एसएस सुंदर की खंडपीठ ने लिया।

हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मोदी विरोधियों को खुला चैलेंज देते हुए कहा- मोदी जी की तरफ अगर कोई उंगली उठाएगा, तो हम लोग उसकी बाजू काटकर उसके हाथ में पकड़ा देंगे।

फर्रुखाबाद में रैली के दौरान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- मैं एलान करते हूं कि मोदी से मेरी लड़ाई में जो मेरे सामने आएगा और मुझे रोकने की कोशिश करेगा, वो गठबंधन का नाम ले या हाथी का नाम ले। मैं उसको वार करके चूर चूर कर दूंगा।

ईस्टर के दिन श्रीलंका में एक के बाद एक कई धमाके हुए। इन धमाकों में करीब 359 लोगों की मौत की खबर सामने आई, वहीं कई घायल हुए। जिसके बाद आज (24 अप्रैल) राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने पुलिस चीफ और डिफेंस सेक्रेटरी को अपने पद से रिजाइन करने के लिए कहा है।

 

Live Blog

Highlights

    19:00 (IST)24 Apr 2019
    मद्रास हाईकोर्ट का फैसला, अब डाउनलोड कर पाएंगे TikTok ऐप

    मद्रास हाईकोर्ट ने शॉर्ट वीडियो एप Tiktok पर लगा प्रतिबंध समाप्‍त कर दिया है। बता दें कि 22 अप्रैल को पोर्नोग्राफी और अश्‍लील कंटेंट के आरोप में मद्रास हाईकोर्ट ने तीन अप्रैल को केंद्र को टिकटॉक ऐप पर बैन लगाने का निर्देश दिया था। बता दें कि फैसला जस्टिस एन किरुबाकरन और एसएस सुंदर की खंडपीठ ने लिया।

    18:48 (IST)24 Apr 2019
    भाजपा नेता का बयान, कहा- मोदी जी की तरफ कोई उंगली उठाएगा, हम लोग उसकी बाजू काटकट हाथ में पकड़ा देंगे

    हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मोदी विरोधियों को खुला चैलेंज देते हुए कहा- मोदी जी की तरफ अगर कोई उंगली उठाएगा, तो हम लोग उसकी बाजू काटकर उसके हाथ में पकड़ा देंगे।

    17:53 (IST)24 Apr 2019
    Rohit Shekhar Tiwari death case: दिल्ली साकेत कोर्ट का आदेश, दो दिन की पुलिस कस्टडी में रहेंगी रोहित की पत्नी अपूर्वा

    रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा तिवारी को दिल्ली के साकेत कोर्ट ने दो दिन तक पुलिस कस्टडी में रहने का आदेश दिया है।

    17:47 (IST)24 Apr 2019
    कांग्रेस पर अखिलेश यादव का वार, कहा- देश में अगर समाजवादियों को किसी ने धोखा दिया तो कांग्रेस ने

    अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा- देश में अगर समाजवादियों को कभी किसी ने धोखा दिया है तो कांग्रेस के लोगों ने। ये सही है कि हमारा कभी गठबंधन था लेकिन हमे नहीं पता था कि कांग्रेस में ज्यादा घमंड है। गठबंधन कुछ नहीं होता है घमंड ज्यादा बड़ी चीज है।

    17:20 (IST)24 Apr 2019
    श्रीलंका धमाकों से गुस्से में राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना, पुलिस चीफ और डिफेंस सेक्रेटरी को कहा- रिजाइन करें

    ईस्टर के दिन श्रीलंका में एक के बाद एक कई धमाके हुए। इन धमाकों में करीब 359 लोगों की मौत की खबर सामने आई, वहीं कई घायल हुए। जिसके बाद आज (24 अप्रैल) राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने पुलिस चीफ और डिफेंस सेक्रेटरी को अपने पद से रिजाइन करने के लिए कहा है।

    16:59 (IST)24 Apr 2019
    पश्चिम बंगाल में मोदी का ममता बनर्जी पर वार, कहा- किराए के गुंडों के दम पर जीतना चाह रहीं दीदी

    पश्चिम बंगाल के रानाघाट पहुंचे पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा- अब विदेशी कलाकारं और किराए के गुंडों के बल पर ही दीदी आखिरी कोशिश करने में जुटी हैं। लेकिन इस बार बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। क्योंकि इस बार भाजपा के साथ ही पश्चिम बंगाल की जनता भी उनके खिलाफ खड़ी हो गई है।

    16:30 (IST)24 Apr 2019
    पश्चिम बंगाल के पोलिंग स्टेशन 181 पर फिर होगा मतदान, वोटर्स को नहीं डालने दिया गया था वोट

    पश्चिम बंगाल में कूच बेहर के पोलिंग स्टेशन 181 पर फिर से मतदान होगा। बता दें कि 29 अप्रैल को वोटिंग वहां फिर से वोटिंग होगी। बता दें कि वहां पर वोटर्स को वोट देने से रोक दिया गया था।

    15:48 (IST)24 Apr 2019
    Lok Sabha Elections 2019: ओडिशा में तीसरे चरण के तहत कुल 71.61 प्रतिशत मतदान

    मंगलवार (23 अप्रैल) को ओडिशा में तीसरे चरण के तहत मतदान किया गया। इस दौरान कुल 71.61 प्रतिशत मैदान हुआ।

    15:20 (IST)24 Apr 2019
    अमित शाह का राहुल गांधी पर वार, कहा- बाबा के बाद कोई दूसरा गांधी आया वो भी नहीं हटा पाएगा AFSPA

    बिहार के समस्तीपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। अमित शाह ने कहा- क्या AFSPA को निरस्त किया जाना चाहिए? मैं राहुल बाबा को बताने आया हूं कि यह आपके पूरे जीवन में नहीं होगा, आपके बाद,अगर कोई दूसरा गांधी आता है तो भी वह इसे नहीं हटा पाएगा।

    14:55 (IST)24 Apr 2019
    महोबा में प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो, उमड़ा जन सैलाब

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महोबा में रोड शो किया। इस दौरान अच्छा जनसैलाब देखने को मिला।

    14:53 (IST)24 Apr 2019
    चंदौली में योगी बोले- संसद में कलाकार बैठेंगे तो फिल्म सिटी बन जाएगी

    यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने तीखा हमला करते हुए कहा- हम दो भोजपुरी कलाकारों को चुनाव लड़ा रहे हैं। एक आजमगढ़ और एक गोरखपुर से, मुंबई से पकड़ कर लाए हैं इनको, जबरसदस्ती लाए हैं कि अब पूर्वी यूपी के लिए भी कुछ करो। जब ये कलाकार संसद बनाएंगे तो पूर्वी यूपी में भी फिल्मसिटी बन सकती है।

    14:09 (IST)24 Apr 2019
    अखिलेश यादव का योगी पर पलटवार- कहा- लैपटॉप दे दो तो दो दिन गायब हो जाएंगे

    अखिलेश यादव ने रैली के दौरान कहा- हम कह रहे हैं कि संविधान न होता तो हम भैंस चरा रहे होते। कैसे सीएम हैं? अगर लैपटॉप देदो के जरा चला दो तो दो दिन पता नहीं लगेगा गायब हो जाएंगे। हमारे बारे में उनके विचार ये हो सकते हैं तो सोचों गरीब के बारे में क्या तुलना करते होंगे।

    13:30 (IST)24 Apr 2019
    बाघ के हमले में दादी-पोती की मौत

    बहराइच के कर्तनियाघाट वन्यजीव विहार के जंगल में गेरूआ नदी के किनारे घने जंगल में लकड़ी बीनने गयी दादी-पोती की बाघ के हमले में मौत हो गई। सेंचुरी के प्रभागीय वन अधिकारी जीपी सिंह ने बुधवार को बताया कि सुजौली थानांतर्गत बिशनापुर गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर गेरूआ नदी का तट है। गांव निवासी सोहनी (55) अपनी पोती नीतू (12) के साथ मंगलवार शाम ईंधन की लकड़ी बीनने गेरूआ नदी पार कर घने जंगल के भीतर चली गई थीं।

    11:23 (IST)24 Apr 2019
    पीएम मोदी की बातें सुनकर थक गया हूं : चिदंबरम

    पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बार-बार बताते हैं कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ क्या किया। यह सुनकर मैं थक चुका हूं।

    11:15 (IST)24 Apr 2019
    ‘गरीबी हटाओ’ के नारे से कांग्रेस देश की जनता को दशकों से छल रही है: राजनाथ

    केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को झारखंड के हजारीबाग में कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले पांच दशकों से गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा लगाया है और वास्तव में लोगों की गरीबी दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। सिंह ने दावा किया कि इसके उलट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के अनेक कल्याणकारी कार्यक्रमों के चलते देश में गरीबी तेजी से कम हुई है। आज कुल छह करोड़ लोग ही गरीबी रेखा के नीचे रह गए हैं।

    09:59 (IST)24 Apr 2019
    तिब्बत में आया 6.3 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप

    तिब्बत में बुधवार तड़के 6.3 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चीन के भूकंप नेटवर्क केन्द्र के मुताबिक, भूकंप का केन्द्र 28.40 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 94.61 डिग्री पूर्वी देशांतर पर जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप से किसी के हताहत होने के बारे में तत्काल कोई खबर नहीं है।

    08:57 (IST)24 Apr 2019
    इंडोनेशिया में रामायण पर विशेष स्मारक डाक टिकट जारी

    इंडोनेशिया ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों के 70 साल पूरा करने के उपलक्ष्य में मंगलवार को रामायण की थीम पर विशेष स्मारक डाक टिकट जारी किया। यहां भारत के दूतावास की ओर से जारी बयान के अनुसार इस स्टांप का डिजाइन इंडोनेशिया के जाने माने मूर्तिकार पद्मश्री बपक न्योमन नुआर्ता ने तैयार किया है। इस पर रामायण की घटना अंकित है, जिसमें जटायु सीता को बचाने के लिये बहादुरी से लड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

    08:56 (IST)24 Apr 2019
    पुतिन के साथ शिखर वार्ता के लिए किम जोंग उन रूस रवाना : केसीएनए

    उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्ता करने के लिए बुधवार तड़के रूस रवाना हो गए। आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘केसीएनए’ ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए एक खबर में बताया कि किम उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ अपनी निजी ट्रेन से रूस के लिए रवाना हो गए।

    08:45 (IST)24 Apr 2019
    अरुणाचल प्रदेश में 6.1 तीव्रता के भूकम्प के झटके

    अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार देर रात 6.1 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए। अमेरिका के जियोलॉजिकल सर्वे ने यह जानकारी दी। भूकम्प का केन्द्र अलोंग के दक्षिण पूर्व में लगभग 40 किलोमीटर दूर था। भूकम्प देर रात करीब 1.45 बजे आया। राज्य की सरकारी वेबसाइट के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश भारत के कम आबादी वाले राज्यों में से है, फिर भी यहां 12 लाख से अधिक लोग रहते हैं। यूएसजीएस ने अनुसार, जान-माल के नुकसान की कम आशंका है। चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार तिब्बत में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए हैं।

    08:03 (IST)24 Apr 2019
    बेगूसराय में कन्हैया कुमार के लिए जावेद अख्तर ने चुनाव प्रचार किया

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मुसलमानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के खिलाफ "एकजुट होने और वोट देने" की अपील को नकारते हुए मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को कहा कि "किसी की धार्मिक पहचान से भरा दिमाग राजनीतिक विकल्प नहीं बन सकता है।’’ भाकपा उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे जावेद ने सिद्धू की ओर इशारा करते हुए कहा "मैं उनसे (भाजपा से) बहुत उम्मीद नहीं करता हूं जो राजनीति का मिश्रण धर्म के साथ करने में विश्वास रखते हैं, लेकिन जब आप धर्मनिरपेक्षता की कसम खा रहे हों तो आप इस तरह की भाषा नहीं बोल सकते।’’

    07:56 (IST)24 Apr 2019
    राहुल गांधी जैसे लोगों को चुनाव लड़ने नहीं देना चाहिए : उद्धव ठाकरे

    राजद्रोह कानून हटाने के कांग्रेस के चुनावी वादे को लेकर राहुल गांधी की आलोचना करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ऐसे लोगों को चुनाव नहीं लड़ने देना चाहिए। शिवसेना उम्मीदवार श्रीकांत शिंदे के लिए मुंबई के समीप कल्याण में एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विपक्ष केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक हिंदुत्व संगठन को बाहर करने में ही इच्छुक है।

    Next Stories
    1 Kannauj: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, चपेट में आए 16 घर, दहेज का सामान हुआ जलकर खाक
    2 IPL में सिलेक्शन का लालच देकर ठगे 75 लाख रुपए, बेटे की खुशी के लिए ग्रामीण ने बेच दी पूरी संपत्ति, आरोपी फरार